होम / कन्या राशि में सूर्य के प्रवेश से कुछ राशियों की बढ़ सकती है मुश्किलें, मान-सम्मान को पहुंचेगी ठेस

कन्या राशि में सूर्य के प्रवेश से कुछ राशियों की बढ़ सकती है मुश्किलें, मान-सम्मान को पहुंचेगी ठेस

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 11, 2024, 9:36 pm IST

Surya Grah

India News (इंडिया न्यूज़),Surya Grah: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य के राशि परिवर्तन को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। जिस दिन सूर्य अपनी राशि बदलता है, उसे संक्रांति भी कहते हैं। 16 सितंबर की शाम को सूर्य अपनी स्वराशि सिंह से कन्या राशि में गोचर करने जा रहे हैं। सूर्य के इस गोचर से सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव देखने को मिलेगा। ऐसे में आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए सूर्य का गोचर चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में विस्तार से।

मेष राशि

सूर्य आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेगा। इसे शत्रु भाव कहा जाता है। सूर्य की यह स्थिति आपके जीवन में चुनौतियां बढ़ा सकती है, आपके विरोधी आपके काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे, इसलिए आपको हर काम सावधानी से करना होगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। माता पक्ष के लोगों से आपके मतभेद रहेंगे, जिससे पारिवारिक माहौल खराब हो सकता है। इस दौरान आप जितना कम बोलेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा। योग और ध्यान करके आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

‘…मस्जिदें और मदरसे गिरा दिया जाना चाहिए’, गिरिराज सिंह के इस बयान पर मचा बवाल

तुला राशि

सूर्य आपके हानि भाव में गोचर करेगा, इस गोचर के कारण आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको निवेश करने से बचना होगा, साथ ही संचित धन को खर्च करने से भी बचना होगा। पारिवारिक स्थिति थोड़ी असहज हो सकती है, लोग आपके काम करने के तरीके पर सवाल उठा सकते हैं। घर के लोगों की नजरों में आपका सम्मान कम हो सकता है, इसलिए आपको इस दौरान कोई भी गलत काम करने से बचना होगा। अगर आप गलत संगत में पड़ गए तो सामाजिक स्तर पर भी मान-सम्मान में कमी आ सकती है। उपाय के तौर पर आपको सुबह सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए।

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को सूर्य गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। अक्टूबर के मध्य तक कोई बड़ी स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, इसलिए ऐसी चीजों का सेवन करने से बचें जो आपको आसानी से पचती न हों। व्यायाम और योग आपके स्वास्थ्य में अच्छे बदलाव ला सकते हैं। यह अवधि आपकी आय में भी कमी ला सकती है, जो लोग जनता से व्यवहार करते हैं उन्हें बहुत संभलकर बात करनी होगी। अगर आप अनावश्यक चीजों पर पैसा बर्बाद करेंगे तो भविष्य में बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

मीन राशि

सूर्य का कन्या राशि में गोचर आपके लिए मिलाजुला रहेगा। करियर के क्षेत्र में आपको सामान्य से बेहतर परिणाम मिलेंगे लेकिन पारिवारिक जीवन में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गर्म ग्रह सूर्य आपके सप्तम भाव में रहेगा जिसे विवाह का भाव कहा जाता है इसलिए आपको वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। उपाय के तौर पर मीन राशि के जातकों को सूर्य ग्रह के बीज मंत्र का जाप करना चाहिए।

MS Dhoni से बेहतर…, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी से कर दी ‘थाला’ की तुलना, दिया बड़ा बयान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
ADVERTISEMENT