होम / Sonam Wangchuk Again Detained: फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, अनिश्चितकालीन अनशन जारी

Sonam Wangchuk Again Detained: फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, अनिश्चितकालीन अनशन जारी

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 2, 2024, 12:02 pm IST
Sonam Wangchuk Again Detained: फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, अनिश्चितकालीन अनशन जारी

Sonam Wangchuk Again Detained

India News (इंडिया न्यूज),Sonam Wangchuk Again Detained: प्रसिद्ध जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक और उनके साथ 150 लद्दाखियों को मंगलवार देर रात दिल्ली पुलिस द्वारा रिहा किया गया, लेकिन जल्द ही उन्हें फिर से हिरासत में ले लिया गया। वांगचुक और अन्य प्रदर्शनकारी लद्दाख को राज्य का दर्जा दिलाने और इसे संविधान की छठी अनुसूची में शामिल कराने की मांग के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हुए हैं। यह आंदोलन लेह एपेक्स बॉडी और कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस के नेतृत्व में पिछले चार वर्षों से चल रहा है।

Bihar Teacher News: बिहार के इस जिले में कई शिक्षकों की नौकरी पर मंडरा रहा खतरा! FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

वांगचुक को बवाना पुलिस स्टेशन में रखा गया

मंगलवार रात को रिहाई के बाद, वांगचुक और अन्य प्रदर्शनकारी दिल्ली के मध्य भाग की ओर मार्च करने पर अड़े रहे, जिसके कारण पुलिस ने उन्हें फिर से हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारियों ने स्पष्ट किया है कि वे गांधी स्मृति तक पहुंचने की अनुमति मिलने तक अनशन जारी रखेंगे और रिहाई के बावजूद पुलिस स्टेशनों पर ही बैठे रहेंगे। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि प्रदर्शनकारियों को पहले छोड़ दिया गया था, लेकिन उनके मार्च पर जोर देने के कारण उन्हें फिर से गिरफ्तार किया गया। इस आंदोलन के जरिए लद्दाख के लोगों की मांगें एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का केंद्र बन रही हैं, जिसमें राज्य का दर्जा और सांस्कृतिक संरक्षण की मुख्य मांगें शामिल हैं।

Gandhi Jayanti: इंदौर में 79 साल से कस्तूरबा ग्राम में गांधीवादी सिद्धांतों की शिक्षा, बा के घर मिल रहा ‘आसरा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT