होम / Vistara Airlines Bomb Threat: बम की धमकी के बावजूद 3 घंटे तक उड़ता रहा विमान, फिर जो हुआ …

Vistara Airlines Bomb Threat: बम की धमकी के बावजूद 3 घंटे तक उड़ता रहा विमान, फिर जो हुआ …

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 9, 2024, 8:55 pm IST
ADVERTISEMENT
Vistara Airlines Bomb Threat: बम की धमकी के बावजूद 3 घंटे तक उड़ता रहा विमान, फिर जो हुआ …

Vistara Airlines Bomb Threat: विस्तारा के विमान में धमकी भरी चिट्ठी

India News Delhi(इंडिया न्यूज),Vistara Airlines Bomb Threat: ‘प्लेन में बम है’ ये लाइन अगर आपको लिखी दिखे तो आप जरूर चौंक जाएंगे। आप चाहेंगे कि आपका पायलट पहले प्लेन को लैंड कराए, लेकिन विस्तारा एयरलाइंस के प्लेन में इसके उलट हुआ है। लंदन से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बुधवार को बम की धमकी मिलने के बावजूद पायलट ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग नहीं कराई। इसकी जगह पायलट 290 यात्रियों को लेकर प्लेन उड़ाता रहा और करीब साढ़े तीन घंटे बाद दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचकर ही प्लेन को लैंड कराया। प्लेन और यात्रियों के सामान की जांच में सब कुछ ठीक पाए जाने पर सभी ने राहत की सांस ली। हालांकि इस सुरक्षा जांच के कारण यात्रियों को करीब 5 घंटे तक एयरपोर्ट पर ही फंसे रहना पड़ा।

CM Bhajan Lal Sharma: सीएम भजनलाल शर्मा को शर्तों पर मिली लंदन जाने की अनुमति, जानें क्यों लेनी पड़ी परमिशन?

टॉयलेट में लिखी थी धमकी

विमान के टॉयलेट के अंदर एक यात्री ने टिशू पेपर पर धमकी लिखकर छोड़ दी थी। इस टिशू पेपर पर विमान में बम होने का संदेश लिखा था। टॉयलेट में यह पर्ची किसी दूसरे यात्री ने देखी और तुरंत क्रू मेंबर को इसकी जानकारी दी। क्रू मेंबर ने संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पहले तो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का फैसला किया गया, लेकिन फिर पायलट ने इसे उड़ाना जारी रखने का फैसला किया।

जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली

धमकी भरा नोट मिलने के करीब साढ़े तीन घंटे बाद पायलट ने विमान को सुरक्षित तरीके से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतार लिया। विमान को सीधे आइसोलेशन बे में पार्क किया गया। सभी यात्रियों को उतारने के बाद विमान की गहन तलाशी ली गई। सभी यात्रियों के सामान की भी जांच की गई। इस पूरी जांच में कुछ भी नहीं मिला।

मामले में विमान कंपनी ने क्या कहा?

विस्तारा एयरलाइंस के प्रवक्ता ने भी इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लंदन से दिल्ली आ रही फ्लाइट संख्या यूके 018 में बम की धमकी वाला नोट मिला था। क्रू स्टाफ ने प्रोटोकॉल के अनुसार संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतरने के बाद आइसोलेशन में अनिवार्य जांच की गई, जिसमें अधिकारियों को पूरा सहयोग दिया गया। जांच में कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

शरीर में लगी जानलेवा बीमारियों को निचोड़ कर बाहर निकाल देगा ये एक सफेद जूस, डायबिटीज और हार्ट अटैक को भी कहेगा बाय-बाय

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT