होम / Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews

Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 27, 2024, 1:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Swapna Shastra: सपने सच हों या न हों, हम सपनों में होने वाले अनुभवों के बारे में जरूर जानना चाहते हैं। आज इंटरनेट के इस युग में लोग आंख खुलते ही रात में देखे गए सपनों का मतलब गूगल पर सर्च करने लगते हैं यानी हर कोई सपनों को लेकर उत्सुक रहता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि अगर आप कभी सपने में अपनी ही शादी देखें या फिर शादी से जुड़ा कोई और सपना देखें तो असल जिंदगी में इसका क्या मतलब होता है।

सपने में बारात देखना

अगर आप कभी सपने में किसी की बारात देखते हैं तो यह सपना एक शुभ सूचक है। इसका अर्थ यह लगाया जाता है कि आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर हैं और यही ऊर्जा आपको समाज में सम्मान दिला सकती है। साथ ही आपको अपने जीवन में आर्थिक लाभ भी मिल सकता है।

अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews

सपने में महिला को शादी के जोड़े में देखना

अगर आप सपने में किसी महिला को शादी के जोड़े में देखते हैं तो समझ लें कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है। अगर आप किसी कारण से परेशान थे तो वह परेशानी दूर हो सकती है और भविष्य में आपको लाभ मिल सकता है।

सपने में अपनी ही शादी को देखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अपनी शादी देखना बहुत अच्छा सपना नहीं माना जाता है। यह सपना आपके जीवन में चुनौतियाँ ला सकता है। आप जिस भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, वहां आपके सम्मान में कमी आ सकती है। अगर आप शादीशुदा हैं और दूसरी शादी का सपना देख रहे हैं तो यह सपना दर्शाता है कि आपको अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने रिश्ते से असंतुष्ट हो सकते हैं। ऐसा सपना देखने के बाद आपको थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए और जीवन में संतुलन लाने के लिए खुले दिमाग से सोचना चाहिए।

सपने में किसी रिश्तेदार की शादी होते देखना

अगर आप सपने में किसी रिश्तेदार की शादी होते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। यह सपना देखने के बाद आप भविष्य के लिए अच्छी योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं।

Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

DC VS RR : दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 222 रन का टारगेट-Indianews
टैनिंग हटाने के लिए इस तरह Tomato Ice Cubes का करें इस्तेमाल, आएगा मिनटों में निखार -Indianews
Vada Pav Girl: फोर्ड मस्टैंग में वड़ा पाव? चंद्रिका दीक्षित ने शेयर किया वीडियो-Indianews
Squad: हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन का मुकाबला करने के लिए अमेरिका ने ‘स्क्वाड’ का किया गठन, ग्रुप में ये देश हैं शामिल-Indianews
शिखर पहारिया संग तिरुपति शादी की अफवाहों पर Janhvi Kapoor ने किया रिएक्ट, दिया मजेदार जवाब -Indianews
Ananya Pandey ने ऑफ शोल्डर आउटफिट में शेयर की खूबसूरत फोटो, BFF नव्या नवेली नंदा ने कर दिया ऐसा कमेंट -Indianews
Arti Singh ने अपनी पहली रसोई रस्म में बनाया हल्वा, माही विज ने सरनेम चेंज करने की मांग, लोगों ने किया ट्रोल -Indianews
ADVERTISEMENT