होम / Moles on Body: इन 5 जगहों पर तिल का होना अशुभ, लव लाइफ जीवन में आती हैं परेशानियां-Indianews

Moles on Body: इन 5 जगहों पर तिल का होना अशुभ, लव लाइफ जीवन में आती हैं परेशानियां-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 13, 2024, 3:24 am IST
ADVERTISEMENT
Moles on Body: इन 5 जगहों पर तिल का होना अशुभ, लव लाइफ जीवन में आती हैं परेशानियां-Indianews

Moles on Body

India News (इंडिया न्यूज),Moles on Body: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर पाए जाने वाले तिलों के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि शरीर पर वो कौन से तिल हैं जिनकी वजह से व्यक्ति को वैवाहिक, प्रेम और पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

1. होंठों पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के होठों पर तिल होता है उन्हें वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोग बहुत बातूनी हो सकते हैं और कई बार कुछ ऐसा बोल जाते हैं जिससे छोटी सी बात भी बड़ी बन जाती है। हालांकि अपनी वाणी पर नियंत्रण रखकर ये जीवन में संतुलन ला सकते हैं।

2. बाईं आंख पर तिल

अगर किसी व्यक्ति की बाईं आंख पर तिल है तो ऐसे लोगों को वैवाहिक और प्रेम जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शादी के बाद इनका अपने जीवनसाथी से बिना वजह झगड़ा हो सकता है। साथ ही प्रेम जीवन में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। कई बार ये पारिवारिक माहौल में अपना आपा खो सकते हैं जिसकी वजह से लोगों के बीच इनकी छवि भी खराब हो सकती है।

Kuwait Fire accident: कुवैत अग्निकांड में 40 भारतीयों की मौत से खौफ में केरल और तमिलनाडु के परिवार, जानें पूरा मामला-Indianews

3. ठोड़ी पर तिल

अगर किसी महिला की ठोड़ी पर तिल है तो उसे लोगों से मिलने-जुलने में दिक्कत आ सकती है। ऐसी महिलाएं किसी के साथ आसानी से तालमेल नहीं बिठा पाती हैं, जिसकी वजह से उनका प्रेम और वैवाहिक जीवन भी प्रभावित हो सकता है। उनके जीवनसाथी या लव पार्टनर को यह शिकायत हो सकती है कि वे उनके सामने अपनी बात खुलकर नहीं रखते। इसकी वजह से वैवाहिक जीवन में कलह की स्थिति भी पैदा हो सकती है। ऐसी महिलाओं को अपनी झिझक दूर करने के लिए अच्छे लोगों के संपर्क में रहना चाहिए।

4. छोटी उंगली पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर किसी के हाथ की छोटी उंगली के मूल में तिल है तो ऐसे लोगों को प्रेम और वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे तो इस स्थान पर तिल होना आर्थिक मामलों के लिए शुभ माना जाता है, लेकिन ऐसे लोगों को रिश्तों में संतुलन बनाए रखने और रिश्तों को बनाए रखने में दिक्कत आ सकती है।

5. बाएं घुटने पर तिल

अगर किसी व्यक्ति के बाएं घुटने पर तिल है तो ऐसे लोगों को पारिवारिक मोर्चे पर कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोगों को अपने पार्टनर को लेकर गलतफहमियां हो सकती हैं, जिसकी वजह से वैवाहिक जीवन में कई तरह के झगड़े हो सकते हैं।

IND VS USA: टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, USA को रौंद सुपर 8 में बनाई जगह -IndiaNews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT