होम / अगर सपने में देखा कुछ ऐसा तो हो जाएंगे बर्बाद? जानिए किस समय भगवान को देखना होता है शुभ और अशुभ!

अगर सपने में देखा कुछ ऐसा तो हो जाएंगे बर्बाद? जानिए किस समय भगवान को देखना होता है शुभ और अशुभ!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 9:04 am IST
अगर सपने में देखा कुछ ऐसा तो हो जाएंगे बर्बाद? जानिए किस समय भगवान को देखना होता है शुभ और अशुभ!

Seeing God In a Dream:

India News (इंडिया न्यूज़), Seeing God In a Dream: सपना आना आम बात है, पर सपने में भगवान को देखना आम बात नही है। वैसे तो कई लोगों को सपने में बहुत सी चीजें दीखाई देती हैं जिन्हे समझना मुश्किल होता है। सपने में अक्सर लोगों को वही चीजे देखाइ देती हैं जो उनके डेली रूटीन से जुड़ा होता है या हम किसी भी बात को बहुत ज्यादा सोचते हैं। लेकिन ऐसे में जब लोग सपने में भगवान को देखते हैं तो भगवान को देखना कोई सामान्य बात नहीं है क्योंकि आप भगवान के बारे में न तो सोचते हैं और न ही उन्हें कुछ करते हुए देखते हैं। आप भगवान को खुद कुछ करते हुए सिर्फ अपनी कल्पना में ही देख सकते हैं। तो, यह एक बहुत ही खास घटना बन जाती है और ऐसे सपनों के कई मतलब होते हैं।

सपनों में भगवान को देखना हमेशा शुभ होता है, लेकिन आप उनका रौद्र रूप न देख रहे हों या उन्हें विनाश या क्रोध करते हुए न देख रहे हों। अगर आप किसी भगवान या देवी को ऐसे रूप में देख रहे हैं, तो जाहिर है कि वे आपसे नाराज हैं। लेकिन अगर आप उन्हें शांत, सौम्य या कोई और काम करते हुए देख रहे हैं, तो यह एक अच्छा संकेत है। ऐसे सपने देखने से आपके जीवन में खुशियाँ, उनका आशीर्वाद और उनका साथ मिलता है।

भगवान की पूजा करना

कई लोग सपने में खुद को भगवान की पूजा करते हुए देखते हैं। ऐसा सपना देखने का मतलब है कि आपके मन में कुछ उथल-पुथल चल रही है, जिसकी वजह से आपको जल्द ही शांति मिलेगी। अगर कोई परेशानी है, तो उस परेशानी का हल भी मिल जाएगा।

भगवान की आरती करना

अगर आप सपने में खुद को भगवान की आरती करते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि परिवार में चल रहा मनमुटाव दूर होगा और परिवार में शांति का माहौल बनेगा। सपने में भगवान की आरती करने से परिवार में सुख-समृद्धि आती है।

2 अक्‍टूबर से इन 5 राशियों को रखना होगा फूंक-फूंक कर कदम…इनके जीवन में लगने जा रहा है 15 दिन का ऐसा ‘ग्रहण’ कि हो जाए सावधान!

भगवान की मूर्ति देखना

सपने में भगवान की मूर्ति देखने का मतलब है कि व्यक्ति की कोई पुरानी इच्छा है, जो किसी कारणवश अधूरी रह गई होगी, तो वह जल्द ही पूरी हो जाएगी। अगर आपका कोई लंबित काम है, तो वह भी पूरा हो जाएगा।

भगवान से बात करना

जब कोई व्यक्ति दुखी होता है, तो वह मन ही मन भगवान से बात करने लगता है और अपनी समस्या बताता है। यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को भगवान से बात करते हुए देखता है तो इसका मतलब है कि वह किसी बड़ी परेशानी में है और भगवान से अपनी दुविधा का समाधान चाह रहा है।

भगवान को प्रसाद चढ़ाना

अगर किसी व्यक्ति ने जीवन में कोई परीक्षा दी है और उसका परिणाम आने वाला है तो उस व्यक्ति को यह सपना आता है। सपने में भगवान को प्रसाद चढ़ाने का मतलब है कि वह इस परीक्षा में अच्छे परिणाम के साथ पास होगा, उसे डरने की जरूरत नहीं है।

भगवान का नाम लेना

अगर कोई व्यक्ति सपने में भगवान का नाम लेता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति के परिवार का कोई सदस्य बीमार है और यह सपना उसके स्वास्थ्य और उसकी पूर्ति के लिए प्रार्थना करने का संकेत है।

भगवान की टूटी हुई मूर्ति देखना

सपने में भगवान की टूटी हुई मूर्ति देखना एक अशुभ सपना है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले दिनों में कोई दुर्घटना होने वाली है या कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है।

भगवान की सोने की मूर्ति देखना

यह सपना व्यक्ति की किस्मत को सोने की तरह चमका सकता है। इस सपने का मतलब है कि आपको जल्द ही कोई बड़ी नौकरी मिलने वाली है और समाज में आपको मान-सम्मान मिलने वाला है।

नवरात्रि में मां दुर्गा मुर्गे होंगी सवार, आप भी जान लीजिए माता की इस सवारी का क्या है संकेत

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT