होम / Aaj ka Rashifal: कालाष्टमी पर काल भैरव का आशीर्वाद, इन 10 राशियों का होगा कल्याण!

Aaj ka Rashifal: कालाष्टमी पर काल भैरव का आशीर्वाद, इन 10 राशियों का होगा कल्याण!

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 21, 2024, 8:49 am IST

Aaj Ka Rashifal

India News (इंडिया न्यूज), Aaj ka Rashifal: आज कालाष्टमी का दिन है। ये दिन भगवान शिव के पांचवें अवतार काल भैरव को समर्पित होता है। मान्यता है कि अगर आज के दिन भक्त मन से पूजा-पाठ करते हैं तो जीवन में चल रही सभी परेशानियां और आसपास मौजूद बुराइयों का खात्मा होता है। इतना ही नहीं जीवन में खुशियां का संचार होता है। जान लेते हैं किस राशि पर कैसा असर।

मेष दैनिक राशिफल (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आप महान विचारों और भावनाओं को बढ़ावा देंगे। घर में खुशनुमा, उत्सवी माहौल रहेगा। परिवार के सदस्यों से सहयोग मिलेगा। परंपराएं मजबूत होंगी। आर्थिक प्रयास आगे बढ़ेंगे। आप खुशियाँ बाँटेंगे और नेटवर्किंग का लाभ उठाएँगे। बातचीत और बैठकों पर ध्यान दें। नए प्रयासों में रुचि बढ़ेगी। आपका साहस सभी को प्रभावित करेगा। रक्त संबंध मजबूत होंगे। प्रियजनों से मुलाकात होगी और आपके जीवन स्तर में सुधार होगा। आप रचनात्मक कार्यों में संलग्न होंगे और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जरूरी कामों में तेजी आएगी और झिझक दूर होगी।

वृषभ दैनिक राशिफल (20 अप्रैल-20 मई)

अपनों के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखें। काम को बढ़ाने में आपकी रुचि रहेगी। योजनाओं को बल मिलेगा। जल्दबाजी से बचें। पेशेवर चर्चाओं में भाग लेंगे, लेकिन धोखाधड़ी से सावधान रहें। जिम्मेदारी से काम लें। कामकाज से जुड़े मामले प्रभावित हो सकते हैं। व्यावसायिक संबंधों में सतर्क रहें। महत्वपूर्ण कार्यों को जल्द पूरा करें। सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करें। निवेश से जुड़ी गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा, और आप अपनों के लिए काम करते रहेंगे। खर्च और निवेश में सावधानी बरतें।

मिथुन दैनिक राशिफल (21 मई-20 जून)

आर्थिक उन्नति के संकेत स्पष्ट हैं। लाभ का प्रतिशत बढ़ेगा, तथा विभिन्न योजनाएँ आगे बढ़ेंगी। आप वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित रखेंगे, जिससे उपलब्धियाँ बढ़ेंगी। आय के नए स्रोत बनेंगे, तथा व्यावसायिक गतिविधियों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। नियमों का पालन करें, आपका प्रभाव बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धा में रुचि बढ़ेगी, तथा नेतृत्व कौशल में सुधार होगा। कार्य विस्तार के अवसर बढ़ेंगे, तथा लाभ की संभावनाएँ बढ़ेंगी। आप कार्य-संबंधी प्रयासों में तेज़ी लाएँगे, तथा धन में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास बनाए रखें।

कर्क दैनिक राशिफल (21 जून – 22 जुलाई)

आप प्रशासनिक कार्यों में तैयारी के साथ आगे बढ़ेंगे। लाभ और प्रभाव दोनों को बनाए रखने में सफल होंगे। पारिवारिक मामलों में सुधार होगा और आपको अनुभव का लाभ मिलेगा। सभी लोग सहयोग करेंगे। आप अपने करियर और व्यवसाय में प्रभाव डालेंगे। अधिकारियों के साथ तालमेल बढ़ेगा। चारों ओर सकारात्मकता रहेगी और आपको पुरस्कार मिल सकते हैं। संयमित रहें और अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखें। काम में उल्लेखनीय परिणाम देखने को मिलेंगे और आप व्यावसायिक गतिविधियों में आगे रहेंगे। सहकर्मी मददगार होंगे और आपको अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (23 जुलाई-22 अगस्त)

