होम / Vastu Tips: घर में बरसेगा छप्पड़फाड़ पैसा, बस फॉलो करें ये टिप्स, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

Vastu Tips: घर में बरसेगा छप्पड़फाड़ पैसा, बस फॉलो करें ये टिप्स, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 16, 2022, 11:11 pm IST

Vastu Money Tips: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में ऐसा माना जाता है कि हर दिशा उस दिशा में रखे सामान के साथ मिलकर एक ऊर्जा उत्पन्न करती है, जिससे घर में सकारात्मकता या नकारात्मकता आती है। इससे घर में धन आगमन के योग बनते हैं। जिस तरह ज्योतिष शास्त्र में धन की कमी को दूर करने के उपाय बताए गए हैं, उसी तरह वास्तु विज्ञान में भी धन कमाने के कई तरीके बताए गए हैं। इन उपायों को करने से परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और घर में आने वाली परेशानियां कम होंगी।

धन की कमी न होने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

  • हिन्दू धर्म के अनुसार, ग्रहों में बृहस्पति को देव गुरु माना गया है। कहा जाता है कि जिनका गुरु बलवान होता है वे बहुत सुख-समृद्धि प्राप्त करते हैं। अगर आपका गुरु कमजोर है तो पोंछा लगाने वाले पानी में चुटकी भर पानी मिला लें। घर और परिवार की तरक्की के रास्ते खुले रहेंगे।
  • अगर घर में पैसों की कमी है या आप किसी तरह के कलह से परेशान हैं तो घर के ईशान कोण को हमेशा साफ रखें। ऐसे में बरकत भी होगी और धन लाभ भी होगा।
  • किसी भी घर में पूजा स्थल का बहुत महत्व होता है इसलिए घर में पूजा का स्थान बहुत सोच-समझकर तय करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पूजा का स्थान हमेशा ईशान कोण में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत आती है।
  • अगर आपको अपने घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस होता है तो अपने घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं। हिन्दू धर्म के अनुसार तुलसी का पौधा बहुत पवित्र होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाता है। इससे घर में धन लाभ होता है।
  • नलों या टंकियों से अनावश्यक रूप से पानी बहना वास्तु शास्त्र के अनुसार अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसे घरों की बरकत खत्म हो जाती है। अगर आपके घर में भी इस तरह की समस्या है तो इसे तुरंत ठीक करें।

 

(Disclaimer: यहां पर बताई गई सभी जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता, संपूर्णता के लिए इंडिया न्यूज़ किसी भी मायने में ज़िम्मेदार नहीं है।)

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT