होम / Apara Ekadashi 2024: अपरा एकादशी में श्रीहरि पूरी करेंगे सभी इच्छा, इस उपाय से मां लक्ष्मी भी बरसाएंगी कृपा – Indianews

Apara Ekadashi 2024: अपरा एकादशी में श्रीहरि पूरी करेंगे सभी इच्छा, इस उपाय से मां लक्ष्मी भी बरसाएंगी कृपा – Indianews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 2, 2024, 6:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Apara Ekadashi 2024: हिंदू धर्म की मान्यताओ के अनुसार एकादशी तिथि काफी महत्वपूर्ण होती है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा आराधना की जाती है। जानकारी के लिए बता दे कि इस महीने में दो एकादशी तिथि को देखा गया है। पहले कृष्ण पक्ष में और दूसरी शुक्ल पक्ष में है। ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को अपरा एकादशी के नाम से जाना जाता है और इस साल यह एकादशी 2 जून यानी कि आज मनाई जा रही है। वही बता दे इस दिन कुछ उपाय करते हुए आप जीवन में कई मुश्किलों से निजाद पा सकते हैं।

करें पीपल की पूजा

धार्मिक मान्यताओं को देखा जाए तो पीपल के पेड़ में देवी देवताओं का वास होता है। आप अपरा एकादशी के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करते हैं और साथ में घी का दीपक जलते हैं। तो इससे कई कष्ट दूर होते हैं। इसके साथ ही जल अर्पित करने से सुख शांति बनी रहती है। Apara Ekadashi 2024

क्रूज पार्टी में Anant-Radhika के लिए नाचे सितारे, Katy Perry ने परफॉर्मेंस से लगाई आग – Indianews

मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा

अपरा एकादशी पर धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करना भी काफी शुभ माना जाता है। ऐसे में शाम की पूजा के बाद घर के में गेट पर घी का दीपक जलाना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार घर में सुख समृद्धि बने रहने का यह एक अटूट राज है। साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा आर्थिक तौर पर आपकी तंगी को दूर करती है।

Hrithik Roshan की बहन ने पहचान छुपाकर फिल्म में हासिल किया काम, फिल्ममेकर ने किया बड़ा खुलासा – Indianews

इस तरह करें भगवान विष्णु को प्रसन्न

अपरा एकादशी को विधि विधान से यदि भगवान विष्णु की पूजा आराधना की जाए और फिर पीले मिठाई का भोग उन्हें लगाया जाए तो वह प्रसन्न होते हैं। शास्त्र की माने तो पीला रंग भगवान विष्णु को अति प्रिय होता है। यहां भोग लगाने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं।

देश Lok Sabha Election 2024 Exit Poll: बिहार में BJP का जलवा, देखें पूर्वी क्षेत्र में किसको मिली कितनी सीट-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT