होम / 'धर्म बदलोगे तो मिलेगी सरकारी नौकरी…', धार्मिक वीडियो दिखाकर यूट्यूबर करता था ब्रेनवॉश, गिरफ्तार

'धर्म बदलोगे तो मिलेगी सरकारी नौकरी…', धार्मिक वीडियो दिखाकर यूट्यूबर करता था ब्रेनवॉश, गिरफ्तार

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 11, 2023, 12:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Crime, दिल्ली: दिल्ली से जबरन धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया है। जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने मोहम्मद कलीम (28) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कलीम पर आरोप है कि चांदनी महल थाने क्षेत्र के तुर्कमान गेट पर बने रैन बसेरे के केयरटेकर संदीप सागर पर उसने मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव डाला। इसके साथ ही पैसों का लालच भी दिया। आरोपी ने संदीप से कहा कि वह अगर धर्म बदल देगा तो वह उसकी सरकारी नौकरी भी लगवा देगा।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया गिरफ्तार

शिकायतकर्ता के अनुसार, हिंदू धर्म के बारे में आरोपी गलत बातें बोलता था। यूट्यूब पर धार्मिक वीडियो दिखाकर वह लोगों से हिन्दू धर्म की बहिष्कार करने को कहता था। आरोपी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 9 जून को मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है। IPC की धारा 153A और 295A के अतंर्गत आरोपी पर केस दर्ज किया गया है।

हिंंदू धर्म के बारे में गलत बातें बोलता था आरोपी

शिकायत में ये भी बताया गया है कि आरोपी इस्लाम धर्म से संबंधित वीडियो दिखाकर कहता था, “हिंदू धर्म में कोई विशेषता नहीं है।” वीडियो के माध्यम से वह लोगों को हिंदू धर्म का बहिष्कार करने के लिए कहता था। साथ ही हिंंदू धर्म के बारे में गलत बातें भी बोला करता था।

Also Read: दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों से मांगे सबूत, रिपोर्ट में दावा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT