होम / Sunday Navaratri: महाष्टमी पर करें यह उपाय, सुलझेगें सारे बिगड़े काम

Sunday Navaratri: महाष्टमी पर करें यह उपाय, सुलझेगें सारे बिगड़े काम

Babli • LAST UPDATED : October 21, 2023, 1:37 pm IST
ADVERTISEMENT
Sunday Navaratri: महाष्टमी पर करें यह उपाय, सुलझेगें सारे बिगड़े काम

Maha Asthami

India News (इंडिया न्यूज़), Sunday Navaratri, दिल्ली: इस बार नवरात्रि की महाष्टमी का दिन रविवार को है। अब ऐसे में इस दिन कई सारे लाभ एक साथ होने वाले हैं, सूर्य देव की पूजा का सबसे सही समय रविवार माना जाता है और अष्टमी पूजन देवी दुर्गा की पूजा का शुभ समय होता है। ऐसे में दोनों स्थितियों का योग आपके जीवन में खुशियां दिलाने वाला होगा इस दिन आपके सारे रुके हुए काम बनेंगे। कई बार ऐसा होता है, जो काम आसानी से बनते नजर आते हैं, वह भी किसी वजह से रुक जाते हैं, या अचानक खराब हो जाते हैं। ऐसे में यह महा अष्टमी के दिन यह टिप्स आपको लाभ पहुंचाएंगे।

इस महाष्टमी पर बनेंगे सारे बिगड़े काम

महा अष्टमी पूजन का दिन रविवार को होने की वजह से इस समय करियर की ग्रोथ का दिन बन सकता है। दरअसल शास्त्रों के मुताबिक रविवार सूर्य का दिन सरकार से लाभ और मान सम्मान देता है। वही महा अष्टमी का समय दुश्मनों से मुक्ति देता है। अब अगर जीवन में समस्याएं और तनाव बढ़ रही हैं तो कई बार आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। साथ ही अगर करियर में जल्दी तरक्की नहीं मिल रही है, तो ऐसे में यह महा अष्टमी के उपाय आपके सारे बिगड़े हुए काम बना सकते हैं और आपके जीवन में चमक ला सकती है।

नवरात्रि 2022 महा अष्टमी: अष्टमी का क्या है महत्व? उत्सवों, अनुष्ठानों और समय के बारे में सब कुछ जानें - हिंदुस्तान टाइम्स

इस अष्टमी पर करें यह खास उपाय

अष्टमी के दिन रविवार होने की वजह से सूर्य उपासना सबसे पहले करें। इस दिन सूर्य को उदय और अस्त दोनों समय अर्घ्य देने का काम करें। यह काम सूर्य को शुभता पाने एवं गुण को बढ़ाने में मदद कर सकता है। यह योग सभी के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। सूर्य की ऊर्जा से सभी ग्रह भी प्रभावित होंगे और यह आपकी समस्याओं को दूर करेगा। अष्टमी के दिन उगते और डूबते सूर्य को जल अर्पित करें। इससे आपके जीवन की तनाव कम होंगे और झगड़ों को कम करने में मदद मिलेगी।

लाल वस्तुओं का करें दान

इस महाष्टमी के दिन रविवार पर लाल रंग की वस्तुओं का दान जरूर करें। इस दिन मीठा बांटना शुभ होता है। ऐसा करने से आपके शरीर के साथ-साथ दिमाग भी आपका शांत रहेगा। इस दिन मंदिर में जाकर घी का दीपक लौंग के साथ जलाएं। जिससे आपके शरीर के स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा और समस्याओं से उभरने की हिम्मत बढ़ेगी।

 

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT