होम / Saturn Retrograde 2024: 29 जून से शनि होने जा रहे वक्री, जानें अगले 5 महीने किस राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव

Saturn Retrograde 2024: 29 जून से शनि होने जा रहे वक्री, जानें अगले 5 महीने किस राशि पर पड़ेगा क्या प्रभाव

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : June 23, 2024, 12:22 pm IST

रहने वाला है शनि का प्रभाव, जानें क्या कहते हैं 22 जून को जन्मे लोगों के सितारे

मेष राशि- आपकी अपने दोस्तों रिश्तेदारों से थोड़ी दूरी बनेगी। हो सकता है ये लोग आपको कुछ नुकसान भी पहुंचा जाएं इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है। खासकर व्यापार में हैं तो आपका फायदा उठाने की पूरी कोशिश होगी। आर्थिक मामलों में संभलकर रहें, ना किसी की मदद, करें ना किसी से मदद लें। ये चार महीने आपको लगेगा सारे काम धीमें पड़ गए हैं, रुक गए हैं। अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। घर में बच्चों और बड़े-बूढ़ों का भी ध्यान रखें। छात्र है तो पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। मां-बाप बच्चों की पढ़ाई को लेकर परेशान रह सकते हैं। शेयर मार्केट या किसी भी तरह की गैंबलिंग में पैसा लगाने से पहले 10 बार सोचें, नुकसान होने की अधिक संभावनाएं हैं। आपके लिए हनुमान चालिसा का पाठ करना चाहिए। साथ ही हर शनिवार जरूरतमंद लोगों की किसी ना किसी तरह मदद करें।व

वृष राशि- करियर को लेकर आप खासा परेशान रहेगें। आपका अपनी नौकरी में, अपने काम में मन नहीं लगेगा। आपको लगेगा स्टेबिलिटी नहीं है। अनेक दिक्कतें आपके सामने आने वाली हैं। आप चाहेंगी की जॉब बदल लेनी चाहिए। इनफैक्ट आपकी अपने साथ काम करने वालों के साथ या बॉस के साथ अनबन भी हो सकती है। घर परिवार में भी समस्याएं आएंगी। शादी नहीं हुई है तो रुकावटें आएंगी। शादी हो गई है तो आपको लगेगा कि कहां फंस गए हैं, साथ नहीं रह सकते हैं। लेकिन इस समय कोई भी बड़ा फैसला ना लें। घर के कामों में खर्चे बढ़ेंगे। आने वाले करीब 5 महीनों में अपनी या किसी करीबी की सेहत के कारण अस्पताल भी जाना पड़ सकता है। आप बस दुर्गा मां का ध्यान करें दुर्गा मां की पूजा-अर्चना करें, सप्तशती का जाप करें, ये समय भी कट जाएगा।

अकल्पनीय बदलाव लेकर आएगा ये साल, जानें क्या कहते हैं 21 जून को जन्मे लोगों के सितारे

Moolank Upay: मूलांक 2 के जातक रहेंगे इन बीमारियों से परेशान, जानें कैसे करें बचाव

धनु राशि- आपके लिए शनि वक्री होकर कड़ी मेहनत लाएगा। जोकि आपके लिए अच्छा ही साबित होता दिख रहा है। आपको अपने काम में, व्यापार में सफलता मिलेने की संभावनाएं हैं। घर-परिवार पर खर्चा करेंगे। अपनी पढ़ाई या फिर अपने बच्चों की पढ़ाई से संबंधित कामों के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं। अगर आपको आध्यात्म में इंटरेस्ट हैं तो ये खासकर आपके लिए अच्छा समय है। ध्यान-ज्ञान में लगने से आपको फायदा ही होगा। धुन राशि वालों के लिए ये अच्छा समय है इसलिए इनको रिस्क लेना चाहिए। शनि का प्रभाव, आपकी मेहनत दोनों रंग लाएंगी। आपको हनुमान चालीसा का पाठ इस दौरान करना चाहिए।

मकर राशि- शनि देव खुद आपके स्वामी हैं। इसलिए आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर शनि आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण होता हैं। शनि के वक्री होने के कारण आपके खर्चे बढ़ेंग, फिजूल खर्चा ज्यादा होगा। बजट के हिसाब से प्लानिंग करेंगे, लेकिन अचानक कुछ खर्चा सामने आ जाएगा। परिवार में आपके मनमुटाव बढ़ेगा। खान-पान को लेकर आप लापरवाही बरतेंगे। नींद सही से ना आने को लेकर भी परेशान रह सकते हैं। पूरा समय घर से जुड़ी समस्याओं में ही उलझे रह सकते हैं। किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आपकी लव लाइफ डिस्टर्ब हो सकती है। मेहमान घर आएंगे तो वो भी नकारात्मकता कोबढ़ावा देने का ही काम कर सकते हैं। इसलिए परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएं और समझदारी से मसलों को सुलझाएं। मंगलवार या शनिवार के दिन एक बार सुंदरकांड जरूर सुनें। अगर मुमकिन हो तो एक बार सुंदरकांड कर भी लें।

कुंभ राशि- आपके स्वामी शनि देव हैं। आपके ही लग्न में नक्री भी हो रहे हैं, इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आपकी सेहत पर पड़ने वाला है। अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। जीनव में आलस्य बढ़ेगा, वक्त काटे नहीं कटेगा। लेकिन आप जितनी कोशिश कर लें, आप पर काम का बोझ बढ़ेगा। काम के लिए यात्रों पर भी जा सकते हैं। शरीर में थकन महसूस करेंगे, दर्द महसूस करेंगे। लेकिन जितनी आप मेहनत करेंगे, शनि आपको उतना ही अच्छा फल देकर जाएंगा। यही वक्त है आपके लिए कि आप इतना काम करें कि लोगों के लिए आप मिसाल बन जाएं। आपको रिश्तों में क्लेरिटी की जरूरत है, पार्टनर पर ध्यान देने की जरूरत है। खुद में सोच सोचकर परेशान ना हों। आप शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करें। हो सके तो रोज हनुमान मंदिर जाएं और सिंदूरी तिलक लगाएं।

मीन राशि- आप इस दौरान थोड़ा बेचैन रहेंगे। मानसिक तनाव बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति और स्वास्थ दोनों को लेकर परेशान रहेंगे। आपको भौतिक सुखों की कमी अपने जीवन में महसूस होगी। अपनी या परिवार में किसी की सेहत के कारण अस्पताल पर खर्चा ज्यादा होगा। आपकी स्थ्ति आमंदनी अठन्नी औऱ खर्चा रुपया वाली होने वाली है। खासकर व्यापारी इसलिए अपने फैसले बहुत सोच समझकर लें। शनि के वक्री होने से आर्थिक नुकसान होने की संभावनाएं हैं। किसी भी बड़े निवेश से या बड़ा लेन-देन करने से बचें। घर के बड़े-बूढ़े व्यक्ति को स्वास्थ संबंधि समस्या हो सकती है। उनके साथ वाद-विवाद से भी बचें। आपको लगेगा कि आप अपनी बातें किसी के साथ शेयर नहीं कर पा रहें हैं, ये बात भी आपको परेशान करेगी। आप किसी भी तरह के शो-ऑफ से बचें। लोगों को आपकी खुशी रास नहीं आ रही है, इसलिए बचकर रहें, आपके खिलाफ प्लानिंग हो रही है। अपने प्लान्स अपने तक ही रखें तो बेहतर है। आपके लिए भगवान शिव की आराधना करें। शिवलिंग पर जल से अभिशेक करें।

Moolank Upay: मूलांक 1 के जातक रहेंगे इन बीमारियों से परेशान, जानें कैसे करें बचाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT