होम / कुछ घंटो बाद गुरु और चंद्रमा साथ मिलकर बनाने जा रहे हैं ये खास योग, इन 3 राशियों के द्वार आ कर खड़ी हो जाएंगी लक्ष्मी!

कुछ घंटो बाद गुरु और चंद्रमा साथ मिलकर बनाने जा रहे हैं ये खास योग, इन 3 राशियों के द्वार आ कर खड़ी हो जाएंगी लक्ष्मी!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 19, 2024, 2:50 pm IST
ADVERTISEMENT
कुछ घंटो बाद गुरु और चंद्रमा साथ मिलकर बनाने जा रहे हैं ये खास योग, इन 3 राशियों के द्वार आ कर खड़ी हो जाएंगी लक्ष्मी!

Gajkesari Yoga: कुछ घंटो बाद गुरु और चंद्रमा साथ मिलकर बनाने जा रहे हैं ये खास योग

India News (इंडिया न्यूज), Gajkesari Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद अपनी राशि बदलता है। लेकिन चंद्रमा एक ऐसा ग्रह है, जो सबसे तेज गति से चलता है। आपको बता दें कि यह एक राशि में करीब छह दिनों तक रहता है। चंद्रमा द्वारा इतनी तेजी से राशि परिवर्तन करने का प्रभाव 12 राशियों के जीवन में भी बहुत अधिक होता है, क्योंकि इस दौरान दैनिक राशिफल बनाते समय कुछ राशियों की किसी न किसी ग्रह से युति होती है, जिससे शुभ और अशुभ योग बनते हैं।

मिलेगा भाग्य का पूरा साथ 

आज चंद्रमा वृषभ राशि में गुरु के साथ युति कर रहा है, जिससे गजकेसरी नाम का शक्तिशाली राजयोग बन रहा है। इस योग के बनने से कुछ राशियों के लोगों के जीवन में खुशियां आ सकती हैं। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने के साथ-साथ धन लाभ भी हो सकता है। द्रिक पंचांग के अनुसार 19 अक्टूबर को शाम 4:10 बजे यह वृषभ राशि में प्रवेश करेगा और 21 अक्टूबर को शाम 6:15 बजे तक इसी राशि में रहेगा। इसके बाद यह मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। ऐसे में गजकेसरी योग बनने से कुछ राशियों को 21 अक्टूबर तक भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। करवा चौथ पर कुछ राशियों के लोगों की किस्मत चमक सकती है।

वो देवी-देवता जिनसे शनिदेव भी खाते हैं खौफ, जिनके भक्तों पर उलटी आंख भी नही डालते नजर!

मेष राशि

इस राशि के दूसरे भाव में गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में कुछ राशियों के लोगों के लिए यह राजयोग काफी लाभकारी साबित हो सकता है। साथ ही लोगों को किस्मत का भी पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। साथ ही आपको विदेश यात्रा करने का भी मौका मिल सकता है। करियर के क्षेत्र में भी आपको काफी लाभ मिलने वाला है। नई नौकरी मिलने के कई मौके मिल सकते हैं। आपको प्रमोशन के साथ-साथ बोनस भी मिल सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है। विदेशी स्रोतों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए गजकेसरी योग काफी लाभकारी साबित हो सकता है। इस राशि के जातकों के जीवन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। काम का दबाव थोड़ा कम होगा। इससे आपको मानसिक तनाव से थोड़ी राहत मिल सकती है। व्यापार में किस्मत चमकने वाली है। साथ ही आपको कोई बड़ा ऑर्डर भी मिल सकता है। आय के नए स्रोत खुलेंगे। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आप पर हो सकती है। ऐसे में आप खूब सारा धन कमाने में सफल रहेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। जीवन में खुशियां आएंगी।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों के लिए गुरु और चंद्रमा की युति से बनने वाला गजकेसरी योग काफी लाभकारी साबित हो सकता है। इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही करियर के क्षेत्र में भी आपको काफी लाभ मिलेगा। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपके कामकाज को देखते हुए आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। साथ ही बोनस और इंसेंटिव मिलने की भी काफी संभावना है।

करवा चौथ पर छलनी से क्यों देखते हैं पति का चेहरा? जानिए चांद से जुड़ी अनोखी मान्यता, जिसका पुराणों में भी है जिक्र!

Disclaimer: इंडिया न्यूज़ इस लेख में सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए बता रहा हैं। इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT