होम / Lemon Remedies: नींबू करेगा आपकी सभी परेशानीयों को दूर, आजमाएं ये उपाय

Lemon Remedies: नींबू करेगा आपकी सभी परेशानीयों को दूर, आजमाएं ये उपाय

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 11, 2024, 3:40 am IST
ADVERTISEMENT
Lemon Remedies: नींबू करेगा आपकी सभी परेशानीयों को दूर, आजमाएं ये उपाय

Lemon

India News (इंडिया न्यूज़), Lemon Remedies: क्या आप को भी अपने करियर में सफलता नहीं मिल रही है। तो आइए जानते फल मिलने में आसानी लाभ नहीं मिल पा रहा है। तो चलिए आज आप को बताते है नींबू से होने वाले कुछ ऐसे टोटके जिससे आप को अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने में आसानी होगी। नींबू खाना का सेवन करना सेहत के लिए तो लाभदायक है साथ ही इसके और अन्य कई फायदे भी है। आज हम आपको नींबू सेb किए जाने वाले कुछ ऐसे उपाय या टोटके के बताएँगे जिससे आप को अपने करियर में बहुत फायदा होगा। एलजी ज्योतिष शास्त्र में नींबू के कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति को तमाम समस्याओं से बचा सकते हैं। आइए जानते हैं नींबू के ऐसे ही कुछ ज्योतिष उपाय।

अगर आप बहुत मेहनत करने के बाद भी अपने करियर में सफलता नही पा रहे है। तो नींबू से होने वाले टोटके को करें। इसके लिए आप आजमा सकते है। साथ ही आप हर सुबह अपना दिन शुरू करने से पहले एक नींबू लेकर और उसमें चार लौंग लगाएं। जिसके बाद आप हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा तथा सुंदरकांड का पाठ करें। पूजा के तुरंत बाद ही आप वापस आकर इस नींबू को किसी नदी में बहा दिन।

बुरी नजर से करता है दूर

घर में कई अक्सर छोटे बच्चे को या किसी बड़े को नजर लग जारी हैं या फिर किसी को भी भी बुरी नजर लग जारी है इसके लिए नींबू का यह टोटका जरूर कर सकते है फ्री काम आ सकता है। टोटके को करने से व्यक्ति की बुरी नजर हार जाती है। इस टोटका को व्यक्ति के ऊपर सात बार उतार लें। उसके बाद उस नींबू के चार टुकड़े कर किसी चौराहे पर चारों दिशायों में फेंक दें। ऐसा करने से व्यक्ति पर लगी बुरी नजर हट जाती है।

नौकरी में मिलेगी सफलता

बिजनेस में फायदे के लिए आप सबसे पहले नींबू लें और उसे अपने कार्य स्थल के चारों दीवारों पर स्पर्श कर लें। उसके बाद नींबू के चार टुकड़े कर लें और इसे चौराहे की चार दिशा में एक-एक टुकड़ा फेंक दें। ऐसा करने से आपको अपने बिजनेस में जल्द ही लाभ देखने को मिल सकता है। वहीं, भाग्य में वृद्धि के लिए एक नींबू लेकर उसे सात बार अपने सिर पर से वार लें। इसके बाद इस नींबू को दो हिस्से काटकर किसी सुनसान जगह पर फेंक आएं।

घर में नींबू मिर्च टांगे

आपने कई घरों पर नींबू मिर्च टंगा हुआ जरूर देखा होगा। ऐसा करने से नकारात्मकता आपके घर में नही आती। और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। घर में नींबू-मिर्ची टांगने के लिए शनिवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT