होम / Palmistry: हाथों की ये रेखा बताएगी आपकी लव मैरिज होगी या नहीं, जानिए शादी से जुड़ी ये 5 खास बात

Palmistry: हाथों की ये रेखा बताएगी आपकी लव मैरिज होगी या नहीं, जानिए शादी से जुड़ी ये 5 खास बात

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 10, 2024, 3:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Palmistry: हर इंसान के लिए उसकी निजी जिंदगी बहुत अहम होती है। हर कोई अपने भविष्य के बारे में जानना चाहता है कि उसकी शादी कब और किससे होगी। हस्तरेखा शास्त्र में इसके बारे में कई बातें लिखी गई हैं। आपकी रेखाएं आपकी लव लाइफ के बारे में कई राज खोलती हैं। इन रेखाओं को देखकर शादी, प्यार और शादी के बाद रिश्तों की गहराई का अंदाजा लगाया जा सकता है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपके हाथों की रेखाएं इसे समझने में आपकी मदद कर सकती हैं। तो आइये जानते हैं खास बातें।

क्या है विवाह ?

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथ के बाहरी भाग से छोटी उंगली के नीचे और हृदय रेखा के ऊपर से प्रारंभ होकर बुध पर्वत की ओर जाने वाली रेखा को विवाह रेखा कहा जाता है। इस रेखा के आसपास और भी कई रेखाएं होती हैं, जो यह भी बताती हैं कि शादी के बाद आपका जीवन कैसा होगा।

​आपका लव मैरिज या अरेंज मैरिज?

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की विवाह रेखा पर वर्ग का निशान होता है उसका प्रेम विवाह होता है। इसके अलावा यह रेखा यह भी बताती है कि आप शादी से पहले कितने रिश्ते बना सकते हैं। यदि यह रेखा स्पष्ट न दिखाई दे तो आपको जीवन में कई बार ब्रेकअप का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा जब किसी व्यक्ति के हाथ में शुक्र पर्वत अधिक उभरा हुआ और स्पष्ट दिखाई देता है तो प्रेम विवाह की संभावनाएं जल्दी बनती हैं।

कौन सी रेखा शुभ?

यदि आपकी विवाह रेखा गहरी, स्पष्ट और लंबी है तो ऐसी रेखा सौभाग्य का संकेत देती है। इससे पता चलता है कि आपका जीवन सुखी और प्रेम से भरपूर रहेगा। आपका जीवनसाथी आपसे बहुत प्यार करेगा और आप दोनों के बीच बेहतर तालमेल रहेगा।

कब होती है शादी में देरी?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब कुंडली में मंगल अशुभ प्रभाव में होता है तो विवाह में काफी देरी होती है। इंसान चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, किसी न किसी वजह से उसकी शादी में देरी हो ही जाती है। हस्तरेखा शास्त्र में एक ऐसी रेखा भी होती है जो विवाह में देरी का संकेत देती है। ऐसा माना जाता है कि यदि विवाह रेखा को कोई अन्य रेखा काट रही हो तो विवाह में देरी होती है।

व्यक्ति के जीवन में कई उतार-चढ़ाव

यदि विवाह रेखा के पास त्रिशूल जैसा निशान हो तो व्यक्ति का पार्टनर उससे बहुत प्यार करता है। हृदय रेखा के निकट विवाह रेखा होने से व्यक्ति का विवाह 20-22 वर्ष की आयु में होने की संभावना होती है। व्यक्ति के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं।

ये भी पढ़ें- Pakistan President: आसिफ अली जरदारी दूसरी बार चुने गए पाकिस्तान के राष्ट्रपति

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Monsoon: 31 मई को केरल में पहुँचेगा मानसून, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान -India News
Pakistan: मां से रोज मारपीट करता था नशेड़ी पिता, बेटे ने कर दी हत्या -India News
Kangana Ranaut: कंगना रनौत के पास 50 LIC पॉलिसी और इतने करोड़ की संपत्ति, सोशल मीडिया पर लोगों ने यूं दी प्रतिक्रिया -India News
RR vs PBKS: राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार, पंजाब किंग्स ने 5 विकेट से चटाई धूल -India News
Saeed Anwar: महिलाओं के जन्म के बाद से तलाक में…, सोशल मीडिया पर सईद अनवर के बयान की हुई निंदा -India News
H-1B Visa: नौकरी से निकाले गए एच-1बी वीज़ा धारक, अमेरिका ने जारी किए नए दिशानिर्देश -India News
Baltimore Bridge Collapse: जहाज पर क्यों फंसे हैं भारतीय? महीनों पहले अमेरिकी पुल से टकराया था जहाज -India News
ADVERTISEMENT