होम / Silver Ring: पहनना चाहते है चांदी का छल्ला तो जान लें ज्योतिषी प्रभाव, इन नियमों का जरूर करें पालन

Silver Ring: पहनना चाहते है चांदी का छल्ला तो जान लें ज्योतिषी प्रभाव, इन नियमों का जरूर करें पालन

Simran Singh • LAST UPDATED : May 24, 2024, 6:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Silver Ring: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह का अपना महत्व होता है। ऐसे में ग्रहों के संतुलन और सकरात्मक प्रभाव को बढ़ाने के लिए कई तरह के रन और धातुओं का प्रयोग किया जाता है। वही देखा जाए तो चंद्रमा और अन्य ग्रहों की सकरात्मक ऊर्जा को आकर्षित करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अंदर चांदी के छाले को काफी अहम माना जाता है। यदि हाथों की अंगूठे में चांदी का छल्ला पहना जाए तो ग्रहों से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है, लेकिन हाथ की अंगूठे में चांदी का छल्ला धारण करने से पहले कुछ नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है।

क्या है चांदी के छाले को पहनने का महत्व?

चांदी छाले को पहनने के महत्व के बारे में बातें करें तो ज्योतिष शास्त्र में चांदी से संबंधित बात में कहा गया है कि वह चंद्रमा से संबंध रखता है। चंद्रमा मन और भावनाओं को दिखता है, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर स्थिति में है और सकारात्मक ऊर्जा नहीं दे पा रहा, तो उस व्यक्ति की कुंडली को मजबूत करने की आवश्यकता होती है। जिसके बाद चंद्रमा को मजबूत करने के लिए चांदी के छाले को अंगूठे में पहनने की सलाह दी जाती है। वही बता दे कि चांद्रमा को प्रेम, सौंदर्य और विलासिता के ग्रह शुक्र से जुड़े धातु में माना जाता है। चांदी के छाले का धारण करने से चंद्रमा और शुक्र सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करते हैं। Silver Ring

RCB Vs CSK मैच की अनदेखी तस्वीर आई सामने, Anushka को बाहों में लिपटे दिखे विराट

अंगूठे में चांदी का छल्ला पहनने से कैसे मिलता है लाभ

शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो अंगूठे में चांदी के छाले को पहनने से व्यक्ति को मानसिक शक्ति और स्थिरता प्रदान होती है। यह मानसिक संतुलन को बनाए रखना है, इसके साथ ही तनाव और चिंता को काम करता है। आयुर्वेद के अनुसार चांदी में जीवाणु रोधी गुण पाए जाते हैं जो सभी को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। चांदी पहनने वाले व्यक्ति का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है और कई तरह की बीमारी से मुक्ति मिलती है।

ज्योतिषी के अनुसार चांदी का छल्ला पहनने से व्यक्ति की स्थिता सुधरता है। साथ ही जीवन में समृद्धि आती है। वही अंगूठे में चांदी का छल्ला पहनने से रिश्ते भी सुधारते हैं। वहीं भाग्य में वृद्धि होने के साथ जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

Pushpa 2 का दूसरा गाना हुआ अनाउंस, फिल्म मेकर्स ने खास अंदाज में दी जानकारी – Indianews

क्या है चांदी के छाले को पहनने का सही तरीका? Silver Ring

वहीं चांदी के छाले को धारण करने के सही तरीके के बारे में बात करें तो अंगूठी में चांदी का छल्ला पहनाने के समय कुछ नियमों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ना चाहिए। जिसे चांदी का छल्ला धारण करना है। तो पहले शुभ दिन का चुनाव करना चाहिए। ऐसा करने से इसके परिणाम और भी बढ़ जाते हैं। चांदी के छाले को धारण करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अच्छे दिन के रूप में सोमवार को चुना गया है।

वही कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्रवार का दिन उपयोगी होता है। अंगूठे में चांदी का छल्ला धारण करने के सही समय की बात करें तो सूर्योदय के बाद यानी कि दोपहर से पहले इसे सही माना गया है। इन नियमों को ध्यान में रखते हुए अंगूठे में चांदी का छल्ला धारण किया जाए तो इसका संपूर्ण लाभ होता है। चांदी के छाले को शनिवार के दिन धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इसे अशुभ परिणाम आपको देखने पड़ेंगे।

Indian Student Accident In US: न्यूयॉर्क में भारतीय छात्र की बाइक दुर्घटना में मौत, आंध्र प्रदेश का रहने वाला था युवक-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Railways: रेलवे ने किया संगलदान-रियासी लिंक का ट्रायल रन, अश्विनी वैष्णव ने वीडियो किया शेयर-Indianews
Radha-Rani: राधा रानी पर पंडित प्रदीप मिश्रा के दावों पर भड़के संत समाज, सर्वें में लोगों ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
स्टोरीटेलिंग की दुनिया में Alia Bhatt ने रखा अपना पहला कदम, बच्चों के लिए लिखी अनोखी किताब-IndiaNews
चेहरे पर से टैनिंग हटाने के लिए करें ये घरेलू उपाय, रिजल्ट देख चौंक जाएंगी आप – IndiaNews
TCS को लगा बड़ा झटका, इस मामले में लगा 1,622 करोड़ रुपये का जुर्माना-Indianews
Telangana: फादर्स डे पर दिल छूने वाली तस्वीरें आई सामने, अधिकारी ने IAS बेटी को कुछ इस तरह दी बधाई-Indianews
गर्मियों में अंडा खाते समय रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो उठाना पड़ सकता भारी नुकसान- IndiaNews
ADVERTISEMENT