होम / शनि देव के प्रिय फूल से करें ये खास उपाय, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन

शनि देव के प्रिय फूल से करें ये खास उपाय, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन

Simran Singh • LAST UPDATED : July 27, 2024, 2:33 pm IST

Aprajita Ke Phool

India News(इंडिया न्यूज), Aprajita Ke Phoolहिंदू धर्म में पेड़-पौधों को पूजनीय माना जाता है। इसी तरह तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास माना जाता है, इसलिए लोग सुबह-शाम तुलसी की पूजा करते हैं और जल चढ़ाते हैं। तुलसी के पौधे की तरह अपराजिता के फूल को भी बहुत शुभ माना जाता है। अपराजिता के फूल देखने में बहुत सुंदर होते हैं। ये नीले-नीले फूल शंकर जी, भगवान विष्णु और शनिदेव को भी बहुत प्रिय हैं।

ज्योतिष शास्त्र में अपराजिता के फूल से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति के जीवन की आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है और उसे जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। इसके साथ ही करियर और बिजनेस में किस्मत चमकाने के लिए अपराजिता के फूल के उपाय बहुत कारगर होते हैं। तो आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ उपायों के बारे में।

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति आर्थिक परेशानियों से गुजर रहा है तो उसे सोमवार के दिन व्रत रखना चाहिए और भोलेनाथ को अपराजिता के फूल चढ़ाने चाहिए। ऐसा करने से उसकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी और पैसा टिकने लगेगा।

काम बनेंगे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई काम लंबे समय से नहीं बन रहा है तो किसी भी गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें और उन्हें अपराजिता के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे और बाधा दूर होगी।

शनि वक्री होकर इन राशियों पर डालेंगे प्रभाव, इस तरह का फल देकर करेंगे कृपा

करियर में सफलता के लिए

अगर किसी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही है और उसे इंटरव्यू के लिए जाना है तो सुबह जल्दी उठकर भगवान विष्णु और शंकर जी की पूजा करें और उन्हें 5 अपराजिता के फूल चढ़ाएं। इसके बाद एक फूल उठाकर अपने पर्स में रख लें। इससे करियर में सफलता मिलेगी।

कर्ज उतरेगा

अगर कोई व्यक्ति कर्ज में डूबा हुआ है तो उससे मुक्ति पाने के लिए किसी भी सोमवार या शनिवार को बहती नदी या जल में 5 अपराजिता के फूल प्रवाहित करें। ऐसा करने से उस व्यक्ति का कर्ज उतर जाएगा।

देश BJP in UP: बच गई CM योगी की कुर्सी? यूपी उपचुनाव में आजमाने जा रहे ये बड़ा हथकंडा  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT