होम / Astrology: 30 साल बाद हो रहा कुंभ राशि में मंगल और शनि का संयोग, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत

Astrology: 30 साल बाद हो रहा कुंभ राशि में मंगल और शनि का संयोग, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 2, 2024, 12:46 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Astrology: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह की चाल बहुत महत्वपूर्ण होती है। ग्रहों की ये चाल किसी न किसी तरह से सभी 12 राशियों को सीधे तौर पर प्रभावित करती है। दूसरे शब्दों में अगर कहा जाए तो ग्रहों की चाल राशियों को सकारात्मक या नकारात्मक रूप से प्रभावित करती है। सभी ग्रहों के राजा सूर्य जल्द ही अपनी राशि बदलने वाले हैं। इस समय सूर्य मकर राशि में है और फरवरी में कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। इस राशि में शनि पहले से ही मौजूद हैं।

सूर्य-शनि में नहीं बनती

सूर्य-शनि युति ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और शनि पिता-पुत्र हैं और दोनों ग्रहों की आपस में नहीं बनती है। अब जब सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करेगा तो सूर्य और शनि की युति होगी। यह गठबंधन करीब 30 साल के अंतराल के बाद बन रहा है. इन ग्रहों की युति का असर हमेशा की तरह सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन इन 4 राशि वालों के जीवन में काफी उथल-पुथल रहेगी। हम आपको इन राशियों के बारे में बताते हैं।

कर्क राशि (Cancer)

30 साल बाद बन रहे सूर्य-शनि के योग से कर्क राशि वालों को सावधान रहना होगा। किसी भी प्रकार का वित्तीय निवेश करने से पहले सावधान रहें अन्यथा आप बहुत सारा पैसा खो सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह होगी कि आप किसी वित्तीय विशेषज्ञ से सलाह लें। दूसरी बात, कर्क राशि वालों को कुछ भी नया खरीदने से पहले बहुत सोच-विचार करना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस समय आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी तंग रहेगी।

सिंह (Leo)

सूर्य और शनि की युति के कारण सिंह राशि के जातकों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको दूसरों के साथ बहस करने से बचना होगा, खासकर छोटी-छोटी बातों पर। ये लोग कानूनी मामलों में भी फंस सकते हैं, जिससे उनकी मानसिक शांति ख़त्म हो सकती है। सिंह राशि के जातकों को सलाह दी जाती है कि उन्हें किसी को पैसा उधार देने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लेना चाहिए क्योंकि इस बात की पूरी संभावना है कि वह कभी वापस नहीं मिलेगा। इसके अलावा, उन्हें अपने दुश्मनों से भी सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ (Aquarius)

30 साल बाद कुंभ राशि में बन रही सूर्य-शनि की युति कुंभ राशि के जातकों के लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है। उन्हें अपनी नौकरी से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन उन्हें धैर्य रखने और सावधानी से सोचने की जरूरत है और जल्दबाजी में अपनी नौकरी नहीं बदलने की जरूरत है क्योंकि इससे वे गंभीर समस्याओं में फंस सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वालों के लिए 30 साल बाद कुंभ राशि में सूर्य-शनि की युति बेहद घटनापूर्ण रहेगी। आपकी राशि के स्वामी ग्रह बुध, शनि और सूर्य दोनों मित्र हैं। यह युति उनकी राशि के नवम भाव में होगी। ऐसे में भाग्य आपका साथ देगा और आप अपनी सभी योजनाओं को सफलतापूर्वक क्रियान्वित कर पाएंगे। लेकिन आपको अपने दुश्मनों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वे आपकी योजनाओं को विफल करने और आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह अवधि आपके लिए एक परीक्षा होगी जिसमें आप इन चुनौतियों से निपटने में अपने दृढ़ संकल्प, परिश्रम और बुद्धिमत्ता का प्रदर्शन कर सकते हैं।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT