होम / 25 साल बाद बनने जा रहा है ये महासंयोग, सूर्य पुत्र शनिदेव करने जा रहे हैं इन 5 राशियों में बड़ा बदलाव, आज आपके हाथ लग सकता है बड़ा तोहफा!

25 साल बाद बनने जा रहा है ये महासंयोग, सूर्य पुत्र शनिदेव करने जा रहे हैं इन 5 राशियों में बड़ा बदलाव, आज आपके हाथ लग सकता है बड़ा तोहफा!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 27, 2024, 10:17 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

25 साल बाद बनने जा रहा है ये महासंयोग, सूर्य पुत्र शनिदेव करने जा रहे हैं इन 5 राशियों में बड़ा बदलाव, आज आपके हाथ लग सकता है बड़ा तोहफा!

Shani Gochar 2024: 25 साल बाद बनने जा रहा है ये महासंयोग, सूर्य पुत्र शनिदेव करने जा रहे हैं इन राशियों में बड़ा बदलाव

India News (इंडिया न्यूज), Shani Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों का बहुत महत्व है। इन ग्रहों को हम अपनी कुंडली में देख सकते हैं। ये नौ ग्रह जिस स्थान पर स्थित होते हैं, उसका बहुत महत्व होता है। ये ग्रह एक स्थान पर नहीं रहते, ये अपनी दिशा बदलते रहते हैं। जिसका असर हर किसी के जीवन पर पड़ता है। यह प्रभाव कभी शुभ तो कभी अशुभ साबित होता है। इन नौ ग्रहों की स्थिति में बदलाव के कारण कई तरह के संयोग बनते हैं। इनमें से कुछ संयोग बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। ऐसे संयोग आमतौर पर कई सालों के बाद बनते हैं। ग्रहों की स्थिति में बदलाव का अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग तरह से असर पड़ता है। 27 अक्टूबर को ऐसे ही एक संयोग के कारण कई राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

कैसे घटीत होगा ये महान संयोग

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार मंगल और शनि का बहुत ही शुभ मिलन होने जा रहा है। मंगल और शनि मिलकर अपनी कृपा बरसाएंगे। इस मिलन के कारण ऐसा शुभ संयोग 25 साल बाद बन रहा है। मंगल और शनि के इस पवित्र मिलन के कारण 27 अक्टूबर का दिन सौभाग्य का दिन रहेगा। इस दिन धन वर्षा होने की प्रबल संभावना है।

इन राशियों को होगा लाभ

यह महासंयोग मेष, तुला और मीन राशि के जातकों के लिए सबसे अधिक फलदायी रहेगा। इन राशियों के परिवार के सदस्य इनकी हर तरह से मदद करेंगे। इन्हें अचानक धन की प्राप्ति होगी। साथ ही रुका हुआ पैसा भी मिलने के योग बन रहे हैं। इन तीन राशियों के अलावा कन्या और वृश्चिक राशि के लोगों को भी शुभ समाचार मिलेगा। जो लोग पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे हैं उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल सकता है।

इन 6 राशि के जातकों को इस खास योग से मिलने जा रहा है बड़ा मुनाफा, दिन दुगुनी और रात चौगुनी करेंगे तरक्की, जाने आज का राशिफल!

पवनपुत्र हनुमान की बरसेगी कृपा

27 अक्टूबर को महासंयोग के अवसर पर हनुमान जी की पूजा करना बहुत लाभकारी रहेगा। भक्तों को किसी नजदीकी मंदिर में जाकर हनुमान जी के चरणों में दीपक जलाना चाहिए। इसके बाद प्रसाद, खासकर बूंदी के लड्डू का भोग लगाना चाहिए। इस प्रसाद को छोटे बच्चों और गरीबों को दान करना लाभकारी रहेगा। महासंयोग के अवसर पर फल पाने के लिए हनुमान जी की पूजा करने का एक और तरीका है। इसमें भक्त को एक चोला लेना चाहिए और उस पर चमेली के तेल और सिंदूर का मिश्रण लगाकर भगवान की मूर्ति पर मलना चाहिए और अच्छे से लगाना चाहिए। इस तिलक को अपने माथे पर भी लगाना चाहिए।

रावण ने मौत से पहले अपने सर्वनाशी के भाई को ही दे डाले थे 5 मूल मंत्र, अगर आपने भी अपना लिए ये उपदेश, तो सफलता खुद दौड़ी चली आएगी आपके पास!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT