होम / Delhi Winter Vacation: दिल्ली में सर्दियों की छुट्टी का ऐलान, 1 से लेकर 15 जनवरी तक रहेंगे स्कूल बंद

Delhi Winter Vacation: दिल्ली में सर्दियों की छुट्टी का ऐलान, 1 से लेकर 15 जनवरी तक रहेंगे स्कूल बंद

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : December 23, 2022, 11:01 am IST

(इंडिया न्यूज़, Delhi Winter Vacation 2022): दिल्ली में ठंड खूब कड़ाके की पड़ रही है और इस बीच दिल्ली प्रशासन की तरफ से सर्दियों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। इसी के चलते अब दिल्ली में स्कूल 1 से 15 जनवरी तक नहीं खुलेंगे लगातार बढ़ रही सर्दी के कारण ये निर्णय लिया गया है। फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में सर्दी खूब तेजी से बढ़ रही है।

बीते कई दिनों से सुबह के समय आसमान में धुंध छाई रहती है। विजिबिलटी (Visibility) भी काफी कम होती है। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी के चलते सर्दियों की छुट्टी का ऐलान दिल्ली में प्रशासन ने किया है।

सर्दी और घने कोहरे का कहर

आपको बता दें, दिल्ली समेत गंगा के मैदानी इलाकों में सुबह घना कोहरा छा जा रहा होता है। इसके चलते सड़क और रेल यातायात दोनों प्रभावित हो रहे हैं। रेलवे के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि 20 ट्रेनें 1.5 से 4.5 घंटे की देरी से चल रही हैं।

दिल्ली-एनसीआर के स्कूल टाइमिंग में बदलाव

गौरतलब है कि दिल्ली से सटे नोएडा में स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। स्कूलों की टाइमिंग सुबह 9 बजे से कर दी गई है. वहीं, यूपी के अन्य जिलों में स्कूल खोलने का समय सुबह 10 बजे से कर दिया गया है। सर्दी के कारण बच्चों के स्वास्थ्य पर कोई असर न पड़े और आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं हो, इसके चलते ये फैसला लिया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT