होम / RC Delay Complaints Delhi: RC देने में देरी पर परिवहन मंत्री की सख्त चेतावनी, डीलरों के ट्रेड सर्टिफिकेट होंगे रद्द

RC Delay Complaints Delhi: RC देने में देरी पर परिवहन मंत्री की सख्त चेतावनी, डीलरों के ट्रेड सर्टिफिकेट होंगे रद्द

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 16, 2024, 1:52 pm IST
ADVERTISEMENT
RC Delay Complaints Delhi: RC देने में देरी पर परिवहन मंत्री की सख्त चेतावनी, डीलरों के ट्रेड सर्टिफिकेट होंगे रद्द

RC Delay Complaints Delhi

India News (इंडिया न्यूज),RC Delay Complaints Delhi: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने नई गाड़ियों की आरसी (रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट) मिलने में देरी पर गंभीर चिंता व्यक्त की है और डीलरों को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर डीलरों ने जल्द से जल्द सुधार नहीं किया, तो उनके ट्रेड सर्टिफिकेट रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी।

नई गाड़ियों की आरसी समय पर मिले- मंत्री कैलाश गहलोत

मंगलवार को सचिवालय में हुई बैठक में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली में वाहन मालिकों को असुविधा से बचाने के लिए यह आवश्यक है कि नई गाड़ियों की आरसी समय पर मिले। इस समस्या के समाधान के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। परिवहन विभाग को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जो डीलर नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

MP News: प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचा झरखेड़ा पंचायत भ्रष्टाचार मामला, SEO नमिता बघेल पर भी कार्रवाई की मांग

डिजिटल आरसी पर हो रहा है विचार

बैठक में डिजिटल आरसी की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई। गहलोत ने परिवहन विभाग को दिल्ली में डिजिटल आरसी लागू करने की व्यावहारिकता पर काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस कदम से प्रक्रिया और अधिक पारदर्शी और सुलभ हो सकेगी।

HSRP बैकलॉग खत्म करने के निर्देश

पुरानी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) लगाने के बैकलॉग को लेकर भी चर्चा हुई। सियाम (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) ने बताया कि 17 लाख बुकिंग में से 13.5 लाख गाड़ियों में HSRP लगाई जा चुकी है, और बाकी बैकलॉग 3-4 दिनों में खत्म हो जाएगा। परिवहन मंत्री ने डीलरों को आगाह किया है कि सेल्फ रजिस्ट्रेशन की सुविधा के बावजूद आरसी में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही, विभाग को औचक निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं ताकि नियमों का सख्ती से पालन हो सके।

Arvind Kejriwal News: जनसंपर्क अभियान से दिल्ली में आप की चुनावी तैयारी तेज, हर घर पहुंचेगी केजरीवाल की चिट्ठी 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT