होम / Rahu Upay: ये है कुंडली में कमजोर राहु के संकेत, इन उपाय से करें मजबूत – IndiaNews

Rahu Upay: ये है कुंडली में कमजोर राहु के संकेत, इन उपाय से करें मजबूत – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 14, 2024, 6:40 am IST
Rahu Upay: ये है कुंडली में कमजोर राहु के संकेत, इन उपाय से करें मजबूत – IndiaNews

Rahu Upay

India News (इंडिया न्यूज़), Rahu Upay: वैदिक ज्योतिषी शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो मनुष्य का कुंडली के ग्रहों की दिशा से उसके जीवन पर काफी असर पड़ता है। यदि व्यक्ति की कुंडली में ग्रह कमजोर है तो उसके जीवन में इसके प्रभाव को साफ तौर पर देखा जाता है। वहीं दूसरी तरफ ग्रहों की दिशा मजबूत करने के लिए कई तरह के उपाय भी हैं। जिससे व्यक्ति सफलता को हासिल कर सकता है।

ऐसे में यदि आपकी कुंडली में राहु कमजोर है। तो उसे व्यक्ति को काम में मन नहीं लगता। जिस वजह से वह आलसी हो जाता है, इतना ही नहीं उसे पेट की समस्या का भी सामना करना पड़ता है। वही राहु की स्थिति को जीवन में धन दौलत के साथ सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए भी मजबूत करना चाहिए। कुंडली में यदि राहु कमजोर होने लगे तो संकेत है कि पहले से मिल रही चीज अब वह भी जाने लगेगी। ऐसे में जानते हैं कि आप अपने कुंडली के राहु को कैसे मजबूत कर सकते हैं। Rahu Upay

Animal फैन एडिट पर Rashmika Mandanna ने किया रिएक्ट, मजेदार किया कमेंट – IndiaNews

इस तरह मिलता है राहु के कमजोर होने का संकेत

यदि व्यक्ति की कुंडली में राहु कमजोर हो जाए। तो इसका संकेत पहले से ही मिल लगता है। ऐसे में उसकी मोजे बार-बार फटने लगते हैं। घर में छिपकली की संख्या अचानक से बढ़ जाती है, घरों में टूटे बर्तन देखते हैं कपड़े पहनते ही तुरंत उसे पर दाग लग जाता है। ऐसे ही कई चीजे हैं जिससे राहु की कमजोर होने का संकेत मिलता है। ऐसे में आप ज्यादातर फसलों को जल्दबाजी में लेने से बचे वैसे कुछ कारगर उपायों से आप इसे मजबूत कर सकते हैं।

Auron Mein Kahan Dum Tha का ट्रेलर हुआ रिलीज, Ajay-Tabu के रोमांस ने किया जादू – IndiaNews

राहु की स्थिति को कैसे करें मजबूत

यदि आप भी अपनी कुंडली में राहु को मजबूत करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको कुछ निम्नलिखित चीज करनी चाहिए। अपने घर में सफाई रखें और शनिवार को पानी में नमक डालकर पोछा लगाए। घर में दीवार को कभी भी आसमानी रंग से न रंगी, घर के सर्विलांस सिस्टम को हमेशा साफ सफाई के साथ रखें, इसके साथ ही घर की सीलिंग को हमेशा मरम्मत कर के रखी, आपको ज्यादातर सुगंधित चीजों का घर में प्रयोग करना चाहिए। हो सके तो चंदन का प्रयोग करें इन उपायों को करने से तत्काल ही आपकी कुंडली में राहु की स्थिति मजबूत दिखेगी।

देश क्या है G7 देशों की पावर? समझें PM मोदी के इटली जाने के पीछे का मकसद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT