होम / Savan: इस सावन में अगर आपको भी सपने में दिखें ये 6 चीजें, समझ लीजियेगा खुलने वाले हैं किस्मत के द्वार?

Savan: इस सावन में अगर आपको भी सपने में दिखें ये 6 चीजें, समझ लीजियेगा खुलने वाले हैं किस्मत के द्वार?

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 4, 2024, 7:00 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Savan ke Swapnashastra: सावन का महीना हिंदू धर्म में बहुत पवित्र और महत्वपूर्ण माना जाता है। इस महीने में भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है, और ऐसा माना जाता है कि इस दौरान किए गए धार्मिक कार्यों का फल कई गुना अधिक मिलता है। इसके साथ ही, इस समय सपनों का भी विशेष महत्व होता है। अगर सावन में आपको कुछ विशेष चीजें सपने में दिखाई देती हैं, तो इसे शुभ संकेत माना जाता है, और यह संकेत हो सकता है कि आपकी किस्मत के द्वार खुलने वाले हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन सी चीजें सपने में दिखने पर आपकी किस्मत चमक सकती है।

1. शिवलिंग

सपने में शिवलिंग देखना बेहद शुभ माना जाता है। अगर सावन के महीने में आपको शिवलिंग दिखता है, तो यह संकेत हो सकता है कि भगवान शिव की कृपा आप पर बनी हुई है। यह सपना आपके जीवन में आ रही समस्याओं के समाधान और समृद्धि का संकेत हो सकता है।

Sawan Third Somwar 2024: सावन का तीसरा सोमवार है खास, इस दिन करें शिवशम्भु को प्रसन्न, जानें विशेष पूजा विधि

2. गंगा नदी

सावन के महीने में सपने में गंगा नदी का दर्शन होना भी बहुत शुभ होता है। यह सपना इस बात का संकेत हो सकता है कि आपके जीवन में शांति और पवित्रता आने वाली है। यह आर्थिक स्थिति में सुधार और सकारात्मक परिवर्तन का भी संकेत हो सकता है।

3. नाग देवता

अगर आपको सावन में सपने में नाग देवता दिखाई देते हैं, तो यह भी शुभ माना जाता है। नाग देवता भगवान शिव के प्रिय हैं और उनका दर्शन सपने में होना आपके जीवन में आने वाली शुभ घटनाओं का संकेत हो सकता है।

महादेव के परम भक्त…3 क्विंटल वजनी 54 फीट का कांवड़, 54 घंटे में पटना से भक्ति में लीन हो पहुंचे देवघर

4. बिल्व पत्र (बेलपत्र)

बिल्व पत्र भगवान शिव को अत्यंत प्रिय हैं। अगर आपको सावन में सपने में बिल्व पत्र दिखता है, तो इसे भी अच्छा माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत हो सकता है कि आपकी भक्ति और पूजा को भगवान शिव स्वीकार कर रहे हैं और जल्द ही आपके जीवन में खुशहाली आने वाली है।

5. रुद्राक्ष

सपने में रुद्राक्ष का दिखाई देना भी शुभ माना जाता है। यह सपना इस बात का प्रतीक है कि भगवान शिव की विशेष कृपा आप पर बनी हुई है। यह आने वाले समय में सुख, शांति और समृद्धि का संकेत देता है।

6. सफेद गाय

सफेद गाय को हिन्दू धर्म में पवित्र माना जाता है। अगर आपको सावन के महीने में सफेद गाय का सपना दिखे, तो यह बहुत शुभ माना जाता है। यह सपना इस बात का संकेत हो सकता है कि आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं और आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

19 साल बाद ऐसे शुभ नक्षत्र में शिवरात्रि का बना महायोग, इन 5 राशियों का चमकने वाला हैं भविष्य?

निष्कर्ष

सावन के महीने में सपनों का विशेष महत्व है। इन सपनों को अनदेखा न करें और अगर आपको उपरोक्त चीजें सपने में दिखाई देती हैं, तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत के द्वार खुलने वाले हैं। भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहे, यही कामना है।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT