होम / Aaj ka Rashifal: शनि के घर में चंद्रमा, इन 6 राशियों पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव; ये लोग रहें सावधान, जानें राशिफल

Aaj ka Rashifal: शनि के घर में चंद्रमा, इन 6 राशियों पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव; ये लोग रहें सावधान, जानें राशिफल

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 18, 2024, 9:33 am IST

Aaj Ka Rashifal

India News (इंडिया न्यूज), Daily Horoscope: 18 अगस्त आज का दिन रविवार कई राशियों के लिए बेहतर साबित होने वाला है। तिथि चतुर्दशी, नक्षत्र उत्तराषाढ़ा और आयुष्मान योग बन रहे है। चंद्रमा बढ़ रहे हैं वक्री शनि की ओर इसका असर कई राशि के जातकों पर पड़ने वाला है। चंद्रमा मकर राशि में पहुंचकर वह शनि के घर में पहुंच जाएंगे। इससे मन थोड़ा व्यथित रहेगा, मन को शांत रखने की कोशिश करें और कर्मठ बने क्योंकि कर्मठता छोड़ते ही करना पड़ सक।

मेष: आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी पुरानी समस्या से पार पा लेंगे और आपकी चतुराई और योग्यता की सराहना होगी। किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन से संपत्ति से जुड़े लंबित काम पूरे होंगे। आप कुछ खास लोगों से मिलेंगे और सकारात्मक चर्चा करेंगे। शाम को परिवार के साथ मनोरंजन का कार्यक्रम बन सकता है। आपको अच्छी खबर मिलेगी और आपके सहकर्मियों की मदद से आपके व्यवसाय को लाभ होगा।

वृषभ: आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। आप दिन भर व्यस्त रहेंगे, लेकिन काम सुचारू रूप से चलता रहेगा। आपकी चतुराई और कूटनीतिक कौशल आपको अपने कामों में व्यस्त रखेंगे। अपने कार्यक्षेत्र में बदलाव की योजनाएँ बनेंगी और व्यवस्थित तरीके से काम करने से सफलता मिलेगी। बड़े फैसले लेते समय शुभचिंतकों की सलाह को नज़रअंदाज़ करने से बचें। आपकी उपलब्धि आपके परिवार को खुशियाँ देगी और बड़ों की सलाह से आपको लाभ होगा।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए खास रहेगा। नए निवेश की योजना बनाने पर विचार करें, क्योंकि इससे अच्छा रिटर्न मिल सकता है। घर में किसी नए मेहमान के आने की खुशखबरी मिलेगी। माता-पिता के आशीर्वाद से किए गए कामों में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना उचित रहेगा। परीक्षा या प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी। आप दूसरों के माध्यम से काम करवाने में सफल होंगे और कपड़ा व्यवसाय से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफ़ा होगा।

कर्क: आज का दिन अच्छा रहेगा। आप किसी समारोह में शामिल होंगे जहाँ आपकी उपस्थिति को महत्व दिया जाएगा। कूरियर और लॉजिस्टिक्स व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफ़ा होगा। राजनीति से जुड़े लोगों का समाज में प्रभाव बढ़ेगा। आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है, लेकिन दिन की शुरुआत में आने वाली चुनौतियों को किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से दूर किया जा सकता है। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा और इस राशि की महिलाएं कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकती हैं जिसमें मुनाफ़े की संभावना है। जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें और सोच-समझकर लें।

सिंह:आज का दिन औसत रहेगा। कार्यस्थल पर अपनी परियोजनाओं को गंभीरता और ईमानदारी से पूरा करें; इससे आपकी तरक्की में मदद मिलेगी। समय आपके पक्ष में है और आपको किसी नई योजना पर काम करने का मौका मिल सकता है। परिवार और वित्त से जुड़े फैसले सकारात्मक रहेंगे। कोई भी चल रही समस्या हल हो जाएगी और घर में शांति रहेगी। अजनबियों पर बहुत ज़्यादा भरोसा करने से बचें, क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है।

कन्या: आज का दिन अनुकूल रहेगा। आप अपने बड़े भाई-बहन के साथ संपत्ति से जुड़े मामलों पर चर्चा कर सकते हैं और कुछ वित्तीय मामलों की योजना बना सकते हैं। काम के प्रति आपका उत्साह आपको प्रयास करने की क्षमता देगा। आधिकारिक यात्रा के लिए यह एक अच्छा दिन है। परिवार के सदस्य प्रेम और सद्भाव साझा करेंगे, और आपके साथी के साथ आपका रिश्ता सम्मानजनक और भरोसेमंद होगा। आप किसी इंटरव्यू में चयनित हो सकते हैं, जिससे आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है, और आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा।

तुला: आज का दिन सुनहरा रहेगा। आप अपने करीबी लोगों के साथ संबंधों को बेहतर बनाने पर काम करेंगे। ज़िम्मेदारियाँ होने के बावजूद, आप उन्हें प्रभावी ढंग से संभालेंगे। जल्दबाजी या भावनात्मक दबाव में निर्णय लेने से बचें। व्यवसायी महिलाएँ परिवार और व्यवसाय के बीच संतुलन बनाए रखेंगी। आधिकारिक यात्रा लाभदायक होगी, और आपको बड़ों से कोई उपहार मिल सकता है। आप दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं। शिक्षकों को उनके समर्पण के लिए सम्मान मिलेगा।

वृश्चिक: आज का दिन सामान्य रहेगा। नकारात्मक परिस्थितियों में घबराने के बजाय, ऐसे समाधान की तलाश करें जो जल्दी ही सामने आएँ। वाहन की मरम्मत या अन्य महंगे उपकरणों पर कोई बड़ा खर्च आ सकता है। अपनी दिनचर्या में बदलाव करने से नए अवसर मिल सकते हैं। दिन के अंत में आपको अपने भविष्य के बारे में अच्छी खबर मिलेगी। किसी खास काम के लिए किए गए आपके प्रयास सफल होंगे। महिलाएँ धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि दिखाएँगी और बच्चों के साथ समय बिताने से आपको स्नेह मिलेगा।

धनु: आज का दिन नए उत्साह से भरा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी और आप सामान की खरीदारी कर सकते हैं। व्यापार में नई तकनीकों को लागू करने के बारे में चर्चा होगी। आपकी मेहनत आपकी योजनाओं को आगे बढ़ाएगी। आपको अपने पार्टनर से मिलने का मौका मिलेगा और बड़ों की सलाह लेने से मुद्दों को सुलझाने में मदद मिलेगी। बड़ी कंपनियों में काम करने वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। जीवन की समस्याओं का जल्द ही समाधान होगा।

मकर: आज का दिन अनुकूल रहेगा। बेहतर परिणाम पाने के लिए कोई भी काम शुरू करने से पहले सभी ज़रूरी जानकारी जुटा लें। आय के नए स्रोत सामने आएंगे। बड़ों का प्यार और आशीर्वाद घर में शांति का माहौल बनाएगा। आप किसी लंबित कार्य को पूरा करने में सफल हो सकते हैं। मुश्किल समय में आपका परिवार आपका साथ देगा, जिससे आपकी हिम्मत बढ़ेगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में सुधार होगा और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे।

नियति के विरुद्ध जाकर श्री कृष्ण ने इन 8 व्यक्तियों को कर दिया था जिन्दा?

कुंभ: आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपके जीवनसाथी से प्रोजेक्ट संबंधी काम में सहयोग मिलेगा। सकारात्मक सोच आपके जीवन में सहायक होगी। घर और दफ़्तर में आपके महत्वपूर्ण फ़ैसले आपके योगदान से फ़ायदेमंद रहेंगे। आपको पहले से अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। किसी धार्मिक संस्था में आपके योगदान की चर्चा होगी और शुभ घटनाओं के संकेत हैं। आपका वैवाहिक जीवन ख़ुशनुमा रहेगा और आप एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझेंगे। आपको फ़ायदा उठाने के कई मौके मिलेंगे और आप दोस्तों के साथ शॉपिंग की योजना बना सकते हैं।

मीन: आज का दिन शानदार रहेगा। महत्वपूर्ण पारिवारिक मामलों पर सहमति से राहत मिलेगी। आप छोटों की छोटी-मोटी गलतियों को माफ़ करेंगे और बड़ों के मार्गदर्शन का पालन करेंगे। किसी भी प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले उसकी ठीक से योजना बना लें। अगर आप किसी पॉलिसी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन शुभ है। किसी नज़दीकी रिश्तेदार से मिलने का मौक़ा मिलेगा और परिवार का माहौल ख़ुशनुमा रहेगा।

रविवार का ये उपाय बदल देंगा किस्मत, करियर, प्यार, परिवार सब में मिलेगा शुभ फल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT