होम / Mangalwar Ke Upay: बिजनेस में नहीं हो रहा फायदा तो मंगलवार के दिन करें ये उपाय, मिलेगी सफलता-Indianews

Mangalwar Ke Upay: बिजनेस में नहीं हो रहा फायदा तो मंगलवार के दिन करें ये उपाय, मिलेगी सफलता-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 6, 2024, 6:47 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Mangalwar Ke Upay: सनातन धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है और इस दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा किया जाता है। धार्मिक ग्रंथों में हनुमान जी को संकटमोचक बताया गया है और जिस व्यक्ति पर उनकी कृपा हो जाती है उसके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार का दिन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन अगर कुछ उपाय अपनाए जाएं तो सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिल जाती है। साथ ही करियर और नौकरी के क्षेत्र में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाती है।

मंगलवार के दिन करें नींबू का टोटका 

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा के साथ-साथ नींबू का खास उपाय भी अपनाना चाहिए। अगर किसी व्यक्ति को नौकरी के क्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो मंगलवार के दिन एक नींबू और चार लौंग लें। इसके बाद हनुमान जी के मंदिर जाएं और वहां उनके सामने बैठकर एक नींबू पर चार लौंग गाड़ दें और उसे हनुमान जी को अर्पित कर दें। फिर वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे रोजगार की संभावनाएं बनती हैं।
  • अगर आपको व्यापार में घाटा हो रहा है तो मंगलवार के दिन नींबू और हरी मिर्च लेकर अपने व्यापार या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका दें। यह उपाय हर मंगलवार को करें। ऐसा करने से बिजनेस पर लगी बुरी नजर दूर हो जाती है और सफलता के रास्ते खुल जाते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति की शादी में देरी हो रही है या बार-बार रिश्ता टूट जाता है तो मंगलवार के दिन एक नींबू लें और उसे उस व्यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं। फिर उस नींबू को दो टुकड़ों में काट लें और किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। ध्यान रखें कि ऐसा करते समय पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। सीधे घर की ओर चलना चाहिए।

MI VS SRH: वानखेड़े में छक्को की होगी बरसात या विकट की लगेगी झड़ी, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT