होम / Jyeshtha Purnima 2024: ज्येष्ठ पूर्णिमा पर पितृ होंगे प्रसन्न, पितृ दोष से मिलेगा छुटकारा, बड़े बेटे करें ये 3 काम-Indianews

Jyeshtha Purnima 2024: ज्येष्ठ पूर्णिमा पर पितृ होंगे प्रसन्न, पितृ दोष से मिलेगा छुटकारा, बड़े बेटे करें ये 3 काम-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 21, 2024, 2:50 am IST
Jyeshtha Purnima 2024: ज्येष्ठ पूर्णिमा पर पितृ होंगे प्रसन्न, पितृ दोष से मिलेगा छुटकारा, बड़े बेटे करें ये 3 काम-Indianews

Jyeshtha Purnima 2024:

India News (इंडिया न्यूज), Jyeshtha Purnima 2024: घर में सुख-शांति और समृद्धि के लिए पितरों का प्रसन्न और संतुष्ट होना बहुत जरूरी है। अगर आपके घर में लगातार क्लेश रहता है, कोई काम नहीं बनता तो इसके पीछे का कारण पितृ दोष भी हो सकता है। ऐसे में अगर घर का बड़ा बेटा ज्येष्ठ पूर्णिमा पर अपने पितरों को प्रसन्न करने के लिए ये 3 उपाय करता है तो इससे घर में सुख-शांति आती है और पितर प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद देते हैं। इतना ही नहीं इन उपायों को करने से पितृ दोष से भी मुक्ति मिलती है।

इस शुभ अवसर पर घर के बड़े बेटे को करने चाहिए ये उपाय

ज्येष्ठ पूर्णिमा का दिन पितरों को शांति के लिए प्रसन्न करने का खास दिन होता है, जो इस बार 23 जून को मनाया जाएगा। इस दिन अगर परिवार का सबसे बड़ा बेटा गंगा नदी या किसी अन्य पवित्र नदी के जल में सफेद फूल डालकर उसमें दूध मिलाकर तीन पीढ़ियों का नाम लेकर पितरों का तर्पण करता है तो इससे घर में समृद्धि आती है। ध्यान रखें कि तर्पण हमेशा दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके बैठकर करना चाहिए।

हल्दी सेरेमनी से पहले सैलून के बाहर स्पॉट हुए Zaheer Iqbal, अपनी दुल्हन Sonakshi Sinha को लाने की तैयारी में -IndiaNews

घर के सबसे बड़े बेटे को हवन करना चाहिए

ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन अगर घर का सबसे बड़ा बेटा पितरों का नाम लेकर काले तिल से हवन करता है तो पितरों की आत्मा तृप्त होती है और वे अपने कुल को सुखी और समृद्ध होने का आशीर्वाद देते हैं।

ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन अगर घर का सबसे बड़ा बेटा पीपल के पेड़ के नीचे काले तिल के तेल का दीपक जलाकर पितरों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता है तो इससे पितृ दोष से मुक्ति मिलती है और भविष्य में वंश में वृद्धि होती है। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि ज्येष्ठ पूर्णिमा पर आपको अपने पितरों का आशीर्वाद मिले या फिर पितृ दोष से मुक्ति मिले तो आपको घर के सबसे बड़े बेटे से ये तीन उपाय जरूर करवाने चाहिए।

भीषण गर्मी से चमगादड़ों की मौत बनी चिंता का विषय, जानें कैस-IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT