होम / Swapna Shastra: सपने मे दिखता है कौआ, तोता और लोमड़ी तो आपके लिए है ये बड़ा संकेत

Swapna Shastra: सपने मे दिखता है कौआ, तोता और लोमड़ी तो आपके लिए है ये बड़ा संकेत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 12, 2023, 11:21 pm IST
ADVERTISEMENT
Swapna Shastra: सपने मे दिखता है कौआ, तोता और लोमड़ी तो आपके लिए है ये बड़ा संकेत

India News (इंडिया न्यूज़), Swapna Shastra: अक्सर हम सोते समय सपना देखते हैं। कई तरह के सपने आते हैं जिनका कोई मतलब भी नहीं होता है। कई लोग उठते ही, सोते समय देखा हुआ सपना भूल जाते हैं तो कुछ लोगों को सपना याद रहता है। जिसे याद रह जाता है फ‍िर वह सपने में दिखे हुए चीजों का मतलब खोजने में लगते हैं तो आइये जानते हैं कि अगर सपने में मोती, लोमड़ी, कौआ, छिपकली, पक्षी, तोता, मां सरस्वती, कबूतर, कोयल और अजगर दिखे तो इसका असल में मतलब होता है।

जानकारों की मानें तो उनके मुताबिक, सपने में दिखने वाली हर चीज का अपना मतलब होता है। अगर किसी को सोते समय मोती दिख जाए तो इसका मतलब होता है कि आपको बेटी होने का ये प्रतीक होता है। वहीं, अगर सपने में लोमड़ी दिख जाए तो समझ जाइये कि, किसी करीबी से आपको धोखा मिलने वाला है।

कौआ देखना

अगर आपके सपने में कौआ दिखता है तो इसका मतलब होता है कि कोई परेशान करने वाली खबर आपके पास आ सकती है। वहीं, अगर सपने में छिपकली दिख जाए तो आपको सतर्क होने की जरूरत है। इसका मतलब आपके घर में चोरी हो सकती है। चिड़िया का दिखना जब कोई चिड़िया आपके सपने में आती है तो इसका मतलब नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है।

तोता देखना

सपने में तोता दिखना आपके कुल भाग्य में वृद्धि का संकेत हो सकता है। मां सरस्‍वती का दिखना, जिस सपने में आपको मां सरस्वती के दर्शन होते हैं वह आपकी बुद्धि में वृद्धि का संकेत दे सकता है। यदि आपके सपने में कबूतर दिखाई देता है, तो ये किसी बीमारी से ठीक होने की संभावना का संकेत दे सकता है। सपने में कोयल को देखना अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति का प्रतीक हो सकता है। सपने में अजगर को देखना बिजनेस में नुकसान का संकेत दे सकता है।

डिस्क्लेमर: यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। इंडिया न्यूज़ इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT