होम / Horoscope 18 February 2023: महाशिवरात्रि पर बना रहा दुर्लभ महासंयोग, जानें आज का राशिफल

Horoscope 18 February 2023: महाशिवरात्रि पर बना रहा दुर्लभ महासंयोग, जानें आज का राशिफल

Gargi Santosh • LAST UPDATED : February 18, 2023, 10:15 am IST
Horoscope 18 February 2023: महाशिवरात्रि पर बना रहा दुर्लभ महासंयोग, जानें आज का राशिफल

Horoscope 18 February 2023

Horoscope 18 February 2023: आज यानि 18 फरवरी 2023 का राशिफल आपके लिए बेहद ही खास रहने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज भगवान शिव और मां पार्वती का दिन है यानि महाशिवरात्रि है। बता दें इस साल की महाशिवरात्रि पर एक नहीं बल्कि कई दुर्लभ महासंयोग बने रहैं जो इस बात का संकेत है कि शिव जी अपने भक्तों पर अपनी अपार कृपा खूब बरसाएंगे। आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में-

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है। आज मेष राशि वालों पर शिवजी की विशेष कृपा होगी और आपका हर कार्य शुभ होगा। आपके रुके हुए काम आज पूर्ण होंगे और साथ ही सभी इच्‍छाएं भी पूरी होंगी।आज आपको किसी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा, लेकिन आप अपने मन में चल रही बातों को किसी से शेयर ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं।

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खास है। आज आपको उलझनों के बावजूद अपने काम में राहत मिलेगी साथ ही आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यापार से जुड़े लोग काम को लेकर दूसरों के भरोसे निर्णय ना लें वह खुद से निर्णय लें।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों को आज शांत रहकर अपने व्यापार की कुछ योजनाओं के बारे में सोचना होगा, तभी आप उस कार्य में आगे बढ़ पाएंगे। आज आप कोई भी काम जल्दबाजी में ना करें, नहीं तो बड़ी गलती हो सकती है। प्रत्येक काम में सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि 

कर्क राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन पॉजिटिविटी लेकर आएगा। ऑफिस में आज आप अपने विचारों से माहौल को सामान्य बनाने में सफल रहेंगे और अपने रुके हुए कामों को पूरा कर लेंगे। आज के राशिफल में आप किसी बड़ी मुश्किल से बाहर निकलेंगे।

सिंह राशि 

सिंह राशि के आज का दिन व्यस्त रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में आपके बनते हुए कामों में अड़चन आ सकती
है। वहीं छात्रों का आज पढ़ाई-लिखाई पर विशेष ध्यान देना होगा।  और आप अपने घर किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन भी करा सकते हैं.

कन्या राशि 

कन्या राशि के लोगों को आज सर्तक रहने की जरूरत है। आपकी उदारता और दयालुता आपके लिए संकट पैदा सकती है। व्यापार से संबंधित लोग कोई भी फैसला सोच-समझकर लें। आप आज किसी से वाद-विवाद में ना पड़े, नहीं तो आपको दिक्कत हो सकती है। आज आपकी अपने किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।

तुला राशि

तुला राशि के लिए आज का दिन सेहत के मामले में थोड़ा नरम रहेगा इसलिए आप सावधानी से चले। आप आज किसी जमीन जायदाद से संबंधित मामले को लेकर परेशान रहेंगे। तुला राशि के जातक आज किसी नये प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने का विचार कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन काफी अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यापार से संबंधित लोग दूसरों के भरोसे ना रहकर स्वविवेक से कोई निर्णय लें। समय का सही तरह से प्रयोग करें और हाथ में मौजूद परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने का प्रयास करें।

धनु राशि 

धनु राशि वाले लोगों को आज सावधानी व सतर्कता बरतने होगी। आज आपको अपने परिजन के लिए रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। वहीं बिजनेस वाले लोग काम को लेकर किसी दूसरे से सलाह मशवरा ना लें। आपको रोजमर्रा के कामों को लेकर समस्या हो सकती है।

मकर राशि 

मकर राशि के आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर बातचीत करनी होगी। वहीं अगर आप परिवार में किसी सदस्य के विवाह संबंधित कोई फैसला ले रहे हैं तो वरिष्ठ सदस्यों की मदद से लें।

कुंभ राशि 

कुभं राशि वाले जातक आज स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहने वाले हैं। ऐसे में आप अपने खानपान में बिल्कुल लापरवाही ना करें, नहीं तो आप मौसमी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। कोई भी काम जल्दबाजी में ना करें इससे बड़ी भूल हो सकती है जिसका बाद में आपको पछतावा होगा। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है।

मीन राशि 

मीन राशि के आज का दिन लाभदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों को आज जोखिम उठाना नुकसानदायक रहेगा, इसलिए आप अपने धन का निवेश बहुत ही सोच समझकर करें, नहीं तो आपको बाद में पछतावा होगा।

ये भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर करना चाहते हैं भगवान शिव और मां पार्वती को प्रसन्न, तो जरूर करें शिव-पार्वती चालीसा पाठ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT