होम / इन राशियों के लिए बवाल खड़ा कर देंगे शनि…मार्गी होते ही इन 3 जातकों के लिए बढ़ाएंगे जमकर मुश्किलें?

इन राशियों के लिए बवाल खड़ा कर देंगे शनि…मार्गी होते ही इन 3 जातकों के लिए बढ़ाएंगे जमकर मुश्किलें?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 14, 2024, 10:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Shani Margi 2024: शनि (Shani) को न्याय के देवता कहा जाता है, और उनका प्रभाव जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाता है। वर्तमान में शनि अपनी स्वराशि कुंभ (Aquarius) में वक्री (retrograde) अवस्था में हैं, यानी उल्टी चाल चल रहे हैं। 15 नवंबर 2024 से शनि अपनी सीधी चाल (मार्गी) शुरू करने जा रहे हैं। शनि का मार्गी होना कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण परिणाम लेकर आएगा। ज्योतिष के अनुसार, कुछ राशियों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है और जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनके जातकों को शनि मार्गी होने से सावधान रहने की आवश्यकता है।

1. कर्क राशि (Cancer)

शनि मार्गी होने के कारण कर्क राशि के जातकों को विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय उनके जीवन में संपत्ति, ससुराल पक्ष के रिश्तों और अचानक होने वाली घटनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।

  • समस्याएं: मानसिक तनाव और गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
  • स्वास्थ्य: मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आप चिंताओं से घिर सकते हैं।
  • व्यक्तिगत जीवन: व्यक्तिगत जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें।
  • पेशेवर जीवन: दफ्तर में आपके काम की सराहना हो सकती है, लेकिन व्यक्तिगत जीवन में संतुलन बनाए रखने की जरूरत होगी।

दुनिया का ऐसा मंदिर जहां डर भागता नहीं बल्कि खुद डर का दूसरा नाम है ये मंदिर, इंसानों का पिया जाता है खून, नरक चौदस की रात दिखता कोहराम

2. मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए शनि मार्गी होना उनकी जिंदगी में परेशानियों का संकेत दे सकता है। शनि के प्रभाव से आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर ठहराव और धीमापन आ सकता है।

  • कार्य क्षेत्र: काम की गति धीमी हो सकती है और आपको ठहराव महसूस होगा। इससे आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है।
  • मानसिक स्थिति: आप मानसिक तनाव और चिंता का सामना कर सकते हैं, जिससे जीवन में अस्थिरता आ सकती है।
  • पारिवारिक जीवन: आपको पारिवारिक जीवन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत होगी। कठिनाइयों से बाहर निकलने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।

भगवान राम के वो अभागे भक्त जिनका नाम अपने बच्चो को नही देते लोग?

3. मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए शनि का मार्गी होना विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यह समय उनके जीवन में वित्तीय और व्यक्तिगत दोनों ही क्षेत्रों में अस्थिरता ला सकता है।

  • वित्तीय स्थिति: खर्चों में वृद्धि हो सकती है और निवेश पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने की कोशिश करनी होगी।
  • व्यक्तिगत जीवन: ससुराल पक्ष से जुड़े मुद्दों के कारण पति-पत्नी के संबंधों में तनाव आ सकता है। रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए आपसी समझ और संवाद को प्राथमिकता दें।

आने वाली है अब वो रात जब आसमान से बरसेगा अमृत! इस एक चीज को खाने से कुबेर का खजाना लगने वाला है हाथ

शनि के प्रभाव से कैसे बचें?

शनि महाराज का प्रभाव सभी राशियों पर अलग-अलग होता है। लेकिन यदि शनि आपसे रुष्ट हो गए हैं तो आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इन परेशानियों से बचने के लिए आप निम्न उपाय अपना सकते हैं:

  • शनि मंत्र का नियमित रूप से जाप करें।
  • शनिवार के दिन गरीबों को दान करें।
  • शनि मंदिर जाकर शनि देव की पूजा करें।
  • जरूरतमंद लोगों की सहायता करें और सच्चे मन से सेवा कार्य करें।

शनि महाराज के मार्गी होने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि यह समय आपके जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव डाल सकता है।

इस एक शर्त पर रखा था हनुमान जी ने महाभारत में कदम…अगर न होते युद्ध में सम्मिलित तो आज कुछ और ही होती इसकी कहानी?

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.