होम / Luckiest Zodiac Sign: 10 फरवरी को बन रहा संयोग, इन 5 राशियों को मिलेगा बंपर लाभ

Luckiest Zodiac Sign: 10 फरवरी को बन रहा संयोग, इन 5 राशियों को मिलेगा बंपर लाभ

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 9, 2024, 11:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Luckiest Zodiac Sign: कल 10 फरवरी, शनिवार को चंद्रमा मकर राशि के बाद कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहा है। साथ ही कल माघ मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है और इस दिन वरियान योग, रुचक योग और धनिष्ठा नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिसके कारण कल का महत्व बढ़ गया है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार कल बन रहे शुभ योग का फायदा 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के घर का माहौल खुशनुमा रहेगा और इन्हें नौकरी और बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिषीय उपाय भी दिए गए हैं, इन उपायों को करने से कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होगी और शनिदेव की कृपा बनी रहेगी। आइए जानते हैं कल यानि 10 फरवरी को किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है।

मेष राशि वालों के लिए 10 फरवरी का दिन?

मेष राशि वालों के लिए कल यानी 10 फरवरी का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। शनिदेव की कृपा से मेष राशि वाले लोगों में कोई प्रतिभा उभर कर सामने आ सकती है और आपको दूसरों की मदद करने से राहत मिलेगी। अब समय आ गया है कि आप फिर से अपने ऊंचे सपनों का पीछा करना शुरू करें, शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी। प्रेम जीवन को लेकर कल आप आशावादी, अच्छी ऊर्जा और उत्साह से भरपूर रहेंगे, वहीं शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी खुशहाल रहेगा। कल आप दूसरों को सलाह देकर आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं और कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात करें तो परिवार में सुख-शांति रहेगी और परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा। मित्रों की संख्या बढ़ेगी और कुछ नई जानकारी भी मिल सकती है।

मेष राशि के लिए उपाय: शनि दोष से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन एक कटोरी में सरसों के तेल में एक सिक्का डालें और उसमें अपनी छवि देखें। फिर इसे तेल मांगने वाले व्यक्ति को दे दें या कटोरी सहित शनिदेव के मंदिर में रख आएं।

सिंह राशि वालों के लिए 10 फरवरी का दिन?

सिंह राशि के जातकों के लिए कल यानी 10 फरवरी का दिन शुभ रहने वाला है। सिंह राशि वाले लोग कल अपने जीवन में अच्छी प्रगति देखेंगे और आत्मविश्वास से भरपूर होकर अपने लक्ष्य के प्रति भी पूरी तरह गंभीर रहेंगे। कल आप आय के नए स्रोत ढूंढने का प्रयास करेंगे और सफल भी होंगे। इस राशि के लोग अपने कारोबार को बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं, वहीं नौकरीपेशा लोग अपना लक्ष्य हासिल करने से राहत महसूस करेंगे। आप घरेलू और निजी जीवन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपके आस-पास का माहौल भी अच्छा रहेगा, जिससे आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे और आप अपने साथी के लिए कुछ उपहार भी खरीद सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और घर के छोटे बच्चे आपको देखकर प्रसन्न होंगे।

सिंह राशि के लिए उपाय: मानसिक शांति के लिए प्रत्येक शनिवार चींटियों को आटा, काले तिल और चीनी मिलाकर खिलाएं। साथ ही गरीबों और जरूरतमंदों को सरसों के तेल से बनी चीजें खिलाएं और उनकी सेवा करें।

तुला राशि वालों के लिए 10 फरवरी का दिन?

तुला राशि वालों के लिए कल यानी 10 फरवरी का दिन शुभ रहने वाला है। तुला राशि वालों को कल आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है और आप कोई संपत्ति भी खरीद सकते हैं, जिससे निकट भविष्य में आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा। करियर को ऊंचाइयों पर ले जाने के मौके मिलेंगे और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति के आगमन से आप अपने बारे में सकारात्मक महसूस करेंगे। कल आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे। एकल लोग अपने साथ काम करने वाले किसी खास व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। व्यापारियों को कल अच्छा मुनाफा मिलेगा और भारी मुनाफा कमाएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

तुला राशि के लिए उपाय: बाधाओं से मुक्ति के लिए पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और चौमुखा दीपक जलाएं। साथ ही शनिदेव को काले तिल चढ़ाएं और सुबह-शाम ‘ओम शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करते रहें।

धनु राशि वालों के 10 फरवरी का दिन?

धनु राशि वालों के लिए कल यानी 10 फरवरी का दिन लाभकारी रहने वाला है। धनु राशि वालों कल का दिन धार्मिक कार्यों में बीतेगा और आप अपनी आमदनी बढ़ाने की योजनाएं भी बनाएंगे। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आयात-निर्यात संबंधी कार्यों में आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। साथ ही आप अपने जीवनसाथी के साथ कोई प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में भी सोच सकते हैं। कल आप वाहन या मोबाइल आदि खरीद सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कल टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिल सकता है। इसके अलावा परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी भी मिल सकती है, जिससे घर में उत्साह का माहौल रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और बुद्धि का विकास होगा।

धनु राशि के उपाय: शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाएं और ‘ऊं ऐं ह्लीं श्रीशनैश्चराय नम:’ मंत्र का सुबह-शाम एक माला जाप करें।

मीन राशि वालों के लिए 10 फरवरी का दिन?

मीन राशि वालों के लिए कल यानी 10 फरवरी का दिन अच्छा रहने वाला है। मीन राशि वालों की रचनात्मकता में कल अच्छी वृद्धि होगी और वे पैसा कमाने के लिए नए विचारों पर काम करेंगे। कल आप कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करने में सफल होंगे और आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। जो लोग अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं वे कल अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अपने व्यवसाय का विस्तार भी करेंगे। जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं उन्हें भी कल अच्छा मुनाफा मिलेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को शनिदेव की कृपा से कल किसी अन्य कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। परिवार के सदस्यों की प्रगति देखकर मन प्रसन्न रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे। कल आप शाम को दोस्तों के साथ मस्ती के मूड में रहेंगे और कोई अच्छी खबर भी मिलेगी।

मीन राशि के उपाय: परिवार में सुख, शांति और समृद्धि के लिए शनिवार को शनि यंत्र स्थापित करें और शनि चालीसा का पाठ करके गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT