होम / शरीर पर छिपकली गिरने का क्या होता है मतलब? इस वजह से मिल सकेगा धन लाभ

शरीर पर छिपकली गिरने का क्या होता है मतलब? इस वजह से मिल सकेगा धन लाभ

Simran Singh • LAST UPDATED : July 11, 2024, 5:18 pm IST

Lizard on Body

India News (इंडिया न्यूज), Lizard on Bodyज्योतिषी शास्त्र, धार्मिक शास्त्र के बारे में आपने सुना ही होगा। उन्हें में से एक होता है शकुन शास्त्र जिसके अंदर आम जीवन में होने वाली गतिविधियों के बारे में लिखा है। हम रोजमर्रा में क्या चीज करते हैं। इसमें उसे संकट के बारे में शुभ और अशुभ परिणामों को समझाया गया है। ऐसे में कई लोगों के मन में यह सवाल भी आता है कि यदि उनके शरीर पर छिपकली गिर जाए तो उसका क्या संकेत होता है?

  • शरीर पर छिपकली गिरने का ये होता है सकेंत
  • शुभ और अशुभ परिणामों का रहे ध्यान

छिपकली गिरना शुभ या अशुभ

शकुन शास्त्र के अनुसार बताएं गया है कि अगर किसी व्यक्ति के शरीर पर छिपकली गिर जाती है। तो इस शुभ संकेत माना जाता है। कहा जाता है कि यदि छिपकली शरीर पर गिर जाए तो धन लाभ और सम्मान प्राप्ति होती है। इसका अर्थ यह भी कहा जाता है कि जल्दी व्यक्ति भाग्यशाली होने वाला है। वहीं अगर किसी व्यक्ति के पेट पर छिपकली गिर जाए तो इसे धर्म माना जाता है। जिसमें कहा जाता है कि जल्दी आपको किसी आभूषण की प्राप्ति होने वाली है। Lizard on Body

लड़की नहीं रोबोट परोसती है खाना, खूबसूरती देख हसीनाएं भी खाएंगी मात

मिलते हैं यह संकेत

इसके साथ ही बता दें कि यदि किसी व्यक्ति के गर्दन पर छिपकली गिर जाए तो इससे व्यक्ति का यश बढ़ता है। वही दाएं हाथ पर छिपकली गिरने का अर्थ व्यक्ति को धन लाभ होता है। इसके अलावा दाहिने कंधे पर अगर छिपकली गिरे तो व्यक्ति का रुका हुआ काम बनने लगता है।

पुरानी साड़ियों का सावन में इस तरह करें इस्तेमाल, त्यौहार में लगेंगे चार चांद

इन अंगों पर गिरना होता है अशुभ Lizard on Body

शास्त्र के अनुसार कुछ अंग ऐसे भी हैं जहां पर छिपकली गिरे तो उसे अशुभ माना जाता है। ऐसे में अगर बाएं हाथ पर छिपकली गिरती है तो यह अशुभ परिणाम है। वही बाए कंधे पर छिपकली गिरने को अच्छा नहीं माना जाता। इसका अर्थ है कि आपका दुश्मन बढ़ रहा है।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

देश Allahabad HC on Religious Conversion: दूसरों का धर्म परिवर्तन करना धार्मिक स्वतंत्रता नहीं, जानें हाईकोर्ट ने ऐसा क्यों कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT