होम / Delhi Police: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिलीं संदिग्ध वस्तुएं, विस्फोटक का कोई खतरा नहीं -India News

Delhi Police: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिलीं संदिग्ध वस्तुएं, विस्फोटक का कोई खतरा नहीं -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 31, 2024, 8:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Police: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहाड़गंज की ओर अधिकारियों को शुक्रवार (31 मई) को कचरा क्षेत्र में संदिग्ध वस्तुएँ मिलने के बाद सतर्क कर दिया गया। हालाँकि, बम निरोधक दस्ते द्वारा निरीक्षण करने पर यह पुष्टि की गई कि कोई विस्फोटक सामग्री मौजूद नहीं थी और कोई खतरा नहीं है। दिल्ली पुलिस के अनुसार पाई गई वस्तुओं की पहचान दीवार ग्रेनेड के रूप में की गई है। जिसका आमतौर पर सेना के प्रशिक्षण अभ्यासों में उपयोग किया जाता है। इन ग्रेनेड में आमतौर पर पटाखे बारूद होता है और इनका उपयोग प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए किया जाता है।

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिली संदिग्ध वस्तु

बता दें कि, महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें कोई विस्फोटक सामग्री नहीं होती है जो जान या संपत्ति के लिए खतरा पैदा कर सकती है। इस खोज से अफरा-तफरी जैसा माहौल नहीं बना, क्योंकि स्थान पर सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का तुरंत पालन किया गया था। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) जल्द ही स्थिति को संभालने के लिए पहुँचेगा, ताकि आगे के सुरक्षा उपायों को लागू किया जा सके। दिल्ली पुलिस ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पहाड़गंज की ओर के कचरा क्षेत्र में कुछ संदिग्ध वस्तुएँ पाई गईं। बीडीएस द्वारा इसकी जाँच की गई, उन्हें कोई विस्फोटक नहीं मिला और कोई खतरा नहीं है।

Malala Yousafzai: ब्रिटिश सिटकॉम में मलाला यूसुफजई ने किया कैमियो, ऐसा दिखा उनका लुक -India News

खतरे की बात नहीं- दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने आगे कहा कि जो ग्रेनेड मिला है, वह आर्मी ट्रेनिंग में इस्तेमाल होने वाला वॉल ग्रेनेड है। जिसमें पटाखे का बारूद डालकर ट्रेनिंग में इस्तेमाल किया जाता है। इसमें कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं है, जिससे जान-माल को नुकसान पहुंचे। किसी तरह का अफरातफरी का माहौल नहीं है, मौके पर सभी एसओपी का पालन किया जा रहा है। आगे एनएसजी आकर इसे अपने कब्जे में ले लेगी।

SBI Lunch Time: SBI ग्राहक ने लंच ब्रेक में कोई स्टाफ नहीं का मुद्दा उठाया, बैंक ने दी फोटो डिलीट करने की चेतावनी -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बेहद ही बुरे पति साबित होते हैं इन 7 आदतों वाले लड़कें, कही आपका पार्टनर भी तो नहीं हैं ऐसा?
Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला
Deepika Padukone-Ranveer Singh के घर आएगा बेबी बॉय, एक्ट्रेस की प्रेंग्नेंसी को लेकर की भविष्यवाणी
हरे चश्मे से भगाता था भूत और नीले का था यह काम, भोले बाबा के ‘चश्मों के चमत्कार’ का काला सच उजागर
मात्र 15 सालों में ‘भोले बाबा’ ने खड़ी कर ली करोड़ो की प्रॉपर्टी, 24 आश्रम से लेकर पूरी नेट वर्थ जान चक्रा जायेंगे आप भी!
T20 WC: फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने क्यों नहीं पकड़ी ट्रॉफी? भारतीय खिलाड़ी भी हुए हैरान
Kota: बिहार के JEE उम्मीदवार की कोटा में आत्महत्या से मौत, इस साल की यह 13वीं घटना
ADVERTISEMENT