होम / Horoscope Today: इन पांच राशियों की खुलने वाली है किस्मत! जानें अपना राशिफल 

Horoscope Today: इन पांच राशियों की खुलने वाली है किस्मत! जानें अपना राशिफल 

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 11, 2024, 7:12 am IST

Daily Horoscope

India News (इंडिया न्यूज), Horoscope Today: 11 सितंबर के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणी मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए इस दैनिक राशिफल में धन, करियर सबके बारे में बताया गया है। क्या आप नौकरी के प्रस्ताव या अपने रोमांटिक पार्टनर से संवाद की उम्मीद कर रहे हैं? नीचे दिए गए दैनिक राशिफल में अपनी सूर्य राशि देखें और पता करें।

मेष दैनिक राशिफल (21 मार्च – 19 अप्रैल)

सावधानी से आगे बढ़ें। कार्यों में धैर्य और सतर्कता बनाए रखें। अप्रत्याशित परिस्थितियाँ बनी रहेंगी। अचानक होने वाली घटनाओं पर नियंत्रण रखें। तैयारी के साथ काम करें। परिवार के सदस्यों की सलाह पर ध्यान दें। नियमों और नीतियों का पालन करें। महत्वपूर्ण चर्चाओं, संचार और कार्यों में धैर्य दिखाएं। आपका काम प्रभावित हो सकता है। अनुशासन और निरंतरता बनाए रखें। समझदारी से काम लेने की रणनीति अपनाएँ। लापरवाही से बचें। काम और व्यापार सामान्य रहेगा। लेन-देन में स्पष्टता बनाए रखें।

वृषभ दैनिक राशिफल (20 अप्रैल-20 मई)

साझेदारी के प्रयासों में आगे रहें। विभिन्न प्रयासों में आपको लाभ मिलेगा। विभिन्न क्षेत्रों में आपका प्रभाव बढ़ेगा। अपनी दिनचर्या को बरकरार रखें। करियर और व्यवसाय में उन्नति होगी। नेतृत्व कौशल में सुधार होगा। अपने लक्ष्यों के प्रति समर्पित रहें। रिश्तों में निकटता बढ़ेगी। सभी को एकजुट करने में आप सफल होंगे। विभिन्न कार्य आगे बढ़ेंगे। उद्योग और व्यापार में अनुकूल अवसर मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। स्थिरता को बल मिलेगा। संपत्ति के मामले अनुकूल रहेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (21 मई-20 जून)

दूसरों पर जल्दी भरोसा न करें। करीबी लोगों से रिश्ते बनाए रखें। काम में निरंतरता लाएं। कर्मचारी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। काम की गति उम्मीद के मुताबिक रहेगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। समय प्रबंधन बनाए रखें। महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करें। आर्थिक मामलों में सतर्क रहें। काम और व्यापार में ढिलाई से बचें। व्यावसायिक चर्चाओं में धैर्य रखें। लेन-देन में स्पष्टता रखें। प्रलोभनों से बचें। लगन से काम करें। प्रबंधन का सम्मान करें।

कर्क दैनिक राशिफल (21 जून – 22 जुलाई)

मित्रता प्रभावशाली रहेगी। लक्ष्य पर नजर रखें। अपनों के बीच आपसी विश्वास के साथ आगे बढ़ें। परीक्षा और प्रतियोगिता में आप सफल रहेंगे। प्रियजनों के साथ सामंजस्य बढ़ेगा। सक्रियता और समझदारी से काम लें। प्रियजनों के साथ यादगार पल बिताएं। काम में उत्साह बनाए रखें। शिक्षा और प्रशिक्षण में रुचि बढ़ेगी। आप काम की परिस्थितियों में सुधार लाएंगे। आवश्यक बदलाव संभव हैं। कलात्मक कौशल निखरेंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। सम्मान बढ़ेगा। बौद्धिकता पर ध्यान दें।

सिंह दैनिक राशिफल (23 जुलाई-22 अगस्त)

व्यक्तिगत संबंधों में विनम्रता रखें। सभी से सहज संवाद बनाए रखें। प्रबंधकीय प्रयासों में तेजी आएगी। सभी के साथ सामंजस्य बनाए रखें। भावुक न हों। महत्वपूर्ण कार्य स्वयं करें। व्यक्तिगत मामलों में रुचि बढ़ेगी। संपत्ति या वाहन की प्राप्ति हो सकती है। भावनात्मक मामलों में सामंजस्य बनाए रखें। व्यक्तिगत मामलों में जल्दबाजी न करें। पारिवारिक मामलों को धैर्य से निपटाएं। गरिमा और गोपनीयता पर जोर दें। संवेदनशीलता बनी रहेगी। उपलब्धियों पर ध्यान दें। पैतृक मामलों में सक्रिय रहें। विभिन्न प्रयासों में सुधार होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (23 अगस्त-22 सितंबर)

सामाजिक मेलजोल और मेलजोल पर ध्यान दें। संचार प्रयासों में वृद्धि होगी। आपको महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। विभिन्न कार्यों में रुचि रहेगी। वाणी और व्यवहार प्रभावशाली रहेगा। कामकाज के मामले सुधरेंगे। छोटी दूरी की यात्रा संभव है। जोखिम लेने से बचें। प्रदर्शन में सुधार होगा। आप रिश्तों का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। व्यापार और व्यवसाय का विस्तार होगा। वांछित परिणाम प्राप्त होंगे। आपको शुभ समाचार प्राप्त होंगे। सहयोग मजबूत होगा। भाई-बहनों से सहयोग बढ़ेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आलस्य को पीछे छोड़ दें।

तुला दैनिक राशिफल (23 सितंबर-22 अक्टूबर)

आर्थिक मामले उत्तम रहेंगे। पारिवारिक मामले उम्मीद के मुताबिक रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मेहमानों का सम्मान करेंगे। नेक कामों में समय व्यतीत होगा। मनचाही वस्तु प्राप्त हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। प्रेम और विश्वास में वृद्धि होगी। वस्तुओं को इकट्ठा करने और उनकी रक्षा करने में रुचि रहेगी। आपकी वाणी और व्यवहार सभी को प्रभावित करेगा। मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। आपको अनुकूल प्रस्ताव मिलेंगे। वादे पूरे करने में आप सबसे आगे रहेंगे। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (23 अक्टूबर-21 नवंबर)

आपकी वाणी और व्यवहार से सभी प्रभावित होंगे। सृजनात्मकता और सक्रियता बढ़ेगी। रिश्ते मधुर रहेंगे। भावनात्मक चर्चाओं को बढ़ावा मिलेगा। आप जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे। आपके अनूठे प्रयासों से सभी प्रभावित होंगे। आप निजी मामलों में महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आत्मविश्वास उच्च रहेगा। चारों ओर से बेहतरीन परिणाम देखने को मिलेंगे। नए कार्यों में गति आएगी। दीर्घकालिक योजनाओं में रुचि बढ़ेगी। अनुकूलता अधिक रहेगी। व्यावसायिक मामलों में रुचि रहेगी। संकोच दूर होगा।

धनु दैनिक राशिफल (22 नवंबर-21 दिसंबर)

नियमों और नीतियों का पालन करते रहें। न्यायिक जानकारी की उपेक्षा करने से बचें। विभिन्न मामलों में धैर्य बढ़ाएं। सूची बनाकर काम करें। स्पष्ट रहें। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा। खर्च और निवेश में वृद्धि होगी। विस्तार की योजनाएं गति पकड़ेंगी। सहजता से आगे बढ़ें। अपनी मेहनत पर भरोसा रखें। बजट पर ध्यान दें। जल्दबाजी न करें। व्यक्तित्व प्रभावशाली रहेगा। विदेशी काम निपटाएं। सामान्य प्रभाव वाला दिन है। वित्तीय मामले आपको व्यस्त रखेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (22 दिसंबर-19 जनवरी)

आप आर्थिक उपलब्धियों में वृद्धि महसूस करेंगे। प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रियजनों के साथ सामंजस्य बनाए रखें। सभी का विश्वास जीतें। विभिन्न मामलों में मजबूती आएगी। उद्योग और व्यापार में समृद्धि बढ़ेगी। प्रभाव बढ़ेगा। आर्थिक समृद्धि बढ़ेगी। प्रबंधन में सुधार होगा। आप मामलों को जल्दी से सुलझा लेंगे। सफलता की दर उम्मीद से बेहतर हो सकती है। अति उत्साह के कारण होने वाली गलतियों से बचें। करियर और व्यवसाय में मजबूती आएगी। सकारात्मक परिणामों से आप प्रोत्साहित होंगे। अनुबंध आपके पक्ष में होंगे।

न कोई पहरेदार न कोई चोर जहां की रक्षा खुद कर रहे हैं गणेश…सवा हाथ वाले बप्पा 400 साल से कर रहे हैं इस शहर की पहरेदारी?

कुंभ दैनिक राशिफल (जनवरी 20-फरवरी 18)

आवश्यक कार्यों में तेजी लाएं। विभिन्न मामलों में साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रबंधकीय कार्यों में आप अग्रणी रहेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा का महत्व रहेगा। प्रशासनिक कार्यों में प्रगति होगी। पैतृक कार्य प्रभावी ढंग से संपन्न होंगे। पद और स्थिति में मजबूती आएगी। विभिन्न कार्य आगे बढ़ेंगे। सभी के सहयोग से महत्वपूर्ण परिणाम प्राप्त होंगे। बिना किसी हिचकिचाहट के आगे बढ़ें। सहयोग की भावना बढ़ाएं। वरिष्ठों और जिम्मेदार लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। आप विभिन्न कार्यों को शीघ्रता से पूरा करेंगे। उदार बनें।

न कोई पहरेदार न कोई चोर जहां की रक्षा खुद कर रहे हैं गणेश…सवा हाथ वाले बप्पा 400 साल से कर रहे हैं इस शहर की पहरेदारी?

मीन दैनिक राशिफल (19 फरवरी-20 मार्च)

बुद्धि और संतुलन के साथ सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ें। सफलता और समृद्धि के संकेत हर जगह मिलेंगे। भाग्य का पक्ष मजबूत रहेगा। आप कल्याणकारी कार्यों में संलग्न होंगे। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। रिश्तों में सुधार होगा। लाभ में वृद्धि होगी। शुरुआत सामान्य रहेगी, लेकिन परिस्थितियों में तेजी से सुधार होगा। पेशेवर पक्ष मजबूत होगा। आस्था और विश्वास बढ़ेगा। आप धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में संलग्न होंगे। बाधाएं दूर होंगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। शारीरिक समस्याएं कम होंगी। आपको सुखद समाचार प्राप्त होंगे।

पितृ पक्ष में इन 4 जगहों पर जरूर जलाएं दीपक, तृप्त हो जाएगी पितरों की आत्मा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
ADVERTISEMENT