होम / Safdarjung Hospital News: सफदरजंग अस्पताल में बुजुर्गों के लिए विशेष जेरियाट्रिक वार्ड की सौगात

Safdarjung Hospital News: सफदरजंग अस्पताल में बुजुर्गों के लिए विशेष जेरियाट्रिक वार्ड की सौगात

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 18, 2024, 2:07 pm IST

Safdarjung Hospital News

India News (इंडिया न्यूज),Safdarjung Hospital News: सफदरजंग अस्पताल में बुजुर्ग मरीजों के लिए इलाज अब और भी सुगम हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तहत चल रहे इस प्रतिष्ठित अस्पताल में बुजुर्गों के लिए विशेष जेरियाट्रिक वार्ड की शुरुआत की गई है। इससे पहले, बुजुर्गों के लिए अस्पताल में कोई अलग वार्ड नहीं था, और उन्हें सामान्य मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया जाता था। यह सुविधा एम्स के बाद दिल्ली में दूसरी बार उपलब्ध कराई गई है। एम्स में पहले से ही 200 बेड का राष्ट्रीय वृद्धजन केंद्र संचालित हो रहा है, जबकि सफदरजंग अस्पताल ने अब 17 बेड वाला यह विशेष वार्ड शुरू किया है।

बुजुर्ग मरीजों को मिलेगी राहत

मंगलवार को सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने इस जेरियाट्रिक वार्ड का उद्घाटन किया। वार्ड शुरू होने से बुजुर्ग मरीजों को बेड मिलने में आसानी होगी और उनका इलाज पहले से बेहतर तरीके से किया जा सकेगा। अक्सर अस्पताल में बेड की कमी के कारण बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ता था, जिससे उनके इलाज में बाधा आती थी। इस नए वार्ड के तहत बुजुर्गों को मेडिसिन विभाग के दबाव से मुक्त कर, खास देखभाल दी जाएगी।

Jammu Kashmir विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, राहुल गांधी ने लोगों से की ये खास अपील

सुविधाओं से लैस आधुनिक वार्ड

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बढ़ती बुजुर्ग आबादी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। नए जेरियाट्रिक वार्ड में बुजुर्ग मरीजों की देखभाल के लिए दक्ष नर्सिंग स्टाफ तैनात किया गया है। वार्ड में फिजियोथेरेपी, आक्यूपेशनल थेरेपी और मानसिक स्वास्थ्य देखभाल की विशेष सुविधाएं दी गई हैं। साथ ही, मरीजों की सुरक्षा के लिए फिसलन-रोधी फर्श, हैंडरेल और इमरजेंसी कॉल की सुविधाएं भी मौजूद हैं, जो बुजुर्गों की देखभाल में मददगार साबित होंगी।

Delhi Metro Red Line: रेड लाइन पर तीन घंटे तक मेट्रो सेवा ठप, ओएचई में खराबी से यात्रियों को भारी परेशानी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
ADVERTISEMENT