होम / गणेश चतुर्थी पर अगर घर ले आये ये 5 चीजें तो आपको अमीर बनने से नहीं रोक पाएगी दुनिया की कोई ताकत, देख लीजिये आजमाकर!

गणेश चतुर्थी पर अगर घर ले आये ये 5 चीजें तो आपको अमीर बनने से नहीं रोक पाएगी दुनिया की कोई ताकत, देख लीजिये आजमाकर!

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 8, 2024, 6:07 pm IST

Lucky Things To Buy On Ganesh Chaturthi: इन पांच चीज़ों को गणेश चतुर्थी पर घर लाने से न सिर्फ घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है, बल्कि हर तरह की बाधाएं और विघ्न भी दूर होते हैं।

India News (इंडिया न्यूज़), Lucky Things To Buy On Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी का पर्व हिन्दू धर्म में अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसे भगवान गणेश की पूजा और सम्मान का दिन माना जाता है। भगवान गणेश को विघ्नहर्ता और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इस दिन कुछ विशेष वस्तुओं को घर लाने से आर्थिक प्रगति और समृद्धि प्राप्त हो सकती है। आइए जानते हैं वे पाँच चीज़ें, जिन्हें गणेश चतुर्थी पर घर लाना बेहद शुभ माना गया है:

1. गणेश जी की मूर्ति

गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की मूर्ति को घर लाना शुभ माना जाता है। भगवान गणेश को घर में स्थापित करने से घर में सुख-शांति, समृद्धि और विघ्नों का नाश होता है। उनकी मूर्ति खासतौर पर मिट्टी से बनी होनी चाहिए, ताकि पर्यावरण का भी ख्याल रखा जा सके।

सिर्फ दुर्भाग्य को न्योता देती है घर-दफ्तर में रखी ये चीजें…अगर आपने भी कर रखी है ये भूल तो आज ही कर दे घर के बहार?

2. श्री यंत्र

श्री यंत्र को लक्ष्मी और गणेश जी दोनों की कृपा का प्रतीक माना जाता है। इसे घर लाने से आर्थिक संकट दूर होते हैं और धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर श्री यंत्र की पूजा करने से धन की देवी लक्ष्मी की कृपा भी मिलती है।

3. चांदी का सिक्का

चांदी को शुद्धता और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। गणेश चतुर्थी पर चांदी का सिक्का या चांदी से बनी कोई वस्तु घर लाने से धन की वृद्धि होती है। चांदी का सिक्का विशेष रूप से लक्ष्मी-गणेश अंकित होने पर और भी शुभ माना जाता है।

अगर गणपति पूजा में बप्पा को नहीं चढ़ाई ये चीज तो कभी सफल नहीं होगी पूजा…विष्णु-ब्रह्मा से हैं गहरा सम्बन्ध?

4. पीतल का दीपक

पीतल को धन-संपत्ति का प्रतीक माना जाता है, और इसे घर में रखना बहुत शुभ होता है। गणेश चतुर्थी पर पीतल का दीपक घर लाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और परिवार के सदस्य आर्थिक रूप से सशक्त होते हैं। यह घर में स्थायित्व और समृद्धि लाता है।

5. हल्दी की गांठ

हल्दी को विशेष रूप से शुभ और पवित्र माना जाता है। गणेश चतुर्थी के दिन हल्दी की गांठ घर लाने से व्यापार में वृद्धि होती है और जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसे धन और वैभव का प्रतीक भी माना गया है।

गणेश स्थापना के दौरान अगर चावल के दानो के साथ कर लिया ये उपाय तो इस साल बप्पा भर देंगे आपकी झोली? जानें तरीका!

इन पांच चीज़ों को गणेश चतुर्थी पर घर लाने से न सिर्फ घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है, बल्कि हर तरह की बाधाएं और विघ्न भी दूर होते हैं। इसलिए इस पवित्र दिन इन वस्तुओं को अपने घर में स्थापित करके भगवान गणेश की कृपा प्राप्त करें और अमीर बनने का मार्ग प्रशस्त करें।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ Apple iOS 18, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
ना आतिशी ना सौरव और ना ही राघव चड्ढा, ‘आप’ के इस नेता के हाथों में जाएगी दिल्ली की कमान!
घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
ADVERTISEMENT