होम / क्या आपके घर में भी रहते है दिन रात कलेश? गंगाजल की सिर्फ एक बूंद का ये उपाय 3 दिन में खत्म कर देगा ग्रह कलेश!

क्या आपके घर में भी रहते है दिन रात कलेश? गंगाजल की सिर्फ एक बूंद का ये उपाय 3 दिन में खत्म कर देगा ग्रह कलेश!

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 23, 2024, 5:34 pm IST

Gangajal Ka Prayog: किसी व्यक्ति के घर में हमेशा अनबन या क्लेश का माहौल बना रहता है, तो उसे अपने घर में पूजा के बाद गंगा जल का छिड़काव करना चाहिए।

India News (इंडिया न्यूज), Gangajal Ka Prayog: सनातन धर्म में गंगा नदी को मां का दर्जा प्राप्त है और इसे भारत की पवित्र नदियों में सबसे प्रमुख माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, गंगा जल में विशेष शक्ति होती है, जो व्यक्ति के पापों को धुलकर उसे स्वर्ग का मार्ग दिखाती है। यहां हम गंगा जल के कुछ महत्वपूर्ण ज्योतिषीय उपायों के बारे में जानेंगे, जिन्हें पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया है।

1. गंगा जल का छिड़काव

यदि किसी व्यक्ति के घर में हमेशा अनबन या क्लेश का माहौल बना रहता है, तो उसे अपने घर में पूजा के बाद गंगा जल का छिड़काव करना चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता का प्रवेश होता है। यह उपाय घर के वातावरण को शांति और सुखमय बनाता है।

क्यों कम उम्र में ही हो जाती हैं व्यक्ति की मौत… मृत्यु के इस रहस्य से जुड़ी हर एक बात का जवाब देगा गरुण पुराण!

2. ग्रह दोष दूर करें

ग्रह दोष से पीड़ित व्यक्ति को हर सोमवार भगवान शिव की पूजा के बाद गंगा जल से अभिषेक करना चाहिए। इससे ग्रह दोषों से उत्पन्न समस्याओं में राहत मिलती है। इसके अलावा, शनिवार के दिन एक कलश में पानी लेकर उसमें थोड़ा गंगा जल मिला लें और इस जल को पीपल की जड़ों में चढ़ाएं। यह उपाय भी ग्रह दोष से मुक्ति दिलाने में सहायक होता है।

3. बुरी नजर से बचाएँ

यदि घर में छोटे बच्चों को किसी की नजर लग गई है, तो उन पर गंगा जल के छींटे मारें। यह उपाय नजर दोष को दूर करने में प्रभावी है। ध्यान रखें कि यदि बच्चा ज्यादा रो रहा है या परेशान हो रहा है, तो उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाना चाहिए।

भगवान की मूर्ति अचानक हाथ से गिर जाना देता है इस बात का संकेत…क्या किसी अपशकुन की ओर कर रहा है इशारा?

4. सोने से पहले के उपाय

सोने से पहले अपने बिस्तर पर गंगा जल का छिड़काव करें। इससे अच्छी नींद आने में मदद मिलती है और नींद में किसी प्रकार की बाधा या बुरे सपने नहीं आते। यह उपाय मानसिक शांति भी प्रदान करता है।

निष्कर्ष

गंगा जल केवल एक पवित्र जल नहीं, बल्कि यह सकारात्मक ऊर्जा और शांति का प्रतीक है। इसके माध्यम से किए गए ये ज्योतिषीय उपाय न केवल व्यक्ति के जीवन में सुधार लाते हैं, बल्कि उसके आस-पास के वातावरण को भी सकारात्मक बनाते हैं। गंगा जल के इन सरल उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन में सुख, शांति और समृद्धि ला सकते हैं।

आजादी से पहले ब्रिटिश शासन के दौरान तिरूपति मंदिर की जिम्मेदारी उठता था ये हिन्दू व्यक्ति, ऐसी क्या थी खासियत?

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ravneet Singh Bittu: रवनीत सिंह बिट्टू ने फिर दिया विवदित बयान, अब राहुल गांधी को बताया ‘शैतान’
असम के इस जिले में बंद रहेंगे सभी स्कूल, जानिए कब तक के लिए जारी हुआ आदेश
Raipur Political News: रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान! ब्रजमोहन अग्रवाल बोले- सीट बीजेपी की थी और..
दुनिया भर में बजा भारतीय प्रधानमंत्री का डंका, अब PM Modi के साथ अमेरिका से भारत आएगी ये अप्सरा
UP News: बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
GATE 2025 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कब तक, जानें पूरा डिटेल्स
कैसे पेजर ब्लास्ट के जरिए इजरायल ने ली इस मुस्लीम देश के राष्ट्रपति की जान? ईरानी सांसद के दावे के बाद दुनिया भर में मचा हंगामा
ADVERTISEMENT