होम / Guru Nakshatra Gochar: ये 67 दिन होने वाले है इन राशियों के लिए वरदान, नक्षत्र से होगा फायदा – IndiaNews

Guru Nakshatra Gochar: ये 67 दिन होने वाले है इन राशियों के लिए वरदान, नक्षत्र से होगा फायदा – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 15, 2024, 6:57 am IST
Guru Nakshatra Gochar: ये 67 दिन होने वाले है इन राशियों के लिए वरदान, नक्षत्र से होगा फायदा – IndiaNews

Guru Nakshatra Gochar

India News (इंडिया न्यूज़), Guru Nakshatra Gochar: हिंदू मान्यताओं में कई ऐसे नक्षत्र होते हैं जो महत्व रखते हैं। ऐसे में देवगुरु बृहस्पति ने 13 जून को चंद्रमा के नक्षत्र रोहिणी में प्रवेश किया है। करीब 68 दिन तक यह नक्षत्र रहने वाला है। जो कुछ राशियों के लिए आर्थिक, शैक्षिक और सामाजिक रूप से लाभदायक होगा। गुरु बृहस्पति का यह परिवर्तन आर्थिक स्थिति को सुधरता है। इसके साथ ही सफलता और खुशहाली भी लाता है। ऐसे में जानते हैं कि इस नक्षत्र का फायदा किन राशियों को होने वाला है।

मेष

बृहस्पति के नक्षत्र का परिवर्तन आपके बैंक बैलेंस पर बढ़ोतरी करने वाला है। इसके अलावा वाणी में शोभित देखने को मिलेगी शुभ नक्षत्र में आने से मेष राशि वाले परिवार के अंदर बड़े फैसले लेते नजर आएंगे। जो एक आकस्मिक घटना होगी, विद्यार्थियों को बहुमुखी होना पड़ेगा।

वृष

बृहस्पति चंद्रमा के नक्षत्र में आकर वृष राशि की पावर बढ़ गई है। कार्यक्षेत्र में ऊंचाई मिलेगी, यदि आप अभी तक अपने कार्य को लेकर ढलाई बरत रहे थे। तो संभल जाइए और कमर कसने के लिए तैयार रहे सेहत के मामले में धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार होगा और रोगों से मुक्ति मिलेगी। Guru Nakshatra Gochar

Shilpa Shetty-Raj Kundra की फिर बढ़ी मुश्किलें, गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी का लगा आरोप – IndiaNews

मिथुन

इस राशि में निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी, व्यापारी निर्णय लाभदायक होने वाले हैं। एजुकेशन या फिर किसी अन्य सूत्र से धन की प्राप्ति होने वाली है। युवा वर्ग के खर्चों में बचत होगी, जंक फूड का सेवन आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

कर्क

इस राशि में इस समय पूरा लाभ उठाने के लिए आपके कामों की शुरुआत करनी होगी। निवेश करें और महत्वपूर्ण फैसला ले, आगे की शिक्षा पूरी करने के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। विद्यार्थी वक्त वर्क मेडिटेशन करें और एकाग्रता को बढ़ाएं पढ़ने सेहत में लापरवाही भारी पड़ सकती है।

सिंह Guru Nakshatra Gochar

नए अवसर प्राप्त होंगेस इनका सही तरीके से प्रयोग करने पर उन्नति होगी। नौकरी में परिवर्तन करने की जल्दबाजी से बचे, व्यापारी वर्क आर्थिक गैप में भी सुधार दिखेगा। वित्त व्यवस्था से जुड़ी रुकावट ठीक होगी फंड रेजिंग में लाभ नजर आ रहा है।

कन्या

गुरु के शुभ नक्षत्र में पहुंचने से भाग्य और तेजी से बढ़ने वाला है। यदि आप कई दिनों से एकादशी का व्रत या फिर सत्यनारायण की कथा करने का विचार कर रहे हैं तो यह समय सबसे उचित है।

तुला

जिन कार्यों में अब तक आपका मन नहीं लग रहा था और सेहत संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वह जल्दी सही होने वाली है, रुके हुए काम सभी पूरे होंगे लेकिन जो कार्य हाथ में आए उन्हें सही तरीके से पूरा करना है। शुभ ग्रह और शुभ नक्षत्र के साथ विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। Guru Nakshatra Gochar

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के पार्टनर के साथ संबंध में सुधार आएंगे। जो भी वाद-विवाद चल रहा है उन स्थितियों में सुधार देखा जाएगा। विवाह के लिए जो कन्या या वर अच्छा रिश्ते की तलाश में है उनके नक्षत्र में एक अच्छे प्रभाव को देखा जा रहा है। लवर से संबंधी बीमारी से लेकर सजक रहने की सलाह दी जाती है।

Akshay Kumar की फिल्म Sarfira का पोस्टर हुआ रिलीज, इस दिन आएगा ट्रेलर – IndiaNews

धनु

यह शुभ परिवर्तन धनु राशि वालों के लिए आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। दूसरी ओर कंपटीशन मुश्किलें बढ़ा सकता है। इस समय ऐसा निवेश करना चाहिए जिसे जल्द ही रीजेनरेट किया जा सके। आपको लॉन्ग टर्म निवेश करने से बचाना है। रोगों से बचने के लिए इम्यून सिस्टम को मजबूत करें और मॉर्निंग वॉक पर जाए।

मकर

इस राशि में प्रोफेसर फाइनेंस विदेश यात्रा के मामले में खास फायदा देखा जा रहा है। धार्मिक यात्रा घर में शुभ कार्य होने के संबंध बनेंगे, 13 जून से 20 अगस्त के बीच सभी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करें। दंपति को संतान समृद्धि प्रयासों में सफलता मिलेगी। इस बीच कपल को शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। सेहत की दृष्टि से यह सही समय है।

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए समय काफी विशेष है। आपको इस समय ध्यान रखना है कि आपको जल्दी-जल्दी निर्णय लेने से बचाना है। जो विद्यार्थी विषयों के चुनाव को लेकर परेशान है। उन्हें खुद बड़ों से सलाह लेनी है। संतान की प्रतीक्षा करने वालों को शुभ समाचार मिलने वाले हैं। अधूरी पढ़ाई पूरी हो सकती है।

मीन Guru Nakshatra Gochar

13 जून से लेकर 20 अगस्त के बीच सभी शुभ परिवर्तनों को परिवार में देखा जाएगा। जो इसकी गहराई को बढ़ाएंगे घर में कोई मांगलिक या शुभ कार्य संपन्न होगा। भूमि मकान खरीदने और घर की बरामद करने की ऑप्शन मिलेंगे। यदि आप अभी तक खुद को नकारात्मक महसूस कर रहे थे, तो आप की यह दिक्कत सही होने वाली है, ननिहाल पक्ष से लाभ मिलेगा।

India News G7 Summit: G7 समिट में पीएम मोदी का संबोधन, टेक, ग्लोबल साउथ में एकाधिकार पर बड़ा बयान -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT