होम / Narendra Giri Case वीडियो की जांच में जुटी पुलिस

Narendra Giri Case वीडियो की जांच में जुटी पुलिस

Vir Singh • LAST UPDATED : September 21, 2021, 5:50 am IST

बीडियो से किया जा रहा था ब्लैकमेल

इंडिया न्यूज, प्रयागराज :

Narendra Giri Case बाघंबरी मठ के अंदर हुई महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में में कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस हर पहलु से इस मामले में जांच कर रही कि उन्होंने खुदकुशी की है या उनकी हत्या हुई है। जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि महंत को एक वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया जा रहा था। पुलिस उसी वीडियो की जांच में जुटी है कि उसमें है क्या और किस वजह से उस वीडियो को महंत नरेंद्र गिरि से जोड़ा गया है। यह भी सामने आ रहा है कि अश्लीलता के नाम पर उन्हें बदनाम करने का षडयंत्र किया जा रहा था। उनके मोबाइल में भी एक वीडियो मिलने की जानकारी सामने आई हैं। हालांकि इसकी किसी अधिकारी ने फिलहाल पुष्टि नहीं की। महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट में इस बात का जिक्र किया है कि उसी वीडियो के चक्कर में उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है और इससे वह आहत हैं। पुलिस ने बाघंबरी मठ परिसर के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले हैं। यह जानकारी ली गई कि दिनभर में क्या गतिविधियां रहीं। कहीं कोई अराजक तत्व मठ के अंदर तो नहीं आया था। पुलिस ने वहां पर शिष्यों का बयान दर्ज किया।

Narendra Giri Case आद्या तिवारी से हुई थी नोकझोंक

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आद्या तिवारी से दो दिन पहले ही नरेंद्र गिरि की नोकझोंक हुई थी। बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि ने सल्फास और रस्सी भी दो दिन पहले मंगाई थी। अपने एक शिष्य से उन्होंने कहा था था कि कपड़े टांगने वाली रस्सी खराब हो गई है।

Narendra Giri Case जानिए सुसाइड में महंत ने क्या लिखा है

सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरि ने लिखा है कि वह सम्मान से जीये। सम्मान के साथ कभी समझौता नहीं किया। मौत के बाद भी उन्हें यही सम्मान मिले। सम्मान के साथ समाधि मिले। सुसाइड नोट में उन्होंने बाघंबरी मठ के अंदर ही समाधि स्थल बनाए जाने का जिक्र किया है।

Narendra Giri Case आनंद गिरि को हरिद्वार से हिरासत में लिया

बता दें कि यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने उत्तराखंड पुलिस से भी इस मामले में सहयोग मांगा था। हरिद्वार पुलिस ने आनंद गिरि को श्यामपुर कांगड़ी स्थित उनके आश्रम में नजरबंद कर दिया था। आधी रात के बाद सीओ देवबंद रजनीश उपाध्यय, एसओ गगलहेड़ी सतेंद्र राय के नेतृत्व में सहारनपुर पुलिस हरिद्वार पहुंची और आनंद गिरि को हिरासत में लिया। इसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आनंद गिरि को प्रयागराज ले जाया जा रहा है। सीओ देवबंद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि आनंद गिरि को हरिद्वार स्थित उनके आश्रम से हिरासत में लिया गया। उन्हें प्रयागराज पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Read More : Mahant of the Akhara Parishad Dead फंदे से लटका मिला अखाड़ा परिषद के महंत का शव

Connact Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT