होम / Samudrik Shastra: क्या आपके नखुनों पर भी हैं ये खास आकृतियां, जानें क्या है इसका मतलब

Samudrik Shastra: क्या आपके नखुनों पर भी हैं ये खास आकृतियां, जानें क्या है इसका मतलब

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 5, 2024, 5:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Samudrik Shastra: शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर बनने वाले निशान किसी न किसी कारण से जुड़े होते हैं। ऐसा कहा जाता है कि हर प्राणी अपने पिछले जीवन का कोई न कोई संकेत देता है । व्यक्ति के शरीर में कई तरह के निशान पाए जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर चिन्ह का एक अलग मतलब होता है।

ऐसे में अगर हम नाक पर मौजूद सफेद आधे चांद के निशान की बात करें तो यह शरीर के बारे में पूरी सच्चाई बताता है। जिन लोगों की नाक पर आधा चाँद होता है वे मुसीबतों से सदाबहार रहते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारे शरीर पर बनने वाले निशान और तिल हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव डालते हैं। कुछ लोग निशादेही पर चंद्रमा को सौभाग्य मानते हैं। आईए जानते हैं कि क्या है इसका मतलब..

  • उस व्यक्ति के जीवन में शांति पाना बहुत मुश्किल है, जिसकी उंगलियों में आधा चाँद बनाता हैं। वहीं ये लोग दिल को साफ और स्वस्थ रहते हैं।
  • जिन लोगों के हाथों में आधा चांद होता है वे लोग काफी अनोखे होते हैं। दरअसल ऐसे लोग बचपन से ही बहुत मेहनत करते हैं और अपना काम पूरी लगन से करते हैं और उसे प्यार से पूरा करना जानते हैं।
  • हमारी नाक में मौजूद तीन चंद्रमाओं का भी विशेष महत्व होता है। यह हमारे व्यापारिक परमाणु संबंधों के साथ-साथ शुभ-अशुभ अशुभ चीजों के बारे में भी संकेत देता है।
  • हाथ के नाखून का यह निचला हिस्सा खुला, चौड़ा और बड़ा होता है, जिससे व्यक्ति का स्वास्थ्य बेहतर रहता है। ऐसा व्यक्ति ताकतवर और सक्रिय होता है। उनके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक तरीकों से काम करता हैं।
  • इससे यह भी पता चलता है कि व्यक्ति का खून साफ नहीं है। इसे डॉक्टर रक्त विकार या खून की समस्या कहते हैं।
  • अगर आपकी मध्यमा उंगली पर चंद्रमा का निशान है तो इसका मतलब है कि कोई आपसे गुप्त रूप से दुश्मनी लेने वाला है। कहा जाता है कि जब उंगली पर ऐसा निशान बनता है तो उस समय व्यक्ति को सोच-समझकर बोलना चाहिए।
  • अगर किसी व्यक्ति के खाते में आधे चांद का निशान है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई खास व्यक्ति आने वाला है, वहीं आप सभी को रोजगार में सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT