होम / धनतेरस पर हर एक अरबपति अपने घर जरूर लाते है ये चीज, 2 दिन में दोगुनी हो जाती है दौलत?

धनतेरस पर हर एक अरबपति अपने घर जरूर लाते है ये चीज, 2 दिन में दोगुनी हो जाती है दौलत?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 25, 2024, 6:10 pm IST
ADVERTISEMENT
धनतेरस पर हर एक अरबपति अपने घर जरूर लाते है ये चीज, 2 दिन में दोगुनी हो जाती है दौलत?

Lucky Things Buy On Dhanteras: धनतेरस पर आमतौर पर सोना, चांदी, बर्तन, और धन की देवी लक्ष्मी के प्रतीक स्वरूप लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों को खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन सोने और चांदी के सिक्कों की खरीदारी भी की जाती है, जो घर में धन-समृद्धि को आमंत्रित करने का प्रतीक मानी जाती है।

India News (इंडिया न्यूज), Lucky Things Buy On Dhanteras: धनतेरस पर हर व्यक्ति, खासकर व्यवसायी और अमीर लोग, अपने घर में कुछ खास चीजें खरीदकर लाने का विश्वास करते हैं, जिनका संबंध समृद्धि और खुशहाली से होता है। माना जाता है कि धनतेरस पर की गई कुछ खरीदारी व्यक्ति की संपत्ति और भाग्य को बढ़ा देती है। इसी कारण से, अरबपति लोग भी इस शुभ अवसर पर कुछ खास वस्तुएं खरीदकर अपने जीवन में आर्थिक प्रगति और समृद्धि की कामना करते हैं।

लक्ष्मी-गणेश की मूर्तिया 

धनतेरस पर आमतौर पर सोना, चांदी, बर्तन, और धन की देवी लक्ष्मी के प्रतीक स्वरूप लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियों को खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन सोने और चांदी के सिक्कों की खरीदारी भी की जाती है, जो घर में धन-समृद्धि को आमंत्रित करने का प्रतीक मानी जाती है।

श्राप से कम नहीं इन 5 तरीको के लोगों के बोले शब्द, कलियुग में रहे इनसे कोंसो दूर?

व्यवसाय के लिए नई चीजें

कुछ लोग इस दिन अपने व्यवसाय के लिए नई चीजें जैसे गहनों के बर्तन, कैश बॉक्स, तिजोरी, या धन के संग्रह के लिए विशेष बर्तन भी खरीदते हैं। यह माना जाता है कि इस दिन खरीदी गई वस्तुएं दोगुना लाभ देती हैं और आने वाले वर्ष में समृद्धि का दरवाजा खोल देती हैं।

अगर इस धनतेरस मां लक्ष्मी को नहीं करना चाहते नाराज, तो खरीद लें ये जरूरी समान, कुबेर खजाने से हो जाएंगे मालामाल!

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, धनतेरस पर खरीदी गई चीजों में धन को आकर्षित करने की विशेष शक्ति होती है। जब इस दिन इन वस्तुओं को घर में लाकर लक्ष्मी पूजा की जाती है, तो यह व्यक्ति के भाग्य को चमका सकती है और उसके धन में वृद्धि ला सकती है।

अगर आपके घर में भी रखे है लाफिंग बुद्धा तो जरूर कीजियेगा ये 1 काम, धन-दौलत से भर जाएगा गल्ला?

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT