होम / अगर पितृ पक्ष के दौरान बार-बार मिल रहें हैं ये संकेत, तो समझ जाए आपके पूर्वज आसपास रहकर कर रहें हैं रक्षा

अगर पितृ पक्ष के दौरान बार-बार मिल रहें हैं ये संकेत, तो समझ जाए आपके पूर्वज आसपास रहकर कर रहें हैं रक्षा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 21, 2024, 3:48 pm IST

Pitru Paksha 2024 । पितृ पक्ष 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष के दौरान पितरों को याद किया जाता है। पितरों को याद करने और उनकी आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध आदि करने के लिए यह अवधि काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। मान्यताओं के अनुसार, पितृ पक्ष के दौरान हमारे पूर्वज धरती पर आते हैं। ऐसे में अगर पितर आपके आस-पास हैं तो आपको पितृ पक्ष के दौरान कुछ खास संकेत मिलने लगते हैं। ये संकेत इस बात के भी प्रतीक हैं कि पितरों का आशीर्वाद आपके साथ है और वो आपकी रक्षा कर रहें हैं। तो यहां जानें पितृ पक्ष में मिलने वाले इन संकेतों के बारे में जानकारी।

पितृ पक्ष के दौरान इन संकेतों का मिलना होता है बेहद शुभ

1.अगर घर में मौजूद पेड़-पौधे खिलने लगें

अगर पितृ पक्ष के दौरान घर में मौजूद सूखे पेड़-पौधे खिलने लगें यानी उनमें हरियाली दिखने लगे तो समझ लीजिए कि पितर आपके आस-पास हैं और खुश हैं।

Budh Gochar 2024: तीन दिन बाद इन राशियों का खुलने वाला है भाग, बनने वाले है मालामाल – India News

2. पितृ पक्ष के दौरान सफेद फूल या पंख मिलना

अगर पितृ पक्ष के दौरान आपको अचानक सफेद फूल या सफेद पंख मिल जाएं तो इसे भी पितरों की खुशी का संकेत माना जाता है। साथ ही यह इस बात का संकेत है कि पितर आपके जीवन में सुख-शांति लेकर आएंगे। आप पर उनका आशीर्वाद है और वे हर परिस्थिति में आपके साथ हैं। अचानक सफेद पंख या फूल मिलना यह भी बताता है कि आपको मानसिक शांति मिल सकती है।

3. कौओं का बार-बार घर के आसपास आना और भोजन करना

यदि पितृ पक्ष के दौरान कौए बार-बार आपके घर आ रहे हैं और आपने कौओं के लिए जो भोजन रखा है उसे खा रहे हैं, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि पूर्वज आपके कर्मों से प्रसन्न हैं और वो आपके साथ हैं।

4. अचानक धन लाभ

यदि आपको पितृ पक्ष के दौरान अचानक धन लाभ होता है, तो यह भी बहुत अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि पूर्वज आपकी ज़रूरतों को पूरा करेंगे और उनके आशीर्वाद से आपको किसी भी काम में कोई बाधा नहीं आएगी।

पीरियड्स में महिलाओं को भगवान की पूजा-पाठ करनी चाहिए या नहीं? Premanand Maharaj ने दिया इसका जवाब – India News

5. घर में काला कुत्ता या गाय

श्राद्ध के दौरान अगर आपके घर में काला कुत्ता या गाय आ जाए तो इसे भी शुभता का संकेत माना जाता है। खास तौर पर पितृ पक्ष के दौरान घर में काले कुत्ते या गाय का आना इस बात का संकेत है कि आपके पूर्वज आपके आस-पास हैं। घर में आए कुत्ते या गाय को कुछ खाने को दें, इससे पितरों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

6. शांति और सकारात्मकता का अनुभव

यदि पितृ पक्ष के दौरान आप सकारात्मक भावनाओं से भरे हुए हैं, आपके मन में कोई नकारात्मक विचार नहीं आ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि पूर्वजों की शुभ दृष्टि आप पर है। पूर्वज आपकी रक्षा कर रहे हैं और आपको नकारात्मकता से बचा रहे हैं। साथ ही पितृ पक्ष के दौरान वे आपके घर या आपके आस-पास कहीं घूम रहे हैं।

 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आपकी रोज की ये 5 बुरी आदतें सड़ा रही है आपके दिमाग की नसें, धीरे-धीरे गला देंगी ऐसे की…?
MP News: बागेश्वर धाम पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से की मुलाकात
Himachal News: अब अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करेगी ‘रोबोट नर्स’, इन्होंने दी जानकारी
कौन है Atishi के मंत्रिमंडल में शामिल 5 नए चेहरे, जानें इनका पूरा कच्चा-चिट्ठा
बात करते-करते अचानक आप भी खो जाते हैं? हलके में ना लें, अंदर से खोखला हो रहा है आपका दिमाग, फौरन करें ये उपाय
Delhi Politics: कौन है मुकेश अहलावत, दिल्ली आतिशी की कैबिनेट में मिला मंत्रालय
इस महिला की वजह से मुश्किल में पड़ा भारत! बांग्लादेश ने किया ये काम, उड़े दुनिया भर के देशों के होश   
ADVERTISEMENT