होम / इस कृष्ण जन्माष्टमी अगर घर ले आए ये 4 चीजें और रख ली उत्तर-पूर्व दिशा में, तो खोल देगी सफलता के ऐसे द्वार कि चमक जाएगी किस्मत

इस कृष्ण जन्माष्टमी अगर घर ले आए ये 4 चीजें और रख ली उत्तर-पूर्व दिशा में, तो खोल देगी सफलता के ऐसे द्वार कि चमक जाएगी किस्मत

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 24, 2024, 6:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Vastu Tips On Janmashtmi: अपनी इच्छाओं की पूर्ति भला कौन नहीं चाहता लेकिन वो पूर्ण कैसे होंगी ये कोई नहीं जान पाता। हर व्यक्ति मंदिर जाता हैं और भगवान से कुछ न कुछ जरूर मांगता हैं लेकिन उसे पूरा होने के लिए क्या मेहनत करता हैं? मनोकामना पूरी हो इसके लिए भी इंसान को थोड़ी मेहनत थोड़ी मशक्कत तो करनी पड़ती ही हैं।

लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा सुझाव लाये जिसे अगर आपने एक बार इस कृष्णा जन्माष्टमी पर कर लिया तो आपके भाग्य के द्वार खोलने से कोई नहीं रोक पाएगा और घर में सकारात्मकता बढ़ाने के लिए निम्नलिखित वस्तुओं को खरीदकर अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रख लिया तो आपको अपार सफलता मिलनी ही मिलनी हैं:

ये हैं वो 5 वस्तुएं

1. बांसुरी:

बांसुरी को वास्तु में अत्यधिक शुभ माना गया है। इसे घर में रखने से आपके रिश्तों में प्यार और सद्भावना बढ़ती है। इसके साथ ही, यह परिवार में धन का प्रवाह बढ़ाने में भी सहायक होती है। बांसुरी की मधुर ध्वनि और उसका पवित्र प्रभाव आपके जीवन में शांति और समृद्धि लाने में सहायक हो सकता है।

2. बछड़े वाली कामधेनु गाय:

कामधेनु गाय हिंदू धर्म में अत्यंत पूजनीय है, और यह विशेष रूप से संतान प्राप्ति के लिए आशीर्वाद देती है। इसे घर में रखने से संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है और यह करियर एवं व्यवसाय में भी लाभकारी सिद्ध होती है। कामधेनु का प्रतीक घर में स्थिरता, सुख-समृद्धि, और जीवन में विभिन्न क्षेत्रों में सफलता की प्राप्ति के लिए उत्तम है।

3. मोर पंख:

मोर पंख को बुरी नजर और नकारात्मक ऊर्जा से बचाने वाला माना जाता है। इसे घर में रखने से परिवार के सदस्यों के बीच के झगड़े और कलह से बचाव होता है। मोर पंख की अद्वितीय संरचना और रंगों के कारण इसे घर में रखने से शांति और सकारात्मकता का संचार होता है।

4. वैजयंती माला:

वैजयंती माला को धन, सफलता और वित्तीय प्रचुरता का प्रतीक माना जाता है। यह माला मां लक्ष्मी से जुड़ी है और इसे घर में रखने से धन और समृद्धि का आह्वान होता है। वैजयंती माला आपके जीवन में सौभाग्य और आर्थिक स्थिरता लाने में सहायक हो सकती है।

इन पवित्र वस्तुओं को उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और आपकी इच्छाओं की पूर्ति में सहायक सिद्ध होंगी। इन वस्तुओं का ध्यान रखते हुए अपने घर को सजाएं और अपने जीवन में सुख-समृद्धि का आह्वान करें।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT