होम / Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव का बढ़ा कार्यकाल, अगले 3 महीने तक पद पर बने रहेंगे -India News

Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव का बढ़ा कार्यकाल, अगले 3 महीने तक पद पर बने रहेंगे -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 28, 2024, 9:46 pm IST

Delhi Chief Secretary

India News (इंडिया न्यूज), Delhi Chief Secretary: अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने 1987 बैच के आईएएस अधिकारी और दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार की सेवा को तीन महीने की अवधि के लिए बढ़ा दिया है। दिल्ली में AAP सरकार के साथ विवाद में चल रहे नरेश कुमार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नवंबर 2023 में पहला विस्तार दिया गया था। गृह मंत्रालय द्वारा मंगलवार (28 मई) को जारी एक आदेश में कहा है कि नरेश कुमार, आईएएस (एजीएमयूटी 1987), मुख्य सचिव, जीएनसीटीडी को आगे की अवधि के लिए सेवा विस्तार के लिए सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी से अवगत कराया जाता है।

नरेश कुमार का बढ़ा कार्यकाल

गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में आगे कहा कि 31.05.2024 से तीन महीने बाद, यानी 01.06,2024 से 31.08.2024 तक एआईएस (सीएस-आरएम) नियम, 1960 के नियम 3 को लागू करके एआईएस (डीसीआरबी) नियम, 1958 के नियम 16(1) में छूट दी गई है। नरेश कुमार, जो 30 नवंबर, 2023 को सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनको छह महीने का विस्तार दिया गया था, जो 31 मई को समाप्त हो जायेगी। दरअसल आप सरकार ने पिछले साल केंद्र द्वारा बिना किसी परामर्श के नए मुख्य सचिव की नियुक्ति करने या कुमार का कार्यकाल उनकी सेवानिवृत्ति की नियत तारीख के बाद बढ़ाने के किसी भी कदम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कुमार का कार्यकाल छह महीने बढ़ाने के केंद्र के फैसले को बरकरार रखा था।

Supreme Court Building: नई इमारत के लिए तोड़ी जा रही सुप्रीम कोर्ट की बिल्डिंग, रोक के लिए याचिका दाखिल -India New

RBSE 10th Result: कल आएगा राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का परिणाम, इस समय जारी होंगे नतीजे -India Newss

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
द्रौपदी को पैदा होते ही मिली पिता की नफरत, जन्म देने वाले ने क्यों बर्बाद की बेटी की जिंदगी? किस्सा सुनकर उड़ जाएंगे होश
MP News: राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, झांझ-डमरू की ध्वनि से स्वागत
Bhopal Rape Case: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फूटा लोगों का गुस्सा, आरोपित को फांसी देने की उठी मांग
‘संत परंपरा को माफिया कहता है’… CM Yogi ने अखिलेश यादव को याद दिलाए ‘संस्कार’, जानें अब क्यों भिड़ गए दो दिग्गज
ADVERTISEMENT