भाग्य का साथ मिलने से हर क्षेत्र में परिणाम अनुकूल रहेंगे। सुखद परिस्थितियाँ बनी रहेंगी और सहकर्मियों की मदद से आप उत्कृष्टता बनाए रखेंगे। लंबी दूरी की यात्रा की संभावना है। समय अनुकूल है। आस्था और विश्वास से सफलता मिलेगी और व्यापार में वृद्धि होगी। आप धार्मिक और मनोरंजक गतिविधियों में संलग्न रहेंगे और सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। दोस्तों की संगति का आनंद लेंगे और शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे और अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। विभिन्न मामलों में गति बढ़ेगी।

कन्या दैनिक राशिफल (23 अगस्त- 22 सितंबर)

व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान देने का समय है। काम और व्यवसाय में जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। दबाव में आकर समझौता न करें और बहुत ज़्यादा काम लेने से बचें। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आप नए प्रयासों में सहजता दिखाएंगे, लेकिन अप्रत्याशित घटनाएँ घट सकती हैं। अपने परिवार की सलाह और मार्गदर्शन के साथ आगे बढ़ें। महत्वपूर्ण मामलों में धैर्य दिखाएँ और ज़िम्मेदारी से काम लें। सिस्टम पर भरोसा बढ़ेगा। जोखिम भरे कामों से बचें और कम बोलें। बड़ों की बात सुनें, क्योंकि परिस्थितियाँ मिश्रित हो सकती हैं।

तुला दैनिक राशिफल (23 सितंबर- 22 अक्टूबर)

आप सबको साथ लेकर काम में आगे बढ़ेंगे। नेतृत्व कौशल में मजबूती आएगी। सामंजस्य बना रहेगा, तथा लाभ और प्रभाव दोनों में वृद्धि होगी। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे, तथा भागीदारी बढ़ाने के प्रयास होंगे। जीवन में स्थिरता बढ़ेगी। आपको विभिन्न क्षेत्रों में प्रभावी परिणाम देखने को मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। उपलब्धियां आपको प्रेरित रखेंगी, तथा आप बड़े लक्ष्य निर्धारित करेंगे। आप अपने खान-पान पर ध्यान देंगे तथा कार्य योजनाओं में तेजी लाएंगे। भागीदारी में सफलता मिलेगी, तथा प्रबंधन कार्य अच्छे से निपटेंगे। व्यावसायिकता में वृद्धि होगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (23 अक्टूबर-21 नवंबर)

कार्य में सक्रिय रहें और सहकर्मियों का विश्वास जीतें। व्यक्तिगत प्रयास बेहतर रहेंगे, तथा वाणी और व्यवहार में सावधानी बरतें। लालच, प्रलोभन और प्रभाव से बचें। नौकरीपेशा लोग बेहतर प्रदर्शन करेंगे, परिश्रम और लगन से आगे बढ़ेंगे। बाधाओं को धैर्यपूर्वक दूर किया जाएगा, तथा आप संतुलन के साथ आगे बढ़ेंगे। अनुशासन और अनुपालन बनाए रखें। आप सेवा क्षेत्र में संलग्न होंगे और बजट के भीतर प्रबंधन करेंगे। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे, तथा उपलब्धियाँ पहले जैसी ही रहेंगी। आप जिम्मेदारी से काम करेंगे और कड़ी मेहनत पर अधिक विश्वास करेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (22 नवंबर-21 दिसंबर)

बड़ों की सलाह और जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। व्यक्तिगत सफलता अधिक रहेगी। प्रेम और स्नेह के मामलों में आप सफल रहेंगे, प्रतिस्पर्धी गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। भावनात्मक मामलों में सकारात्मक रहें, दोस्ती बढ़ेगी। प्रियजनों के साथ मतभेद दूर होंगे, और परिवार में सहजता और सहजता बढ़ेगी। आप बड़ों के मार्गदर्शन का पालन करते रहेंगे, और व्यक्तिगत प्रदर्शन में सुधार होगा। वित्तीय लाभ में वृद्धि होगी। साहस और सक्रियता के साथ आगे बढ़ें, और बौद्धिक कार्यों में तेजी आएगी।

चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video

मकर दैनिक राशिफल (22 दिसंबर-19 जनवरी)

पारिवारिक मामलों में प्रियजनों की बात ध्यान से सुनें। भावुक या आवेगपूर्ण होने से बचें। धैर्य और विश्वास के साथ काम करें। विनम्रता और समझदारी पर ध्यान दें। आप संसाधनों में रुचि दिखाएंगे और संपत्ति और वाहनों से संबंधित मामलों को सक्रिय रूप से आगे बढ़ाएंगे। अफवाहों पर भरोसा करने से बचें। आप पारिवारिक मामलों में रुचि लेंगे, लेकिन हस्तक्षेप से बचें। महत्वपूर्ण जानकारी साझा करें और परिवार के सदस्यों के साथ सामंजस्य बनाए रखें। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, और वाणी और व्यवहार में संतुलन बनाए रखें। बौद्धिक संतुलन बनाए रखें।

कुंभ दैनिक राशिफल (20 जनवरी-18 फरवरी)

आप सामाजिक गतिविधियों में आगे रहेंगे, संचार और नेटवर्किंग को बढ़ावा देंगे। विभिन्न प्रयासों में गति आएगी और आप सभी के सहयोग से आगे बढ़ेंगे। आपका नेटवर्क बढ़ेगा और साहस और दृढ़ संकल्प उच्च रहेगा। आप सामाजिक रूप से सहज रहेंगे और सुख-सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे। प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी। आप जिम्मेदार लोगों से मिलेंगे। आलस्य से बचें, क्योंकि वातावरण अनुकूल रहेगा। आप संबंधों से लाभान्वित होंगे और महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने में सफल होंगे। विविध विषयों में रुचि बढ़ेगी और भाईचारे को बढ़ावा मिलेगा।

चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान

मीन दैनिक राशिफल (19 फरवरी-20 मार्च)

आप अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए इच्छुक महसूस करेंगे। निजी मामले आपके पक्ष में आएंगे। आप धन और संपत्ति से जुड़े मामलों में तेजी से कदम उठाएंगे। प्रियजनों के साथ निकटता बढ़ेगी और आप परिवार के सदस्यों से सलाह लेंगे। आप नए लोगों से मिलेंगे और आपकी जीवनशैली आकर्षक होगी। आप भव्य आयोजनों में भाग लेंगे और प्रियजनों से मिलेंगे। मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। आप सभी के साथ सामंजस्य बनाए रखेंगे और सम्मान दिखाएंगे। निजी जीवन अनुकूल रहेगा और आपको आकर्षक प्रस्ताव मिलेंगे। आराम और सहजता बढ़ेगी और व्यापार में उन्नति होगी। आप वादे पूरे करेंगे।

पश्चिम बंगाल के साथ सिक्किम में और बारिश की भविष्यवाणी, गंगटोक में साफ हवा ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अमेरिका जाकर दुनिया के ये 4 संकट हरेंगे PM मोदी, भारत लौटने से पहले होगा बड़ा धमाका
यूपी-बिहार, दिल्ली के साथ समूचे उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड? मौसम विभाग ने कर दी खतरनाक भविष्यवाणी
Kanpur News: आनंदेश्वर मंदिर के पास हादसा! दो युवकों को कार ने रौंदा, जानें खबर
Samastipur News: मुखिया संघ के अध्यक्ष की बेरहमी से हुई हत्या! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!
मंगेश यादव के बाद अखिलेश यादव ने उठाए अजय के एनकाउंटर पर उठाया सवाल, बोले- केवल टांग में ही लग रही है गोली…
Delhi Crime News: संगम विहार में किशोर की निर्मम हत्या से दहशत, चाकू से गोदकर की गई हत्या
ADVERTISEMENT