होम / Red Fort Attack Judgment: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा लाल किला हमले का दोषी, डेथ वारंट पर लगी रोक

Red Fort Attack Judgment: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा लाल किला हमले का दोषी, डेथ वारंट पर लगी रोक

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 3, 2024, 12:58 pm IST

Red Fort Attack Judgment

India News (इंडिया न्यूज),Red Fort Attack Judgment: लाल किला हमले के दोषी आतंकी मोहम्मद आरिफ उर्फ अशफाक की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार हो रहा है। तिहाड़ जेल में हलचल तब शुरू हुई जब जेल प्रशासन ने ट्रायल कोर्ट में उसकी फांसी के लिए डेथ वारंट जारी करने की मांग की। हालांकि, इस प्रक्रिया से पहले ही आरिफ के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका (उपचारात्मक याचिका) दायर कर दी, जिसके बाद ट्रायल कोर्ट से डेथ वारंट जारी करने पर फिलहाल रोक लग गई है। इस मामले में जेल प्रशासन ने आरिफ की सुरक्षा बढ़ा दी है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

तिहाड़ के फांसी घर में हलचल

जेल संख्या-3 में स्थित तिहाड़ के फांसी घर में हलचल उस वक्त बढ़ गई जब जेल प्रशासन ने 22 जून को ट्रायल कोर्ट का रुख किया था। इससे पहले कि ट्रायल कोर्ट डेथ वारंट जारी कर पाता, आरिफ के वकील सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए और क्यूरेटिव याचिका दायर कर दी। इस याचिका के चलते फिलहाल डेथ वारंट पर रोक लग गई है और सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। जेल प्रशासन भी इस फैसले के बाद की स्थिति के लिए तैयारियां कर रहा है।

Delhi Crime News: प्रेमिका की हत्या कर फरार आरोपी गिरफ्तार, शक के चलते ली जान

Jewar Airport: जेवर एयरपोर्ट की सुरक्षा में 1000 से ज्यादा CISF जवान, दिसंबर से शुरू होगा ट्रायल रन

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT