होम / Shani Dev: अगर आपमें भी हैं ये आदतें तो हो जाएं सावधान, झेलना पड़ सकता है शनिदेव का प्रकोप!

Shani Dev: अगर आपमें भी हैं ये आदतें तो हो जाएं सावधान, झेलना पड़ सकता है शनिदेव का प्रकोप!

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 20, 2024, 3:22 am IST

Shani Dev

India News(इंडिया न्यूज),Shani Dev: हिन्दु धर्म में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार ही उसको फल देते हैं। अगर यह किसी से नाराज हो जाएं तो उसका जीवन परेशानियों से भर जाता है। इसलिए लोग उन्हें खुश रखने की पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार लोगों की कुछ गलतियां जाने-अनजाने में शनिदेव को नाराज कर देती हैं।

गंदे नाखून रखना

गंदे नाखून रखने वाले या नाखून खाने वाले व्यक्ति से शनिदेव नाराज हो जाते हैं। ऐसे व्यक्ति पर शनिदेव कभी अपनी कृपा नहीं बरसाते है। बल्कि ऐसे लोग बहुत ही बुरे हालात में अपना जीवन जीते हैं।

बुज़ुर्गों का अपमान

बुज़ुर्गों का अपमान करने वाले लोगों से सिर्फ शनिदेव ही नहीं बल्कि सभी देवी-देवता नाराज होते हैं। माना जाता है कि शनिदेव की क्रूर नजर उन लोगों पर होती है जो बुज़ुर्गों का अपमान करते हैं। ऐसे लोगों को जीवन भर कष्टदायक परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और ऐसे लोग हमेशा मानसिक तनाव से घिरे रहते हैं।

Ganga Snan: गंगा स्नान के समय अक्सर लोग करते हैं ये 8 बड़ी गलतियां, इसलिए नहीं मिलता कभी फल?

बाथरूम और किचन को गंदा रखना

ज्योतिष शास्त्र में ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों को बाथरूम को गंदा रखने की आदत होती है। ऐसे व्यक्ति को शनिदेव की सजा भुगतनी पड़ सकती है। ऐसे में बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद उसे बिल्कुल भी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए। बाथरूम के साथ जो लोग अपने किचन को गंदा रखते हैं और समय-समय पर उसकी सफाई नहीं करते हैं, उन्हें अपनी यह आदत जल्द ही बदल लेनी चाहिए। यह आदत न सिर्फ आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डालेगी, बल्कि आप शनिदेव की कृपा से भी वंचित रह सकते हैं।

पैर घसीटकर चलना

कुछ लोग चलते समय अपने जूते-चप्पल घसीटते हैं। इस आदत से शनिदेव बहुत नाराज होते हैं। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने लगेगी और बनने वाला काम भी बिगड़ने लगेगा। इस आदत से कर्ज का बोझ भी बढ़ सकता है।

बैठे-बैठे पैर हिलाना

कुछ लोग एक जगह बैठे-बैठे अपने पैर हिलाते रहते हैं। हिंदू धर्म में ऐसी आदतों को बहुत अशुभ माना जाता है और इस आदत से शनिदेव नाराज होते हैं। ऐसी आदतों की वजह से आपके पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ता है।

कर्ज न लौटाना
जरूरत पड़ने पर किसी से मदद लेना कोई बुरी बात नहीं है। लेकिन कर्ज न लौटाना एक बुरी आदत है। जो लोग उधार लेकर जानबूझकर उसे नहीं लौटाते हैं, उन्हें शनि की बुरी नजर का सामना करना पड़ता है। इसलिए उधार लिया हुआ पैसा जल्द से जल्द लौटाने की कोशिश करें।

Swapna Shastra: ये 4 सपने दिखते ही समझ जाएं खुलने वाले हैं किस्मत के भण्डार, पैसो से भरने वाले हैं छप्पर

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
ADVERTISEMENT