होम / NIA को मिली बड़ी सफलता, दिल्ली एयरपोर्ट से खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार; अर्शदीप सिंह डाला का है करीबी

NIA को मिली बड़ी सफलता, दिल्ली एयरपोर्ट से खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार; अर्शदीप सिंह डाला का है करीबी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 24, 2024, 9:56 pm IST
ADVERTISEMENT
NIA को मिली बड़ी सफलता, दिल्ली एयरपोर्ट से खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार; अर्शदीप सिंह डाला का है करीबी

India News Delhi (इंडिया न्यूज),NIA Action Delhi Airport: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। खालिस्तान टेररिस्ट फोर्स (केटीएफ) के कनाडा स्थित वांछित आतंकवादी अर्शदीप सिंह डाला उर्फ ​​अर्श डाला के करीबी फरार सदस्य को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। एनआईए ने बताया कि गिरफ्तार वांछित आतंकवादी का नाम बलजीत सिंह उर्फ ​​बलजीत मौर है। वह पंजाब के बठिंडा जिले का रहने वाला है।

थाईलैंड या मालदीव से भी ज्यादा खूबसूरत है भारत का ये राज्य, देखते ही थम जाएंगी निगाहें

बलजीत सिंह एनआईए की हिरासत में

एनआईए ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी भारत में खालिस्तानी आतंकी नेटवर्क को खत्म करने में अहम योगदान देगी। आरोपी बलजीत यूएई से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा। वह पहले से ही वांटेड लिस्ट में था और इस साल फरवरी में उसके खिलाफ एलओसी भी जारी किया गया था। यहां उतरने के बाद एनआईए ने उसे पकड़ लिया। उसके खिलाफ जून 2024 तक का गैर-जमानती वारंट भी जारी किया गया।

जानिए किस मामले में था वांछित

एनआईए का दावा है कि आरोपी बलजीत भारत में अर्शदीप डाला के अहम सदस्य के तौर पर काम करता था। उसने भारत में अर्श डाला के दूसरे साथियों को भी रसद मुहैया कराई। उसने यहां टारगेट भी पहचाने और केटीएफ को बताया कि किससे वसूली की जा सकती है। वह भारत में नए कैडर की भर्ती करने और आतंकियों को फंड मुहैया कराने में भी शामिल था।

मेट्रो शहरों में 99 साल की लीज के बाद क्या होता है आपके फ्लैट का? घर खरीदने से पहले जान लीजिए ये नियम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT