होम / सावधान! इस पितृपक्ष पर लगने वाला हैं चंद्र ग्रहण, इन 4 राशियों को उठाना पड़ सकता हैं नुकसान

सावधान! इस पितृपक्ष पर लगने वाला हैं चंद्र ग्रहण, इन 4 राशियों को उठाना पड़ सकता हैं नुकसान

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 8, 2024, 2:44 pm IST

Pitra Paksha Chandra Grahan: इस चंद्र ग्रहण के दौरान इन चार राशियों को विशेष सतर्कता और सावधानी बरतनी चाहिए ताकि किसी भी संभावित नुकसान से बचा जा सके।

India News (इंडिया न्यूज़), Pitru Paksha Chandra Grahan: पितृपक्ष 2024 का समय 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक रहेगा, जिसमें इस वर्ष एक विशेष खगोलीय घटना भी घटित होगी—चंद्र ग्रहण। 18 सितंबर को सुबह 06:12 बजे से लेकर 10:17 बजे तक यह चंद्र ग्रहण होगा, हालांकि यह भारत में दृश्य नहीं होगा, बल्कि दक्षिणी अमेरिका, पश्चिमी अफ्रीका और पश्चिमी यूरोप में देखा जा सकेगा।

इस चंद्र ग्रहण का विशेष प्रभाव पितृपक्ष के दौरान चार राशियों पर पड़ सकता है, जिनके लिए यह ग्रहण अशुभ संकेत ला सकता है। ज्योतिषविदों के अनुसार, इस ग्रहण का प्रभाव इन राशियों के आर्थिक स्थिति और व्यवहार पर नकारात्मक असर डाल सकता है।

इस भाग्यशाली मूलांक पर पैदा हुए लोगों पर रहती हैं गणपति बप्पा की विशेष कृपा, कही आपकी जन्म तारीख भी तो ये नहीं?

इन राशियों को रहना होगा सावधान

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को इस चंद्र ग्रहण के दौरान आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी और व्यापार में हानि संभव है, और इसके साथ ही, व्यवहार में चिड़चिड़ापन भी देखा जा सकता है। ऐसे में धैर्य बनाए रखना और वित्तीय निर्णय सोच-समझ कर लेना जरूरी होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए भी यह समय आर्थिक दृष्टि से चुनौतीपूर्ण हो सकता है। करियर में अड़चनें आ सकती हैं और नौकरी या व्यापार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इस दौरान अपने वित्तीय और पेशेवर फैसलों को ध्यानपूर्वक लेना आवश्यक है।

गया में पितृ पक्ष के दौरान पिंडदान से मिलते हैं 4 गुना पुण्य…घर पर श्राद्ध पूजा से पितृ प्रसन्न होकर सालो की अधूरी इच्छा भी कर देंगे पूर्ण

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए धन और संपत्ति पर प्रभाव देखने को मिल सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद संभव है, और धन हानि के कारण बजट बिगड़ सकता है। इस दौरान खर्चों पर नियंत्रण रखने और सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातक भी आर्थिक झटके का सामना कर सकते हैं। ठगों से सतर्क रहना आवश्यक है और धन के लेन-देन में सावधानी बरतनी चाहिए। पैसा फंसने की संभावना को देखते हुए, वित्तीय लेन-देन से बचने की सलाह दी जाती है।

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य की विवादित टिप्पणियां…शिव जी से पहले सीता जी और द्रौपदी पर की आपत्तिजनक बातें

इस चंद्र ग्रहण के दौरान इन चार राशियों को विशेष सतर्कता और सावधानी बरतनी चाहिए ताकि किसी भी संभावित नुकसान से बचा जा सके। ग्रहण के प्रभाव को समझते हुए सही उपाय और सतर्कता अपनाना महत्वपूर्ण रहेगा।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
ADVERTISEMENT