होम / अमीर लोग अपने घर की दक्षिण दिशा में जरूर रखते हैं ये 5 चीज? तभी तो धन-दौलत से रहते हैं भरपूर

अमीर लोग अपने घर की दक्षिण दिशा में जरूर रखते हैं ये 5 चीज? तभी तो धन-दौलत से रहते हैं भरपूर

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 6, 2024, 7:04 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Vastu Tips: अमीर बनने की छह भला किस व्यक्ति में नहीं होती लेकिन अमीर बन पाना हर एक कि किस्मत में नहीं हो पाता। कई बार हम खुद भी ऐसी गलतियां करते हैं जिसकी वजह से हमारी किस्मत अलक्ष्मी की राह पकड़ लेती हैं। इस बात को तो साइंस भी मानता हैं कि वास्तु शास्त्र में बेहद ताकत हैं उसकी मदद से हम अपने दिल अच्छे भी कर सकते हैं और गलत होने पर वो हमारे दिन बुरे से बुरे भी कर सकते हैं।

हर एक अमीर आदमी को देखकर हम सोचते हैं की काश हमारी किस्मत भी इनकी तरह होती तो आएये आज हम आपको बताते हैं कि एक अमीर व्यक्ति अपनी किस्मत को किस तरह बनता हैं। क्योंकि मेहनत तो सब ही करते हैं लेकिन मेहनत के साथ-साथ जरुरी हैं कि आप अपने घर से लेकर ऑफिस तक वास्तु की इन चीजों का खासतौर पर ध्यान रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दिशाओं का विशेष महत्व होता है। खासकर दक्षिण दिशा को लेकर कई मान्यताएं और नियम हैं, जिनका पालन करने से घर में धन-दौलत, समृद्धि, और सुख-शांति बनी रहती है। अमीर लोग अपने घर की दक्षिण दिशा में निम्नलिखित 5 चीजें रखने पर विशेष ध्यान देते हैं:

1. तिजोरी या सेफ:

दक्षिण दिशा को स्थिरता की दिशा माना जाता है, इसलिए अमीर लोग अपनी तिजोरी या सेफ को इस दिशा में रखते हैं। ऐसा करने से आर्थिक समृद्धि बनी रहती है और धन की बरकत होती है।

भारत की इन दो चीजों का दीवाना था बाबर भी, क्या था उनका नाम?

2. मूर्तियां या तस्वीरें:

दक्षिण दिशा में लक्ष्मी जी, कुबेर देवता, या अन्य शुभ मूर्तियों या तस्वीरों को रखने से घर में सुख-समृद्धि आती है। यह दिशा ऊर्जा को स्थिर और संतुलित रखने में मदद करती है।

3. वज़नदार फर्नीचर:

दक्षिण दिशा में भारी फर्नीचर, जैसे सोफा या अलमारी रखने से घर की ऊर्जा स्थिर रहती है। यह घर के मालिक की स्थिति को भी स्थिर और मजबूत बनाए रखता है।

ये 7 संकेत जो साबित करते हैं कि आप में हैं एक लीडर वाली क्वालिटीज ना कि एक अनुयायी वाली

4. धातु के सजावटी सामान:

इस दिशा में धातु के सजावटी सामान, जैसे बर्तन, मूर्तियां या शोपीस रखना शुभ माना जाता है। यह आर्थिक वृद्धि और परिवार के सदस्यों की सेहत के लिए लाभकारी होता है।

5. क्रिस्टल बॉल्स या पिरामिड:

क्रिस्टल बॉल्स या पिरामिड को दक्षिण दिशा में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। यह धन और समृद्धि को आकर्षित करने में मदद करता है।

इन उपायों को अपनाने से घर में आर्थिक स्थिरता और समृद्धि आती है। हालांकि, यह ध्यान रखना चाहिए कि वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का पालन करने के लिए विशेषज्ञ की सलाह भी लेना आवश्यक होता है।

Savan: इस सावन में अगर आपको भी सपने में दिखें ये 6 चीजें, समझ लीजियेगा खुलने वाले हैं किस्मत के द्वार?

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT