होम / Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए लाभकारी, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए लाभकारी, जानें अपना राशिफल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 3, 2023, 6:02 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Aaj Ka Rashifal: आज 03 दिसंबर का दिन रविवार का सभी राशियों के लिए बेहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। आपका सोचा हुआ कार्य पूरा होगा। आज आप किसी नए कार्य की नींव रख सकते हैं, इसमें आपको अपने मित्रों और रिश्तेदारों से आर्थिक मदद मिले सकती है, तो चलिए जानते हैं आप का दिन आपके लिए कितना खास रहेगा…

मेष राशिफल (Aries Horoscope)

आज स्वास्थ्य को ध्यान में लाने से आपको सक्रिय और ऊर्जावान बने रहने में मदद मिलेगी। सामाजिक मोर्चे पर कार्रवाई से दूर रहें, ऐसा न हो कि आप पर काम का दबाव हो। लंबी यात्रा थका देने वाली और उबाऊ साबित हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ मिलेगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का योग बनेंगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)

कुछ बातों को लेकर आपकी परेशान बढ़ सकती है, आपका मन अशांत रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में विरोधी वर्गों का सामना करना होगा। आर्थिक स्थिति में गिरावट महसूस करेंगे। कोई पुराना बड़ा कार्य हाथ से छूट सकता है। परिवार में पत्नी और बच्चों से मतभेद बढ़ सकते हैं। आज कोई भी डिसीजन लेना सही नही होगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)

आज परिवार के किसी युवा के आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग लंबी ड्राइव की योजना बना रहे हैं वे उम्मीद कर सकते हैं कि यात्रा बिना किसी रुकावट के गुजर जाएगी। संपत्ति का कोई मामला आपके पक्ष में सुलझने की संभावना है।

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)

आप किसी विशिष्ट कार्य के लिए बाहर की यात्रा पर जा सकते हैं, परंतु वाहन चलाने में आपको सावधानी बरतनी होगी। नहीं तो दुर्घटना की स्थिति बन सकती है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव दिखेगा। (Aaj Ka Rashifal) किसी अपने का दुखद समाचार मिल सकता है। व्यापार-व्यवसाय में पार्टनर धोखा दे सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन लाना आज आपके हित में नहीं होगा।

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आपके अनुकूल रहेगा। नौकरी के लिए यदि प्रयास हैं तो आज आपको सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन में माता की सेहत अथवा उनके साथ किसी बात को लेकर मतभेद होने से परेशानी होगी।

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)

आज का दिन आपका सामान्य रहेगा। आप किसी कार्य विशेष के लिए बाहर लंबी अपनी यात्रा लेकर जा सकते हैं। वाहन आदि का प्रयोग संभाल कर करें। जीवनसाथी की खुशी के लिए आज आप कुछ खास प्लानिंग कर सकते हैं। शाम आपकी रोमांटिक रहेगी।

तुला राशिफल (Libra Horoscope)

आज आपके मन में कई तरह के विचार आकर आपको परेशान करेंगे। मानसिक तनाव बना रह सकता है। वाद-विवाद से दूर रहें। आज शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)

आज परिवार के किसी सदस्य से किया हुआ वादा भी (Aaj Ka Rashifal) आप निभाने की कोशिश करेंगे जिससे आपको खुशी मिलेगी। न्यायलय पक्ष में हानि उठानी पड़ सकती है।

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope)

आज के दिन आप किसी लंबी यात्रा आदि पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। परिवार में किसी अपने का दुखद समाचार प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए आज आपको काफी परिश्रम करना होगा।

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)

आज का दिन आपके मान-सम्मान में वृद्धि करने वाला रहेगा। आपके चेहरे पर सफलता की चमक दिखेगी। न्यायालय पक्ष में विजय मिलेगी। परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। (Aaj Ka Rashifal) मित्र व परिवार के लोगों का सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)

आज आप सामाजिक क्षेत्र में अपमान का सामना कर सकते हैं। किसी लम्बी यात्रा पर आप जाएं तो वाहन आदि का उपयोग में सतर्कता बरतें। कारोबार के मामले में दिन मिलाजुला रहेगा। महत्वपूर्ण डील हो सके तो आज टाल दें। सेहत के मामले में आपना ध्यान रखें।

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)

आज मीन राशि के जातकों को विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। ससुराल पक्ष आज आपको लाभ मिलेगा। आपके परिवार के लोग आपके किसी काम का विरोध कर सकते हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा कब होगी साफ, जानें आज का AQI लेवल- indianews
Petrol Diesel Price: शनिवार को बदला पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें देश भर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
Lok Sabha Election 2024: ‘उद्धव ठाकरे नहीं देंगे जवाब क्योंकि वह डरे हुए हैं…’ अमित शाह ने लगाया बड़ा आरोप -India News
India-Canada Row: कनाडा की राजनीति को प्रभावित करने में भारत की भूमिका, जांच ने किया इस ओर इशारा -India News
Congo Bomb Blast: कांगो में विस्थापन शिविरों पर बम हमला, बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत -India News
Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- ‘मुझे खुशी है कि…’ -India News
US-Jordan Relations: जो बिडेन गाजा वार्ता के बीच जॉर्डन किंग की करेंगे मेजबानी, व्हाइट हाउस ने किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT