होम / Aaj Ka Rashifal: जुलाई के पहले दिन चमकेगी इन राशियों की किस्मत, धन-दौलत होगी बरसात, जानें आज का दैनिक राशिफल -IndiaNews

Aaj Ka Rashifal: जुलाई के पहले दिन चमकेगी इन राशियों की किस्मत, धन-दौलत होगी बरसात, जानें आज का दैनिक राशिफल -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 1, 2024, 6:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Aaj Ka Rashifal: जुलाई माह का पहला दिन है आज। आषाढ़ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि दशमी है। जान लें कि दशमी तिथि जो है वो आज सुबह 10 बजकर 27 मिनट तक ही रहेगी। वहीं  दोपहर 1 बजकर 42 मिनट तक सुकर्मा योग बना रहेगा। आज हम इस बात पर करीब से नज़र डालेंगे कि 12 राशियों में से प्रत्येक के लिए सितारे क्या कहते हैं। आपके लिए आने वाले दिन के लिए सबसे सटीक और नवीनतम राशिफल भविष्यवाणियां लाने के लिए ग्रहों की चाल और सितारों के संरेखण का विश्लेषण किया है। चाहे आप प्यार, करियर, या बस यह जानने के बारे में मार्गदर्शन की तलाश में हों कि क्या उम्मीद की जाए, यह आपके लिए उपलब्ध है। आइए देखें कि ब्रह्मांड ने आज आपके लिए क्या रखा है।

  • आज का राशिफल
  • आज कार्य अधूरे रह जाएंगे
  • आज आप प्रसन्न रहेंगे

मेष

आज कार्य अधूरे रह जाएंगे, आप मूड स्विंग के शिकार हो सकते हैं, आपके धैर्य की कई बार परीक्षा हो सकती है, मूर्खतापूर्ण गलतियां आपको काम पूरा करने में भ्रमित कर देंगी। प्रेमी पक्षी भावनाओं के मामले में खुद को भ्रमित पाते हैं। ज़्यादा उम्मीदें जीवनसाथी के साथ आपके भावनात्मक लगाव पर असर डाल सकती हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने माता-पिता का ख्याल रखें। विद्यार्थियों की एकाग्रता में कमी आ सकती है।

वृषभ

आज आप प्रसन्न रहेंगे, आप अपनी कमाई और खर्च के बीच संतुलन बनाए रखने में सफल रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका नेटवर्क आपकी योजनाओं को क्रियान्वित करने में आपकी सहायता करेगा। आपके भाई-बहन और अधीनस्थ कर्मचारी आज अधिक मददगार रहेंगे। बुजुर्गों या धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएं।

मिथुन राशि

आज आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। इसलिए कड़ी मेहनत की मदद से अपनी इच्छाओं को पूरा करना आपको खुश और आशावादी बनाएगा। आप अपनी खुशियाँ साझा करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ बाहर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई के मामले में कुछ अच्छा नया देखने को मिलेगा।

कर्क

आज दोपहर तक का दिन ठीक नहीं है, आप दुखी हो सकते हैं और घबरा सकते हैं, लेकिन दोपहर के बाद से दिन अच्छा नहीं रहेगा। आप अधिक खुश रहेंगे, आंतरिक जीवन शक्ति आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी, आपको वित्त, पेशे और पढ़ाई के मामले में निर्णय लेने में लापरवाही से बचना चाहिए। कभी-कभी आपको जीवनसाथी के साथ स्वाभिमान संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, खुशी के पलों को बुरे पलों में बदलने से बचने के लिए धैर्य रखने की जरूरत है। प्रेमी युगल छोटी यात्राओं की योजना बनाएंगे।

सिंह

आज आपकी अधिक खर्च करने की प्रवृत्ति आपकी बचत को प्रभावित करेगी। काम और घरेलू मोर्चे पर भी खुद को अभिव्यक्त करते समय सावधान रहना चाहिए। पैसा उधार देने से बचना चाहिए। रियल एस्टेट और अन्य परिसंपत्तियों के मुद्दों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने को स्थगित करना चाहिए। अपनी जिम्मेदारियों से आगे बढ़ने की प्रवृत्ति से बचने का प्रयास करना चाहिए।

कन्या

आज मन में शांति रह सकती है। आप व्यवसाय में कुछ पूंजी निवेश करने की योजना बना सकते हैं, जिससे आपके व्यवसाय में तरलता बढ़ सकती है। आपकी कमाई आपके वित्तीय स्वास्थ्य को बढ़ावा दे सकती है। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पलों का आनंद ले सकते हैं, जिससे पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बढ़ सकता है। सिंगल लोगों को उपयुक्त साथी मिलने की संभावना है। लव बर्ड्स शादी करने का फैसला ले सकते हैं। विद्यार्थियों को अच्छे कर्म का फल मिलेगा।

तुला

आज आप बहुत खुश हो सकते हैं, आपका घाटा मुनाफे में बदल सकता है। आपके वरिष्ठ खुश होंगे और आपके काम की सराहना करेंगे। पदोन्नति के संदर्भ में, कार्यस्थल पर आपके स्थान, स्थिति या जिम्मेदारियों में कुछ बदलाव होने की संभावना हो सकती है। आपके विरोधी और छुपे हुए शत्रु अब नियंत्रण में हो सकते हैं। अविवाहित और प्रेमी युगल रिश्तेदारों या दोस्तों की मदद से शादी के मामले में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

वृश्चिक

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, जिससे आप खुश हो सकते हैं। पिछले हफ्ते की दिक्कतें अब खत्म हो गई हैं। आशीर्वाद की मदद से आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है। अपने अधीनस्थों की मदद से आप अपने स्थगित कार्यों को शुरू करने में सक्षम हो सकते हैं। आपके व्यवसाय में कुछ लाभ होंगे जो आपके वित्त को बढ़ावा दे सकते हैं।

धनुराशि

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। आपको व्यवसाय में निवेश स्थगित करने की सलाह दी जाती है। नया उद्यम शुरू न करने की भी सलाह दी जाती है। आपको व्यापार में घाटा होने की संभावना है। आपके लाभ हानि में परिवर्तित होने की संभावना हो सकती है।

मकर

आज आपको कुछ व्यावसायिक ऑर्डर मिल सकते हैं जो निकट भविष्य में लाभदायक हो सकते हैं। आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ नए विचार लागू कर सकते हैं। नई साझेदारियाँ धरातल पर आ सकती हैं। आप अपने काम में व्यस्त रह सकते हैं, इससे आप मानसिक रूप से थक सकते हैं। इसका प्रभाव आपके घरेलू जीवन पर पड़ता है।

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बस पलटने से नवजात की मौत, 30 से अधिक यात्री घायल-Indianews

कुंभ राशि

आज आप अपनी नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, सहकर्मी आपका सहयोग कर सकते हैं, नौकरी में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा, आप अपने रुके हुए प्रोजेक्ट समय पर पूरे कर पाएंगे। आप निवेश के उद्देश्य से धन उधार दे सकते हैं। नौकरी चाहने वाले को नई नौकरी मिल सकती है। पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं से प्रभावित जातकों के लिए सकारात्मक समाचार।

Deputy Speaker Election: क्या विपक्ष को मिलेगा डिप्टी स्पीकर पद? जानें कहां फंस रहा पेच

मीन राशि

आज स्थितियां अब ठीक हैं, आपके आस-पास के लोग अब आपको जवाब दे सकते हैं लेकिन आपको सलाह दी जाती है कि जीवन को बोझ के रूप में न लें। आपको अपरिहार्य परिस्थितियों में खुद को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। आसान लाभ में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी तरह बड़ों का आशीर्वाद आपको इस स्थिति से बाहर आने में मदद कर सकता है। लक्ष्य चुनने में आपकी उलझनें अब खत्म हो सकती हैं।

Aaj Ka Panchang: सोमवार का शुभ मुहूर्त, राहुकाल का समय, जानें दैनिक पंचांग -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Artificial Colors in Food: आपकी फेवरेट पानी पुरी बन सकती है आपके लिए जानलेवा बीमारियों की वजह, आंखें खोल देगा ये खुलासा
Road Accident: पहाड़ पर बस का ब्रेक फेल तो हीरो बनकर सामने आए सेना के जवान, ऐसे बचाई जान
Mamata Banerjee: ममता बनर्जी के खिलाफ बंगाल के राज्यपाल के मानहानि मुकदमे पर कल सुनवाई करेगी अदालत, जानें पूरा मामला
Hathras Stampede: अखिलेश यादव से है बाबा साकार हरि का पुराना नाता, बाबा के खिलाफ यौन शोषण समेत कई गंभीर मुकदमे दर्ज
अपनी इन हरकतों को सुधारने पर ध्यान दें लड़कें, नहीं तो आज ही गर्ल फ्रेंड तोड़ देगी रिश्ता
Hathras Stampede: हाथरस ही नहीं…भारत में मंदिर और धार्मिक आयोजनों में पहले भी हो चुकी है सैकड़ों दर्दनाक मौतें, देखें
रिहाना के बाद ये हॉलीवुड सिंगर्स Anant-Radhika की शादी में करेंगे परफॉर्म! संगीत सेरेमनी में दिखाएंगे दोनों की लव स्टारी
ADVERTISEMENT